कोविड-19 संक्रमण के इस दौरा में अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए भले ही आप बड़े स्‍तर पर पार्टी न कर पा रहे हों, हनीमून मनाने बाहर कहीं घूमने न जा पा रहे हों। मगर आप अपने वेडिंग फंक्‍शन के आउटफिट्स को पर्सनलाइज्ड टच देकर अपनी शादी को यादगार बना सकते हैं। 

अगर आपकी जल्‍द ही शादी होने वाली है या फिर आपको किसी वेडिंग फंक्‍शन के लिए कोई खास ड्रेस तैयार करवानी है और आप उसे पर्सनलाइज्ड करवाना चाहती हैं तो आप इन सेलिब्रिटीज के पर्सनलाइज्‍ड आउटफिट्स से इंस्पिरेशन ले सकती हैं। साथ ही आप अपने आउटफिट में अपने दिल के करीब लोगों का नाम, स्‍पेशल डेट या फिर किसी मंत्र को एम्‍ब्रॉयडरी के द्वारा इंग्रेव्ड करा सकती हैं। 

चलिए आज हम ऐसी ही कुछ सेलिब्रिटीज के कुछ पर्सनलाइज्‍ड आउटफिट्स की डीटेल्‍स आप से शेयर करते हैं। 

 इसे जरूर पढ़ें: श्‍लोका मेहता के इन 4 स्‍टाइलिश ब्‍लाउज डिजाइंस से लें आइडिया

श्‍लोका मेहता 

श्‍लोका मेहता अपनी सास नीता अंबानी की ही तरह काफी अच्‍छा फैशन सेंस रखती हैं। अपनी शादी की संगीत सेरेमनी में श्‍लोका मेहता ने बहुत ही खूबसूरत लहंगा पहना था। फैशन की भाषा में इस लहंगे को 'लव स्‍टोरी लेहंगा' कहते हैं। इस लहंगे को फैशन डिजाइनर क्रेशा बजाज ने डिजाइन किया था। इस लहंगे की बड़ी खासियत यह थी कि लहंगे पर श्‍लोका मेहता और आकाश अंबानी की लव स्‍टोरी को एम्‍ब्रॉयडरी के साथ इंग्रेव्ड किया गया था।

 

लहंगे पर 50 हजार क्रिस्‍टल लगे थे। फैशन डिजाइनर क्रेशा बजाज ने खुद अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर इस लहंगे की डिजाइनिंग डीटेल्‍स भी शेयर की हैं। उन्‍होंने बताया है, 'लहंगे पर सीक्‍वेंस वर्क, मिरर वर्क और पर्ल वर्क किया गया है जो लेहंगे को खूबसूरत बनाता है।' अगर आप भी जल्‍द शादी करने वाली हैं तो आप भी श्‍लोका मेहता की तरह 'लव स्‍टोरी' लहंगा डिजाइन करवा सकती हैं। 

दीपिका पादुकोण 

रणवीर सिंह से इटली के लेककोमो में दीपिका ने वर्ष 2018 में शादी की थी। अपनी शादी में आउटफिट से लेकर ज्‍वेलरी तक, दीपिका ने डिजाइनर ही पहना था। मगर सबसे ज्‍यादा खास था दीपिका का लेहंगा। यह लहंगा फैशन डिजाइनर सब्‍यासाची मुखर्जी ने डिजाइन किया था। आनंद कारज के वक्‍त दीपिका ने यह लहंगा पहना था। लाल रंग के इस लहंगे के साथ दीपिका ने जाल वर्क वाला जो दुपट्टा ओढ़ा था उसके बॉर्डर पर "सदा सौभाग्याकरी भव: लिखा था। जो लहंगा दीपिका ने अपनी शादी में पहना था उसकी कीमत 8.5 लाख रुपए थी। 

 personalised lehenga priyanka chopra

प्रियंका चोपड़ा 

वर्ष 2018 में प्रियंका चोपड़ा ने जोधपुर स्थित उम्‍मेद भवन पैलेस में अमेरिकन सिंगर निक जोनस के साथ धूम-धाम से शादी की थी। प्रियंका ने वेस्‍टर्न और इंडियन दो तरह से शादी की थीं। अपनी वेस्‍टर्न वेडिंग में प्रियंका चोपड़ा ने विदेशी फैशन डिजाइनर राल्‍फ लॉरेन का बेहद खूबसूर ब्राइडल गाउन पहना था। यह गाउन बेहद खास था। इस गाउन में 8 बेहद खास शब्‍द लिखे थे। रॉल्‍फ लॉरेन ने अपने इंस्‍टाग्राम पेज पर इस गाउन की मेकिंग डीटेल्‍स में बताया कि इसमें प्रियंका चोपड़ा के दिल के करीब 8 लोगों के नाम को एम्‍ब्रॉयडरी द्वार इंग्रेव्ड किया गया था।

Recommended Video

गाउन में माता-पिता का नाम, शादी की डेट, फैमिली, होप ओर कम्‍पैशन जैसे शब्‍द भी लिखे थे। एक मैग्‍जीन को दिए इंटरव्‍यू में प्रियंका चोपड़ा ने खुद ही बताया है। प्रियंका ने कहा है, ‘अपनी ड्रेस को पर्सनलाइज्‍ड कराने के लिए मैनें उसमें काफी कुछ एड कराया है। यह सब कुछ मेरे दिल के बहुत करीब है।’  प्रियंका के इस गाउन में 32000 पर्लसेंट सीक्‍वेंस, 5600 सीड बीड्स, 11632 स्‍वारोस्‍की क्रिस्‍टल्‍स लगे हुए थे। इस गाउन को 1826 घंटों में 15 करिगरों ने तैयार किया था। 

वहीं अपनी इंडियन वेडिंग में फैशन डिजाइनर सब्‍यासाची मुखर्जी द्वारा डिजाइन किया हुआ  लहंगा पहना था। आपको बता दें कि यह लहंगा 3720 घंटों में तैयार हुआ था। इस लहंगे पर हैंड एंब्रॉयडरी की गई थी और साथ ही निक जोनस का नाम भी लिखा गया था। लहंगे पर हैंड कट ऑर्गेंजा फ्लावर, सिअम-रेड क्रिस्टल्स काम काम किया गया है। आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि प्रियंका के लहंगे को किस तरह से पर्सन्‍लाइज्‍ड किया गया था। 

इसे जरूर पढ़ें: वीडियो में देखें कैसे तैयार किया गया प्रियंका चोपड़ा का ‘वेडिंग लहंगा’

 nita ambani personalised lehenga

नीता अंबानी 

नीता अंबानी ने अपने बेटे आकाश अंबानी की शादी के हर फंक्‍शन में एक से बढ़ कर एक डिजाइनर लहंगे पहने थे। मगर, जो लेहंगा नीता अंबानी ने अपने बेटी की बारात के समय पहना थे वह बेहद खूबसूरत और पर्सनलाइज्ड था।  नीता अंबानी ने अपने लेहंगे के ब्‍लाउज की बैक पर 'शुभारंभ' लिखवाया था। यह सेंट पर लिखा था वहीं अगल बगल साइड में आकाश और श्‍लोका के नाम भी इनग्रेव्‍ड थे। 

sonam kapoor owned personalised outfits

सोनम कपूर 

सोनम कपूर बॉलीवुड की सबसे फैशनेबल एक्‍ट्रेस हैं। एक वेडिंग फंक्‍शन में सोनम कपूर ने फैशन डिजाइनर अनामिका खन्‍ना का डिजाइन किया हुआ इंडो वेस्‍टर्न लुक वाला पिंक लहंगा पहना था। उनके लहंगे से पर बेल्‍ट लगी थी जिस पर सोनम का नाम लिखा था। लहंगे पर अनामिका खन्‍ना के नाम का ए और के भी लिखा था। 

अगर आप भी किसी वेडिंग फंक्‍शन या अपनी शादी के लिए लहंगे या ड्रेस पर कुछ अनोखा करवाना चाहती हैं तो आप  इन सेलिब्रिटीज के आउटफिट्स से टिप्‍स ले सकती हैं। 

 अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।