• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

फेस्टिव सीजन में व्हाइट साड़ी को कैसे करें कैरी, देखें तस्वीरें

फेस्टिव सीजन में अगर आप व्हाइट साड़ी को कई अलग-अलग तरीकों से कैरी करना चाहती हैं, तो आप इस आर्टिकल को पढ़कर कुछ स्टाइलिंग आइडियाज ले सकती हैं।
author-profile
  • Style Talk
  • Editorial
Published -02 Sep 2022, 14:20 ISTUpdated -02 Sep 2022, 18:29 IST
Next
Article
how to style white saree

फेस्टिव सीजन में अगर आप व्हाइट साड़ी को कई अलग-अलग तरीकों से कैरी करना चाहती हैं, तो आप इस आर्टिकल को पढ़कर कुछ स्टाइलिंग आइडियाज ले सकती हैं।व्हाइट एक ऐसा कलर है जो किसी भी अन्य कलर के साथ बेहद अच्छा लगता है। इतना ही नहीं, आप इसे किसी भी मौके पर बेहद आसानी से पहन सकती हैं। साथ ही ट्रेडिशनल वेयर में अगर आपको स्टनिंग नजर आना हो, तो आप व्हाइट साड़ी का ऑप्शन चुन सकती हैं। आप अलग-अलग फैब्रिक, प्रिंट और डिजाइंस वाली व्हाइट साड़ी को फेस्टिवल, डे आउट से लेकर नाइट आउट, शादी से लेकर ऑफिस पार्टी किसी भी मौके पर कैरी कर सकती हैं। लेकिन इसके साथ किस तरह का ब्लाउज पहनें, जूलरी कैरी करें या नहीं, पल्लू का स्टाइल क्या होना चाहिए? इन सारी चीजों को ध्‍यान में रखना बेहद जरूरी होता है। तो चलिए आज हम आपको बताएंगे कि व्हाइट साड़ी में कैसे करें खुद को स्टाइल।

1. प्रिंटेड व्हाइट साड़ी प्लंजिंग नेक ब्लाउज के साथ

व्हाइट फ्लोरल प्रिंट साड़ी को  प्लंजिंग  शेप नेकलाइन वाले ब्लाउज के साथ कैरी करें।  प्लंजिंग  शेप नेकलाइन वाले ब्लाउज, लहंगा हो या साड़ी, आपके लुक और स्टाइल में चार चांद लगाने का काम करते हैं, लेकिन बस आप इस तरह के ब्लाउज में कंफर्टेबल और कॉन्फिडेंट हों। इस तरह के ब्लाउज में स्लीव की लेथ भी बहुत ज्यादा नहीं होनी चाहिए, केवल एल्बो लेंथ स्लीव भी इस तहर के ब्लाउज में परफेक्ट लगेगी। 

Alia white saree look

मेकअप

न्यूड मेकअप व्हाइट साड़ी के साथ बहुत जंचता है। साथ ही आप ब्राइट या डार्क कलर की लिपस्टिक लगा सकती हैं। 

एक्सेसरीज

हैवी ईयररिंग्स कैरी करना इस लुक के साथ बेस्ट रहेगा। आप इस तरह की साड़ी में एथनिक लुक पाने के लिए झुमकियां भी कैरी कर सकती हैं। 

व्हाइट साड़ी विद गोल्डन लुक

व्हाइट साड़ी के साथ गोल्डन कलर कॉम्बो काफी अच्छा लगता है। इसके लिए आप प्लेन व्हाइट साड़ी, जिसके बॉर्डर पर गोल्डन वर्क किया गया हो, उसका भी चुनाव कर सकती हैं। साथ ही आप स्लीवलेस गोल्डन ब्लाउज या फिर व्हाइट ब्रालेट ब्लाउज को इस तरह की साड़ी के साथ स्टाइल कर सकती हैं।

karishma white saree look

इसे जरूर पढ़ें- कमर के पास से साड़ी को बांधने का सबसे आसान हैक, पतला दिखेगा पेट

मेकअप

इस साड़ी लुक के साथ आंखों में काजल, न्यूड आईशैडो के साथ बैरी पिंक लिपस्टिक लगाना काफी अच्‍छा रहेगा।

एक्सेसरीज

आप इस तरह की साड़ी के साथ शोल्डर लेंथ हैवी ईयररिंग्स के साथ फिंगर रिंग भी कैरी कर सकती हैं। वहीं बालों में आप गजरा भी लगा सकती हैं। इस लुक में हैवी चोकर ज्वैलरी भी बेहद अच्छी लगती है।

व्हाइट साड़ी विद रफल लुक

व्हाइट साड़ी को अगर आप एक डिफरेंट तरीके से किसी फंक्शन या पार्टी में पहनना चाहती हैं, तो ऐसे में आप व्हाइट साड़ी में रफल लुक को कैरी कर सकती हैं। साथ ही आप इस लुक में मैचिंग ब्लाउज पहन सकती हैं। वहीं, अगर आप पार्टी में व्हाइट रफल साड़ी को पहन रहीं हैं तो इसके साथ एंब्राॅयडिड बेल्ट को स्टाइल करें। 

deepika white ruffle saree look

इसे जरूर पढ़ें- पुरानी लहरिया साड़ी को 5 तरह से करें इस्तेमाल

ज्वेलरी 

सिल्वर झुमके के अलावा बाकी और किसी भी तरह की ज्वेलरी इस लुक के साथ कैरी करने की जरूरत नहीं है। 

मेकअप

आप के इस लुक में न्यूड मेकअप साड़ी की खूबसूरती को और भी बढ़ा देगा।  

 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो, तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

 

Image Credit- Instagram

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।