शादी का मौसम पूरे जोरों पर है। शादी में दुल्हन सबसे ख़ास होती है और उसके कपड़ों का स्टाइल भी सबसे अलग होता है, लेकिन जब आप होने वाली दुल्हन की सबसे ख़ास हैं तो आपके ऑउटफिट्स भी सबसे ख़ास और अलग होने चाहिए। क्यों न इस बार कुछ नया ट्राई किया जाए लाल कलर से हटकर, भारी भरकम लहंगे को भूलकर और लहंगे का वही पुराना पैटर्न छोड़कर कुछ नया आजमाकर। क्यों न इस बार अपनी ख़ास दोस्त की पार्टी में कुछ ऐसे ड्रेसेस ट्राई किए जाएं कि सबकी निगाहें आप पर ही टिक जाएं। हम यहां दुल्हन की सबसे ख़ास दोस्त या बहन के लिए ऑउटफिट के आइडियाज दे रहे हैं जिन्हें आप भी ट्राई करके खूबसूरत बन सकती हैं।

ट्रेडिशनल रेड कलर से दूर रहें

alia look

आमतौर पर दुल्हन का ब्राइडल वियर (ऐसा हो ब्राइडल लहंगा) रेड कलर का होता है इसलिए आपको रेड कलर से दूर रहना चाहिए। आम रंगों से हटकर गोल्डन या सिल्वर कलर का लहंगा ट्राई करें और उसके साथ वैसी ही ज्वेलरी पहनें। आपका हैरस्टीले भी थोड़ा अलग होना चाहिए इसलिए आपके ऊपर सबसे ज्यादा खुले बाल अच्छे लगेंगे। आप कियारा आडवाणी और अलिया भट्ट के इन लुक्स को ट्राई कर सकती हैं। 

लाइट कपड़ों का करें चुनाव 

light colour dress

शादी की पार्टी का मतलब हमेशा ये नहीं होता है कि बहुत ज्यादा डार्क कलर के कपड़े पहने जाएं। आप दुल्हन ही सबसे करीबी दोस्तों में से हैं इसलिए आपको शादी की हरेक रस्म में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेना है और मेहमानों की मेजबानी भी करनी है इसलिए हमेशा लाइट कपड़ों का चुनाव करें। बहुत ज्यादा भारी भरकम कपड़ों में आप कम्फर्टेबल महसूस नहीं करेंगी और शादी का मज़ा किरकिरा लगेगा।  एक्वा ब्लू या लाइट कलर का ड्रेस आपके लिए परफेक्ट रहेगा। 

इसे जरूर पढ़ें: दुल्हन की खूबसूरती में चार चांद लगाएंगे मांग टीका के ये डिज़ाइन

येलो कलर है सबसे ख़ास 

yellow colour

शादी के किसी भी फंक्शन के लिए येलो कलर सबसे अच्छा होता है और जब आप दुल्हन की सबसे ख़ास हैं तो आप येलो कलर को भला कैसे भूल सकती हैं। शादी में हल्दी और मेहंदी फंक्शन के लिए येलो कलर की ड्रेस ट्राई कर सकती हैं। बेशक ही ये आपकी खूबसूरती को और ज्यादा निखारने में कारगर साबित होगी। 

Recommended Video

साड़ी लुक 

saree look

कोई भी फंक्शन हो साड़ी लुक हमेशा परफेक्ट ही होता है। भारतीय शादियों का मुख्य आकर्षण साड़ी लुक होता है। जब आपकी ख़ास सहेली की ही शादी है तो आलिया भट्ट (आलिया भट्ट के स्किन केयर टिप्स) के इस लुक से इंस्पिरेशन लेकर आप भी शादी के लिए परफेक्ट लुक तो पा ही सकती हैं। ये लुक आपकी खूबसूरती को और ज्यादा निखारेगा।

कुछ अलग प्रिंट करें ट्राई

printed lehanga 

मजेदार रंग संयोजनों के अलावा, आप हल्के कपड़ों पर कुछ सुंदर प्रिंट विकल्प भी चुन सकते हैं। आजकल फूलों के प्रिंट सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं लेकिन आप इनकी जगह कोई और प्रिंट भी ट्राई कर सकती हैं। अपनी सहेली की शादी के लिए कियारा आडवाणी और कटरीना कैफ के लुक से इंस्पिरेशन लें और अपनी पसंद के रंग में एक फूलों के प्रिंट वाला खूबसूरत लहंगा पहनें। 

इसे जरूर पढ़ें: शादी की सभी रस्मों में दिखना है गॉर्जियस तो भूमि पेडनेकर के इन आउटफिट्स से लें इंस्पिरेशन

लहंगे के अलावा भी हैं ऑप्शन

other option 

वैसे तो लहंगा आपको परफेक्ट लुक देता है, लेकिन कुछ नया ट्राई करने के लिए आप लहंगे से जरा हटकर कोई नहीं ड्रेस भी ट्राई कर सकती हैं। जैसे गाउन , सूट, शरारा या फिर अनन्य पांडे का ये खूबसूरत ड्रेस आपकी सहेली की शादी में आपको सबसे अलग लुक देगा।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Unsplash and Instagram