बॉलीवुड की ब्‍यूटिफुल एंव ग्‍लैमरस एक्‍ट्रेस सुष्मिता सेन अपनी फिटनेस का बहुत ख्‍याल रखती हैं। सुष्मिता अभी 42 वर्ष की हैं मगर उनकी टोंड फिगर को देख कर इस बात का अंदाजा कोई भी नहीं लगा सकता है कि वह 40 प्‍लस हो चुकी हैं। सुष्मिता फिलहाल फिल्‍मों में नजर नहीं आ रही हैं मगर फैशन शो और किसी भी बॉलीवुड ईवेंट में उनकी मौजूदगी को बखूबी देखा जा सकता है। सुष्मिता अपना सारा वक्‍त अपनी बेटियों के साथ आजकल गुजार रही हैं और अपने साथ उनको भी फिट रहने के गुण सिखा रही हैं। बीते दिनों सुष्मिता ने अपने इंस्‍टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह अपनी दोनों बेटियों रिने और एलिजा को फिटनेस ट्रेनिंग दे रही हैं। सुष्मिता के इस वीडियो को शेयर करते ही 15 घंटों में ही 6 लाख से भी ज्‍यादा बार इस वीडियो को देख लिया गया। 

Sushmita sen teaching workout techniques to their daughters

सुष्मिता बेटियों को दे रही फिटनेस ट्रेनिंग 

सुष्मिता सेन खुद तो अपनी फिटनेस का बेहद ध्‍यान रखती ही हैं साथ ही अपनी बेटियों की फिटनेस का ध्‍यान भी वह काफी रखती हैं। सुष्मिता अभी फिल्‍मों में नहीं दिखाई पड़ रही हैं मगर उसके बावजूद सुष्मिता अक्‍सर लाइम लाइट में छाई रहती हैं। इसका सबसे बड़ा कारण उनका फिटनेस फ्रीक होना है। सुष्मिता को वर्कआउट करना बहुत पसंद है और वह आए दिन वर्कआउट की नई-नई तकनीकों का इस्‍तेमाल करते हुए अपना वीडियो इंस्‍टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं।

Read More: सुष्मिता सेन और उनकी बेटी साथ में ऐसे करते हैं एक्सरसाइज

इस बार उन्‍हों जो वीडियो शेयर किया है उसमें वह अपनी बड़ी बेटी रिने और छोटी बेटी एलिजा को जिमनास्टिक रिंग पर वर्ककाउट करना सिखा रही हैं। पहले वह अपनी बड़ी बेटी को सिखाती हैं कि जिमनास्टिक रिंग के सहारे वह कैसे अपने बॉडी वेट को उठा सकती हैं फिर उसे पैरों की पोजिशन का सही करना बताती हैं और बाद में अपनी छोटी बेटी को भी वहीं स्‍टेप सिखाती हैं। जहां रिने वर्कआउट को सही तरह से नहीं कर पाती है वहीं एलिजा, सुष्मिता के बताए हुए स्‍टेप्‍स को अच्‍छे से समझ कर वर्कआउट करने में सफल हो जाती हैं। इसके बाद वह रिने को वही वर्कआउट दोबारा करके बताती हैं। 

Read more: इस उम्र में भी इतनी फिट हैं सुष्मिता सेन, बना रही हैं 6 पैक एब्‍स

Sushmita sen teaching workout techniques to their daughters

सुष्मिता वर्कआउट ही नहीं बेटियों को सिखाती हैं डांस 

हाल ही में नवरात्रि में एक्‍ट्रेस सुष्मिता का एक वीडियो काफी वायर हुआ था। विडियो में सुष्मिता बेटियों को धुनुची डांस करके दिखा रही थीं और उनसे भी करने को कह रही थीं। धुनुची डांस एक ट्रेडिशनल डांस है जो दुर्गा पूजा के दौरान किया जाता है। इस डांस के द्वारा मां दुर्गा की आरती की जाती है। जिसे बेहतरीन ढंग से सुष्मिता ने न केवल किया बल्कि अपनी बेटियों को भी सिखाया। 

Recommended Video