मेहंदी शादी का भले ही सबसे लाइट प्रोग्राम होता है लेकिन आपको अपने इस लुक को किसी से कम नहीं समझना चाहिए। शादी की इस रस्म में आप कुछ डिफ्रेंट ट्राई कर अब तक की सबसे खूबसूरत ब्राइडल तो बन ही सकती हैं साथ ही लोगों के कॉम्प्लीमेंट भी पा सकती हैं। मेहंदी लुक को खास और स्पेशल बनाकर आप अपनी शादी को और भी ज्यादा एक्साइटिंग और स्पेशल बना सकती हैं। अन्य रस्मों की तरह की मेहंदी की रस्म के लिए भी आपके पास परफेक्ट ड्रेस, लाउड मेकअप, स्टाइलिश हेयरस्टाल और खूबसूरत जूलरी के साथ ही कपड़ों की एक स्पेशल थीम होनी चाहिए। मेहंदी का फंक्शन भले ही लाइट होता है लेकिन आपको इसके साथ किसी तरह का कॉम्‍प्रोमाइज नहीं करना चाहिए क्‍योंकि ऐसे दिन आपकी जिंदगी में बार-बार नहीं आते हैं। इस फंक्शन में भी आपकी फोटोज क्लिक होती हैं जो जिंदगीभर आपकी एल्बम में रहती हैं। इसलिए लोगों की बातें सुनने से अच्छा है कि सब पर एक अलग छाप छोड़ी जाए। आज इस आर्टिकल में हम आपको मेहंदी फंक्शन को खास और स्पेशल बनाने की कुछ सीक्रेट टिप्स बता रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Latest Bridal Mehndi Designs: होने वाले पति के चेहरे से लेकर हनीमून की प्लानिंग तक, मेहंदी की डिजाइन में दिखेगा सब कुछ

ब्राइट आउटफिट चुनें

you compliments on your mehndi ceremony inside

क्योंकि मेहंदी की रस्म बहुत हल्की होती है इसलिए इस फंक्शन के लिए आप कोई लाइट या फीकी ड्रेस न चुनें। बल्कि ध्यान रहे अगर आप कूल और डिफ्रेंट दिखना चाहती हैं तो इस रस्म के लिए ब्राइट ड्रेस ही पहनें। अगर आपको कोई कन्फ्यूजन है तो आप कई इंडियन फिल्‍मों में अभिनेत्रियों का लुक देख सकती हैं।

कलर होना चाहिए कूल

you compliments on your mehndi ceremony inside

मेंहदी की रस्म में तड़का लगाने के लिए ट्रेंडिंग और ऐसे कलर की ड्रेस पहनें जो ट्रेंड में हों। ट्रेंडिंग कलर से आप फैशन आइकन तो साबित होती ही साथ ही फोटोग्राफर्स भी इंटरस्ट से आपकी फोटो क्लिक करेंगे। आपको डार्क कलर पहनना पसंद नहीं है तो लाइट कलर्स पहन सकती हैं।

जूलरी भी होनी चाहिए हैवी

you compliments on your mehndi ceremony inside

इस बात का खास ख्याल रखें कि अगर आप चाहती हैं कि मेहंदी के फंक्शन में हर कोई आपके लुक की तारीफ करे तो आपको जूलरी भी अपनी ड्रेस से मैचिंग और हैवी पहननी है। ट्रेडिशनल की जगह मॉर्डन जूलरी पहनने की कोशिश करें।

मेकअप में न करें कन्जूसी

you compliments on your mehndi ceremony inside

मेहंदी के फंक्शन में भले ही आपके गेस्ट कम आने वाले हैं लेकिन आप मेकअप लगाने में कन्जूसी न करें। अगर इस फंक्शन के लिए आपने मेकअप आर्टिस्ट बुक नहीं की है तो आप खुद ही अपना मेकअप कर लें। फोटोज में मेकअप साफ नजर आता है जो आपके लुक में चार चांद लगाता है।

इसे भी पढ़ें: Mehendi Fashion: काली नहीं सफेद मेहंदी का है ट्रेंड, देखें लेटेस्ट डिजाइन

खास होना चाहिए हेयरस्टाइल

you compliments on your mehndi ceremony inside

मेहंदी की रस्म के लिए कोई ऐसा हेयरस्टाइल कैरी करें जिसमें आपके बाल बंध जाएं। क्योंकि खुले बाल मेहंदी पर लगेंगे, जिससे आपकी मेहंदी खराब हो सकती है। अगर आप कोई हैवी हेयरस्टाइल बनाना नहीं चाहती हैं तो अपने बालों को पिन-अप कर लें।