Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    ढीला हो गया है अगर आपका ब्लाउज तो अपनाएं ये टिप्स, नहीं पड़ेगी स्टिचिंग की जरूरत

    अगर आपका ब्‍लाउज भी ढीला हो गया है,  तो आप ये टिप्‍स अपना सकती हैं। 
    author-profile
    • Sweksha Bajpai
    • Editorial
    Updated at - 2022-10-06,14:38 IST
    Next
    Article
    loose blouse ko carry krne l asan tarike

    भारतीय महिलाओं के लिए साड़ी का एक अलग ही महत्व है। साड़ी एक ऐसा आउटफिट है जो हर उम्र के लिए महिलाओं पर अच्छा लगता है। यह एक ऐसा आउटफिट जिसे आप किसी भी अवसर पर आसानी से कैरी कर सकती हैं। ऑफिस में कैरी करना हो या फिर किसी की शादी या त्योहार में ये हमेशा आपको आकर्षक लुक देती है, लेकिन क्‍या आपको पता है कि साड़ी में परफेक्ट लुक के लिए ब्लाउज का बहुत अहम रोल होता है। 

    ब्लाउज के डिजाइंस के होते हैं जो साड़ी की खूबसूरती में चार चांद लगा देते है, पर ऐसा कई बार होता है कि ब्‍लाउज ढीला हो जाता है। जिसकी वजह से हमारा पूरा लुक भी खराब हो जाता है। कभी-कभी हमारा वजन कम हो जाने के कारण भी यह हमारे फिट नहीं होता है। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है, तो आपको टेंशन लेने की जरूरत नही है क्यों कि आज हम आपको बताएंगे कुछ आसान टिप्‍स जिसे अपनाकर आप किसी भी टाइम अपने लूज ब्‍लाउज को भी पहनकर परफेक्ट लुक पा सकती हैं। तो आइए जानें ये टिप्‍स 

    कोटी के साथ करें कैरी 

    koti ke sath krein carry

    अगर आपको जल्दी में कहीं जाना हैं और आपका ब्‍लाउज ढीला हो गया है, तो आप इसे कोटी के साथ स्‍टाइल कर सकती हैं। इससे आपका लूज ब्‍लाउज दिखाई नहीं देगा और आप देखने में भी काफी स्‍टाइलिश दिखेंगी। हालांकि आप कोशिश करें कि जैसे कलर का आपका ब्‍लाउज हो उस तरह की ही कोटी आप कैरी करें। अगर आपके पास कोटी नहीं है तो आप श्रग भी कैरी कर सकती हैं। ज्यादातर ट्राई करें आप की हैवी वर्क कोटी पहनें इससे आपके लुक में चार चांद लग जाएंगे। 

    इसे जरूर पढ़ें:शादी में पहनना चाहती हैं साड़ी, बॉलीवुड दीवाज की तरह ब्लाउज को बनाएं स्टाइलिश

    Recommended Video

    ऑफ शोल्डर की तरह करें स्टाइल 

    off shoulder ki tarah krein style

    आजकल ऑफ शोल्डर ड्रेस काफी ट्रेंड में है। बाजार में आपको इस तरह के स्टाइल में टॉप से लेकर मैक्सी ड्रेस तक की लार्ज वैरायटी देखने को मिल जाएगी। ऐसे में आपका ब्‍लाउज लूज हो गया है तो आप इसे ऑफ शोल्‍डर लुक दे सकती हैं। आप अपने लूज ब्लाउज को गले के दोनों कंधे की तरफ से नीचे करके इसे नया लुक दे सकती हैं। आप इस तरह अपने ब्लाउज को लॉन्ग स्कर्ट से लेकर साड़ी तक बहुत आसानी से कैरी कर सकती हैं। साथ ही बेहद खूबसूरत लुक पा सकती है। इसके साथ कोशिश करें कि ओपन हेयर स्टाइल करें। इसके अलावा यह बेस्‍ट रहेगा कि आप ज्‍वेलरी में इसके साथ चोकर स्टाइल करें। इससे आपके लुक में और निखार आएगा। 

    इसे भी पढ़ें: इन 7 डीप बैक ब्‍लाउज डिजाइन्‍स में आप दिखेंगी बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस जैसी स्‍टाइलिश

    डोरी से बनाएं यूनीक लुक 

    dori se krein style

    हमारे वार्डरोब में कई ब्‍लाउज ऐसे होते हैं जिनका लुक स्टिचिंग के बाद खराब या फिर बेकार हो जाता है। ऐसे में आप इन्‍हें हटाने की जगह डोरी लगाकर नई डिजाइन दे सकती हैं। यह देखने में काफी यूनिक और खूबसूरत लगेगा। आप चाहें तो बाजार में मिलने वाली स्टाइलिश लटकन का भी प्रयोग कर सकती हैं। 

    यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो, तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहे हर जिंदगी से।   

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।