• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

हर कॉलेज गर्ल के वार्डरोब में होने चाहिए यह आउटफिट

अगर आप कॉलेज गोइंग गर्ल हैं तो ऐसे में आपको अपने वार्डरोब में कुछ आउटफिट्स को अवश्य जगह देनी चाहिए।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -19 Jul 2022, 17:00 ISTUpdated -19 Jul 2022, 17:28 IST
Next
Article
dresses for college girl

कॉलेज जाने वाली सभी लड़कियां जितना ध्यान अपनी पढ़ाई का रहता है, उतना ही ख्याल वह अपने स्टाइल का भी रखती हैं। उनके लिए सबसे टफ टास्क होता है, अपने वार्डरोब को सेट करना। दरअसल, उन्हें हर दिन कॉलेज जाना होता है, लेकिन हर दिन वह एक ही स्टाइल या आउटफिट कैरी नहीं कर सकती हैं। ऐसे में उन्हें अपने स्टाइल को लेकर थोड़ा स्मार्टली प्ले करना पड़ता है। मसलन, उन्हें कुछ ऐसे आउटफिट या फैशन पीसेस को अपने वार्डरोब में जगह देने की जरूरत होती है, जिन्हें हर दिन अलग-अलग तरीकों से बेहद आसानी से स्टाइल किया जा सके।

जब वह मल्टीपर्पस आउटफिट को खरीदती हैं तो इससे उन्हें हर दिन न्यू लुक क्रिएट करने के लिए अलग से फैशन पीस पर पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं पड़ती है। इतना ही नहीं, उनका लुक हर किसी को इंप्रेस करता है। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही फैशन आउटफिट के बारे में बता रहे हैं, जो हर कॉलेज गोइंग गर्ल के वार्डरोब में होने ही चाहिए- 

रिप्ड जींस 

ripped jeans

रिप्ड जींस एक ऐसा डेनिम वियर है, जो आपके लुक को इंस्टेंट स्पाइसअप करता है और केजुअल्स में एक स्टाइलिश लुक पाने के लिए रिप्ड जींस को आसानी से स्टाइल किया जा सकता है। आप प्लेन से लेकर प्रिंटेड टी-शर्ट तक के साथ इसे कैरी कर सकती हैं। वहीं, टैंक टॉप से लेकर ऑफ शोल्डर टॉप के साथ आप इस पहन सकती हैं। अगर आप अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं तो ऐसे में आप रिप्ड जींस के साथ टैंक टॉप पहनकर उसके साथ प्लेड शर्ट या जैकेट की लेयरिंग कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें- बोरिंग नहीं बल्कि स्टाइलिश कपड़ों में जाएं कॉलेज, बॉलीवुड डीवाज के इन लुक्स से लें इंस्पिरेशन

धोती पैंट्स 

dhoti pants

अगर आप कॉलेज समर लुक में एक स्टाइलिश लुक कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में धोती पैंट्स को स्टाइल करना अच्छा विचार हो सकता है। आप धोती पैंट्स को शॉर्ट एथनिक टॉप विद स्कार्फ कैरी कर सकती हैं। चाहें तो स्कार्फ की जगह आप जैकेट से लेयरिंग करें। वहीं कुर्ती के साथ भी धोती पैंट्स उतनी ही अच्छी लगती हैं। धोती पैंट्स में अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए आप मोजड़ी और मिरर वर्क बैग को एक्सेसराइज करें।  

Recommended Video

लॉन्ग स्कर्ट

long skirts

समर वार्डरोब में हर लड़की स्कर्ट को जगह देना पसंद करती है। लेकिन कॉलेज गर्ल को तो लॉन्ग स्कर्ट में अवश्य इनवेस्ट करना चाहिए। लॉन्ग स्कर्ट प्लेन टॉप से लेकर टी-शर्ट क्रॉप टॉप आदि के साथ काफी अच्छी लगती हैं। अगर आप कॉलेज में इन्हें एक स्टेटमेंट लुक में कैरी करना चाहती हैं तो इसके साथ लॉन्ग नेकपीस या चांदबाली जैसी एक्सेसरीज को स्टाइल करने की कोशिश करें।

पहनें कुर्ती

अगर आप कॉलेज में इंडियन या इंडो-वेस्टर्न आउटफिट में खुद को स्टाल करना चाहती हैं तो ऐसे में आपको कुर्ती को अपने वार्डरोब का हिस्सा जरूर बनाना चाहिए। आप अपनी पसंद व स्टाइल के अनुसार शॉर्ट से लेकर लॉन्ग कुर्ती को सलेक्ट कर सकती हैं। जहां शॉर्ट कुर्ती जींस के साथ एक क्लासी लुक देती हैं। वहीं लॉन्ग कुर्ती को आप सिगरेट पैंट्स या लेगिंग्स के साथ पेयर करने पर विचार करें। इतना ही नहीं, आप कुर्ती के कलर से लेकर पैटर्न व प्रिंट को लेकर भी एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं।

क्रॉप टॉप को करें स्टाइल

crop top 

अगर आप उन लड़कियों में से हैं, जिन्हें हर जगह स्टाइलिश लुक कैरी करना पसंद है तो आप कॉलेज लुक में क्रॉप टॉप को स्टाइल कर सकती हैं। कुछ समय पहले तक क्रॉप टॉप को केवल जींस के साथ ही स्टाइल किया जाता था, लेकिन अब आप अपने लुक में एक ट्विस्ट लाने के लिए इसे लॉन्ग स्कर्ट से लेकर प्लाजो के साथ पेयर करने पर विचार करें।

इसे जरूर पढ़ें- कॉलेज गोइंग गर्ल के पास होने चाहिए ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स, पड़ सकती है कभी भी जरूरत


तो अब आप किस आउटफिट को सबसे पहले अपने कॉलेज लुक में स्टाइल करना पसंद करेंगी? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।