सिर्फ हेल्दी ईटिंग हैबिट से कुछ नहीं होता, आपको अपनी बॉडी को फ्लेग्ज़िबल और टफ भी रखना चाहिए... यही होता है फिट रहना। ऐसा कहना है बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती का। अगर आप रिया को फॉलो करते हैं तो अपने देखा होगा कि वो हैवी वर्कआउट करती हैं, जिम में खूब पसीना बहाती हैं। हाल ही में हमसे ख़ास बातचीत के दौरान उन्होंने अपने फिटनेस रूटीन के बारे में बताया।

रिया वीकडेज़ पर अलग और वीकेंड्स पर अलग तरह के वर्कआउट करती हैं। उनका मनना है कि वर्कआउट आपको फिट भी रखता है और आपके ब्रेन में सेरोटोनिन लेवल को बढ़ाता है जो आपको फील गुड वाली फीलिंग देता है। आइए रिया के वर्कआउट के बारे में डिटेल में जानते हैं-

इसे जरूर पढ़ें: एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया से जानें गर्मियों में कैसे बना सकती हैं वर्कआउट को आसान

rhea chakraborty fitness inside

मार्शल आर्ट्स और किक बॉक्सिंग में माहिर हैं रिया

रिया ने कहा कि मैं पिछले कई सालों से Krav Maga की ट्रेनिंग ले रही हूँ। यह एक तरह का मार्शल आर्ट है जो इसरायल सेल्फ डिफेन्स सिस्टम में शामिल है। किक बॉक्सिंग और मार्शल आर्ट मुझे बहुत पसंद है। दुनिया भर का टेंशन और स्ट्रेस इससे दूर हो जाता है। मुझे वर्कआउट से एक फ्रेशनेस मिलती है। एनर्जी लेवल बढ़ाता है और ब्रेन को फील गुड करने वाला hormone सेरोटोनिन लेवल भी बढ़ता है। इसलिए मुझे लगता है लोगों को रेग्युलर वर्कआउट करना चाहिए। इसके अलावा मैं बचपन से ही गेम्स बहुत खेलती थी। कोई भी स्पोर्ट्स हो मैं सबमें हिस्सा लेती थी और आज भी मुझे स्पोर्ट्स बहुत पसंद है। टेनिस, फुटबॉल... मैं बहुत खेलती हूं।

rhea chakraborty fitness inside

वीकडेज़ और वीकेंड्स के हैं अलग अलग एक्सरसाइज़

रिया ने आगे कहा कि मुझे एक्सरसाइज़ मिक्स करना बहुत अच्छा लगता है। मैं सुबह योग करना पसंद करती हूं और कभी कभी जिम और मार्शल आर्ट, किक बॉक्सिंग, लिफ्टिंग करती हूँ। यह मैं सुबह डिसाइड करती हूं कि अज मुझे क्या कर्ण अहै। यह मेरे मूड पर डिपेंड करता है। वीकेंड्स पर मैं इनमें से कुछ नहीं करती। वीकेंड्स थोड़ा लाइट फील करने के लिए है मगर कैलरी बर्न मैं वीकडेज़ जितनी ही करती हूं। तो, वीकेंड्स पर स्विमिंग और डांसिंग सेशन लेती हूं और घंटों डांस और स्विम करती हूं।

इसे जरूर पढ़ें: Fat To Fit: ‘यह हैं मोहब्बतें’ फेम दिव्यांका त्रिपाठी से जानें, उन्होंने कैसे किया अपना वजन कम?

मुझे लगता है आपको बस पसीना बहाना चाहिए, अब वो अप चाहे जैसे बहाएं। अपनी बॉडी को खूब अच्छी तरह ट्रेन करें, इससे आप अच्छा फील भी करेंगी और अच्छा दिखेंगी भी। रिया ने यह भी कहा कि वो एक दिन भी वर्कआउट से छुट्टी नहीं लेती। कहीं घूमने भी जाती हैं तो भी 30 से 40 मिनट वर्कआउट करती ही हैं।

 
Loading...
Loading...