बारिश का मौसम शुरू हो चुका है। इस मौसम में तेज धूप और गर्मी से भले थोड़ी राहत मिल जाती है मगर, उमस की वजह से होने वाली चिपचिपाहट मुसीबत बन जाती है। ऐसे में अगर घर पर शादी हो तो महिलाओं को सीजन के हिसाब से आउटफिट चुनने में बहुत दिक्‍कतों का सामना करना पड़ता है। जाहिर है, बारिश के मौसम में उमस से बचने के लिए महिलाएं एक ऐसे आउटफिट की तलाश में रहती हैं,  जिसे आसानी से कैरी भी किया जा सके और पार्टी लुक भी मिल जाए। 

वैसे तो 'मॉनसून वेडिंग' के लिए आउटफिट के कई विकल्‍प मौजूद हैं लेकिन आप अगर लहंगा ही  पहनना चाहती हैं तो आपको फैब्रिक और डिजाइंस को चुनते वक्‍त विशेष ध्‍यान रखना चाहिए। इस सीजन में किस तरह के लहंगे पहने जा सकते हैं, इसे जानने के लिए टीवी एक्‍ट्रेस संजीदा शेख के इन 3 लहंगा लुक्‍स को जरूर देखें। मॉनसून वेडिंग के लिए यह एकदम पर्फेक्‍ट हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: नीता अंबानी, श्‍लोका मेहता, दीपिका पादुकोण सहित इन सेलिब्रिटीज के पास हैं पर्सनलाइज्ड आउटफिट्स

designer lehengas for monsoon shaadi

फ्रिल लहंगा विद ब्रालेट चोली 

इस तस्‍वीर में संजीदा ने पिंक कलर का लहंगा पहना है। नेट फैब्रिक से तैयार यह लहंगा फ्रिल लुक में है। संजीदा ने इस लहंगे के साथ ब्रालेट चोली पहनी है। आजकल ब्रालेट ब्‍लाउज का फैशन काफी ट्रेंड में है। ब्रालेट ब्‍लाउज में कई डिजाइंस आपको देखने को मिल जाएंगी। आप अपने कम्‍फर्ट के हिसाब से इन्‍हें चुन सकती हैं। संजीदा शेख का यह लहंगा 'Akashi Designer Studio' फैशन लेबल का है। आपको किसी भी अच्‍छे लहंगा स्‍टोर में इस तरह के लहंगे के कई डिजाइंस मिल जाएंगे। आप चाहें तो इसके साथ मैचिंग दुपट्टा भी कैरी कर सकती हैं। 

टिप- इस तरह के लाइट वेटेड लहंगे के साथ मिनिमल मेकअप और कम से कम एक्‍सेसरीज कैरी करें। इससे आप ईजी भी फील करेंगी और सीजन के हिसाब से आपका लुक भी पर्फेक्‍ट नजर आएगा। 

इसे जरूर पढ़ें: डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के पिंक लहंगे में देखें बॉलीवुड एक्ट्रेस का दिलकश अंदाज

Lehenga Designs monsoon wedding

हैंड पेंटेड लहंगा 

इस तस्‍वीर में संजीदा शेख ने 'Kzari The Design Studio' फैशन लेबल का डिजाइन किया हुआ बेहद खूबसूरत कॉटन का हैंड पेंटेड लहंगा पहना है। लाइट ब्‍लू कलर के इस लहंगे पर फ्लोरल पेंटिंग बनी हुई है। बारिश के मौसम के हिसाब से कॉटन फैब्रिक बहुत ही अच्‍छा विकल्‍प है। शादी के किसी भी फंक्‍शन में आप कॉटन फैब्रिक से तैयार लहंगा पहन सकती हैं। संजीदा ने इस लहंगे के साथ मैचिंग स्‍लीवलेस क्रॉप चोली पहनी है और साथ में मैचिंग दुपट्टा भी कैरी किया है। 

टिप- कॉटन फैब्रिक से तैयार लहंगों के साथ आप लाइट मेकअप कैरी करें। साथ ही ज्‍यादा हैवी ज्‍वेलरी पहनने से बचें। 

light lehenga looks for monsoon wedding

मिरर वर्क लहंगा 

अगर आप थोड़ा हैवी लुक वाला लहंगा तलाश रही हैं तो एक बार संजीदा का यह लहंगा लुक जरूर देखें। 'Akashi Designer Studio' द्वारा डिजाइन किए गए इस येलो और रेड कलर के लहंगे पर मिरर वर्क से जाल डिजाइन दी गई है। यह लहंगे को हैवी लुक जरूर दे रही है मगर पहनने में यह लहंगा लाइट वेटेड ही रहेगा। इस लहंगे के साथ संजीदा ने क्रॉप चोली पहनी है। 

Recommended Video

टिप- इस तरह के लहंगे के साथ आप थोड़ी हैवी लुक वाली ज्‍वेलरी भी पहन सकती हैं। अगर आप ज्‍याद मेकअप नहीं करना चाहतींं तो केवल आई मेकअप पर फोकस करें। 

टीवी एक्‍ट्रेस संजीदा शेख के ये 3 'मॉनसून वेडिंग लहंगा' लुक्‍स आपको कैसे लगे हमें जरूर बताइएगा। फैशन से जुड़ी और भी टिप्‍स जानने के लिए पढ़ती रहें HerZindagi। 

Image Credit: Sanjeeda Shaikh/Instagram