• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

स्ट्राइप्ड साड़ी में स्टनिंग लुक कैरी करने के लिए यहां से लें आइडियाज

अगर आप स्ट्राइप्ड साड़ी को अपने लुक का हिस्सा बना रही हैं तो यह स्टाइलिंग टिप्स आपके बेहद काम आएंगे।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -28 Jul 2022, 14:30 ISTUpdated -28 Jul 2022, 14:28 IST
Next
Article
tips for how to style striped saree

साड़ी एक ऐसा परिधान है, जिसे किसी भी मौके पर बेहद आसानी से पहना जा सकता है। फिर आपको केजुअल्स में कुछ अच्छा पहनना हो या फिर पार्टी में रॉक करना हो। साड़ी आपके लुक को एन्हॉन्स करेगी। आमतौर पर, महिलाएं लेटेस्ट ट्रेंड के अनुसार साड़ी पहनना पसंद करती हैं। लेकिन अगर आप कुछ ऐसी साड़ियों का कलेक्शन अपने वार्डरोब में रखना चाहती हैं, जो कभी भी ट्रेंड से आउट ना हों तो आप स्ट्राइप्ड साड़ी को खरीद सकती हैं और उसे पहन सकती हैं।

साड़ी में स्ट्राइप्ड लुक कॉमन होने के बाद भी काफी अलग है। अगर आप अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं तो थिन स्ट्राइप्स से लेकर थिक स्ट्राइप्स तक को पहन सकती हैं। इसके अलावा इसमें आप कलर व पैटर्न को लेकर भी एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं ताकि आपका लुक खास नजर आए। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको स्ट्राइप्ड साड़ी को स्टाइल करने के कुछ अमेजिंग आइडियाज के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप भी आसानी से फॉलो कर सकती हैं-

दें सीक्वेंस टच

sequence saree

आमतौर पर, स्ट्राइप्ड साड़ी को केजुअल्स या ऑफिस में पहना जाता है। लेकिन अगर आप इसे नाइट पार्टी का हिस्सा बनाना चाहती हैं तो ऐसे में स्ट्राइप्ड साड़ी में सीक्वेंस टच देना एक अच्छा विचार हो सकता है। आप सीक्वेंस स्ट्राइप्ड साड़ी के साथ मैचिंग सीक्वेंस ब्लाउज भी पेयर कर सकती हैं। वहीं इवनिंग पार्टी लुक को ध्यान में रखते हुए आप थोड़ा बोल्ड मेकअप करें और एक्सेसरीज को लाइट ही रखने का प्रयास करें ताकि आपका लुक बैलेंस नजर आए।

इसे जरूर पढ़ें- Style Hacks: डिजाइनर पेटीकोट के साथ साड़ी ड्रेपिंग स्टाइल

दें कॉन्ट्रास्टिंग लुक

 contrasting look

अगर आप स्ट्राइप्ड साड़ी में अपने लुक को अधिक कलरफुल व एलीगेंट बनाना चाहती हैं तो ऐसे में कॉन्ट्रास्टिंग लुक कैरी करना एक अच्छा आइडिया हो सकता है। अमूमन यह देखने में आता है कि व्हाइट एंड ब्लैक स्ट्राइप्ड साड़ी के साथ महिलाएं ब्लैक ब्लाउज को पेयर करती हैं। लेकिन अगर आप कुछ अलग करना चाहती हैं तो व्हाइट एंड रेड स्ट्राइप्ड साड़ी के साथ भी ब्लैक ब्लाउज को स्टाइल करने पर विचार कर सकती हैं। यह अपने लुक को एन्हॉन्स करने का एक आसान लेकिन प्रभावी तरीका है।

Recommended Video

ब्लाउज स्टाइल हो खास

यूं तो स्ट्राइप्ड साड़ी देखने में बेहद स्टनिंग लगती है, लेकिन अगर आपने लुक को और भी खास बनाने का विचार बनाया है तो ऐसे में आप ब्लाउज डिजाइन पर भी फोकस करें। आप साड़ी के साथ ऑफ शोल्डर या स्ट्राइप्ड लुक ब्लाउज को पेयर कर सकती हैं। यह सिंपल प्रिंटेड स्ट्राइप्ड साड़ी में भी आपको एक स्टाइलिश टच देगा।(फ्लोरल प्रिंट ब्लाउज ऐसे करें स्टाइल)

खुला रखें पल्लू

 open pallu

यह स्ट्राइप्ड साड़ी को स्टाइल करने से जुड़ा सबसे जरूरी टिप है। यूं तो आप साड़ी को कई तरह से ड्रेप कर सकती हैं, लेकिन जब बात स्ट्राइप्ड साड़ी को स्टाइल करने की हो तो उसके साथ ओपन पल्लू लुक ही सबसे अच्छा लगता है। प्रिंटेड स्ट्राइप्ड साड़ी में भी ओपन पल्लू स्टाइलको कैरी करने से स्ट्राइप्ड लुक निखरकर सामने आता है, जिससे आपका लुक बेहद ही स्टाइलिश दिखाई देता है।

पहनें मैचिंग ब्लाउज

 matching blouse

अगर आप ऑफिस में या केजुअल्स में स्ट्राइप्ड साड़ी को स्टाइल कर रही हैं और एक सटल लुक कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में आप साड़ी से मैचिंग ब्लाउज को पेयर कर सकती हैं। यह एक सेफ स्टाइलिंग लुक है, जो कभी भी फेल नहीं होता। खासतौर से, कॉटन स्ट्राइप्ड साड़ी के साथ मैचिंग ब्लाउज आपको एक परफेक्ट टच देता है।

इसे जरूर पढ़ें- 10 मिनट में साड़ी पहनने के टिप्‍स


तो अब आप जब भी स्ट्राइप्ड साड़ी को स्टाइल करें तो इन स्टाइलिंग टिप्स को फॉलो करके अपने लुक को खास बना सकती हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।