कैसा भी पहनावा हो वो बिना इयररिंग्स के पूरा नहीं हो सकता है। आपके आउटफिट के हिसाब से जब तक आपने खूबसूरत इयररिंग्स न पहने हों तो कुछ अधूरा सा लगता है। हालांकि कई बार हैवी इयररिंग्स की चाह में हमारे कानों को असहनीय दर्द भी झेलना पड़ता है।

वहीं, अगर बैक-टू-बैक किसी फंक्शन का हिस्सा बनना हो, तो इयररिंग्स बदलते-बदलते तो हालत ही खराब हो जाती है। उस दर्द के साथ आपको एक कॉन्सटेंट स्माइल रखनी पड़ती है। अब खूबसूरत हैवी इयररिंग्स भी पहनने हैं और उनसे दर्द न के बराबर हो, ऐसा कैसे हो सकता है? हो सकता है, बिल्कुल हो सकता है!

हम आपके लिए ऐसे ही कुछ टिप्स लेकर आए हैं, जिनके बारे में आपको शायद कम ही पता होगा। यह टिप्स आजमाकर आप हैवी इयररिंग्स को आराम से पहन सकती हैं और मैनेज कर सकती हैं।

इयरलोब पैच यूज करें

use earlobe patch for heavy earrings

यह एक सीक्रेट टिप है, जिसके बारे में कम लोग जानते हैं। आपको बता दें कि कई सारी हस्तियां जो हैवी इयररिंग्स पहन पाती हैं, वो इसी वजह से है। इयरलोब पैच, छोटे चिपकने वाले पैच होते हैं जो ट्रांसपेरेंट होते हैं और दिखाई हीं देते और इसके साथ ही आसानी से आपके कानों के पीछे चिपक जाते हैं। यह आपके ईयरलोब को पीछे से कस कर रखता है, ताकि वे आपके झुमके के वजन से न गिरें। यह पैच आपके हैवी झुमकों को काफी देर तक बिना गिरे सेट रखने में मदद करते हैं और इससे आपको दर्द भी कम होता है। यह इंविजिबल पैच आपको किसी भी दुकान में आसानी से मिल जाता है।

लूबरिकेंट का करें इस्तेमाल

कई बार हैवी इयररिंग्स पहनने से हमारे ईयरलोब्स का छेद बंद हो जाता है और उसमें फिर दूसरा इयररिंग्स पहनते वक्त काफी दर्द होता है। इस समस्या से बचने के लिए आप नारियल का तेल या पेट्रोलियम जेली का इस्तेमाल कर सकते हैं। अपने इयररिंग्स को और अपने ईयरलोब्स के छेद पर वैसलीन लगाएं और फिर पहन लें। इससे आपको दर्द भी नहीं होगा और बिना किसी इरिटेशन के आप इयररिंग्स को पहन सकती हैं। बस इतना ध्यान दें कि आपके इयररिंग्स के बैक टाइट हो, वरना इयररिंग्स निकल सकते हैं।

हैवी दिखने वाले लाइट इयररिंग्स लें

wear lightweight earrings

अब इसे एडवाइस की तरह लें या टिप समझें! जरूरी नहीं कि हर इवेंट के लिए आपको एकदम भारी-भरकम इयररिंग ही पहननी चाहिए। आप हैवी दिखने वाले लाइटवेट इयररिंग्स भी खरीद सकती हैं और उन्हें पहन सकती हैं। ऐसे इयररिंग्स भारी दिखते हैं, मगर होते नहीं। ऐसे कई झुमके, चांदबाली (अनुष्का की तरह पहनें स्टाइलिश चांदबाली और हूप्स), हूप्स और डैंगलर्स आपको बाजार में मिल जाएंगे।

इसे भी पढ़ें : गोल्ड या डायमंड नहीं, इन ईयररिंग की मदद से निखारें अपना स्टाइल

Kanser ट्राई करें

kanser for heavy earrings

कई इयररिंग्स, खासतौर पर हैवी इयररिंग्स में एक चेन या थ्रेड टाइप लटकन होती है, जिसे Kanser कहते हैं। अब हैवी इयररिंग्स का वजन आप कम नहीं कर सकते हैं, लेकिन उसे चेन से अटैच करके बैलेंस कर सकते हैं। वह चेन आपके बालों में लगती है, जिससे हैवी झुमको का वजन पूरी तरह से नीचे की तरफ नहीं पड़ता है। इससे आपको दर्द कम होता है और यह फैशनेबल भी लगता है। अगर कोई चैन आपके इययरिंग्स से अटैच न भी हो, तो आप एक बना सकती हैं और उसे अपने इयररिंग्स से जोड़कर पहन सकती हैं।

इसे भी पढ़ें : आपके इयररिंग्स बताते हैं कैसी है आपकी पर्सनालिटी

Recommended Video


कानों को दें थोड़ा आराम

hoops earrings

अगर आप किसी वेडिंग फंक्शन में हैवी इयररिंग्स पहन रही हैं तो आपको जाहिर है इसे लंबे समय तक पहनना होगा। कोशिश करें कि आप हर वेडिंग फंक्शन में हैवी इयररिंग्स पहनने से बचें। अपने कानों को थोड़ा आराम दें, ताकि उन हैवी झुमको से होने वाले असहनीय दर्द में आपको थोड़ी राहत मिल सके। आप कुछ फंक्शन में अगर इयररिंग अवॉयड भी करेंगी, तो भी आपको आराम मिलेगा। वहीं, अगर इयररिंग्स पहन रही हैं, तो फिर ऐसा कुछ पहनने से बचें जो आपके दर्द को बढ़ाए। आप हूप्स वाले लाइटवेट इयररिंग्स भी ट्राई कर सकती हैं।

ये कुछ टिप्स आपके काम जरूर आएंगे। इसके अलावा अगर आपको कोई नई ट्रिक मालूम हो, तो हमारा ज्ञान भी बढ़ाइए और फेसबुक पर कमेंट कीजिए। अगर यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें और इस तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।