किसी शादी या फंक्शन की तैयारी करते समय हम एक बहुत ही ज्यादा तय सोच के साथ आगे बढ़ते हैं। हमें ये पता होता है कि हमारा लुक कैसा होने वाला है और साड़ी, लहंगा, शरारा आदि का गेटअप भी तैयार रहता है। पर अक्सर एक बात के बारे में हम ध्यान देना भूल जाते हैं और वो है सही ब्लाउज डिजाइन की च्वाइस। आखिर किस तरह का डिजाइन आपके लिए अच्छा होगा, कैसा कपड़ा और कैसा कलर उसके लिए चुनना है ये तो फिर भी हम जानते हैं, लेकिन ब्लाउज के डिजाइन की जहां बात आती है वहां अधिकतर लोग इसे नज़रअंदाज कर देते हैं, लेकिन किसी भी पार्टी के सही ग्रेस के लिए आपको सही ब्लाउज डिजाइन चुनना भी जरूरी है। 

अब खुद ही सोचिए कि फुल स्लीव्ज से लेकर स्लीवलेस तक कितने तरह की स्लीव्ज होती है, वेलवेट से कॉटन तक, फ्रिल्ड से एम्ब्रॉइडरी वाले न जाने कितने ब्लाउज डिजाइन होते हैं। एक सही ब्लाउज डिजाइन आपके लुक को पूरी तरह से बदल सकता है और इसके बारे में आपको भी पता होना चाहिए। एक छोटा सा बदलाव भी आपके लुक को फंकी से साधारण और क्लासिक से स्टाइलिश में बदल सकता है। 

चलिए आज बात करते हैं मेरे सबसे फेवरेट ब्लाउज डिजाइन्स के बारे में जो कई मौकों पर हमें मदद कर सकते हैं और अलग-अलग बॉडी टाइप के लोगों को अगल लुक दे सकते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- डे वेडिंग में अपने लुक को दें ट्रेडिशनल के साथ ग्लैमरस टच, पहनें अनाइता शाह की डिजाइन के ये आउटफिट्स

1. स्लीवलेस जैकेट स्टाइल ब्लाउज-

क्या आपको स्टार्स और सीक्वेंस वाले डिजाइन्स पसंद हैं? ये अलग गोल्डन जैकेट स्टाइल डिजाइन आपको पसंद आ सकता है। इस ग्लोडन जैकेट में सीक्वेंस से एम्ब्रॉइडरी की गई है जो आपके स्टाइल को और ज्यादा एजी लुक दे सकता है। ये स्लीवलेस जैकेट स्टाइल ब्लाउज जरदोजी की एम्ब्रॉइडरी से सजाया गया है जो आपके अंदर की डीवा के लिए बहुत अच्छा डिजाइन है। यकीनन ये आपको स्टाइल आइकन बना सकता है। इस ब्लाउज में छोटे-छोटे लटकन लगाए गए हैं और खासतौर पर स्टोन्स को कटदाना (स्टोन्स को सही आकार में काटकर इस्तेमाल करना) कर प्लेस किया गया है। इसे पहन कर अगर आप निकलेंगी तो ये मास्टरपीस लोगों को पसंद जरूर आएगा। 

anaita shah golden jacket style design

आप इस लुक को पूरा करने के लिए साड़ी स्कर्ट और हैंड एक्सेसरीज का इस्तेमाल कर सकती हैं। चाहें तो हेड एक्सेसरीज भी इस्तेमाल करें और आपका लुक सबसे अलग जरूर दिखेगा। 

2. कंटेम्पोरेरी लॉन्ग स्लीव ब्लाउज-

एक क्लासिक स्ट्राइप ऑन स्ट्राइप डिजाइन हमेशा आपको ट्रेडिशनल टच देने के साथ-साथ मॉर्डन क्लासिक लुक भी देगा। इसमें हैंड एम्ब्रॉइडरी और जरी वर्क के साथ हाफ जैकेट स्टाइल का इस्तेमाल किया गया है। मैं कहूंगी कि ये ब्लाउज उन सभी के लिए सही है जिन्हें कंफर्ट भी चाहिए पर अपने आउटफिट के साथ थोड़ा सा एक्सपेरिमेंट करने में झिझकती नहीं हैं। थोड़ा सा जरी वर्क स्लीव्स को क्लासी फिनिश देता है और साथ ही साथ स्टाइलिश भी लगता है। इस ब्लाउज को स्ट्राइप्स वाले ही वाइड लेग्ड शरारा पैंट्स के साथ पेयर अप करें और देखें कि ये फ्यूजन कितना अच्छा लगता है। 

anaita shah sleeves and stipes

3. कॉर्सेट स्टाइल ब्लाउज-

विक्टोरियन जमाने के फैशन से इंस्पायर हुआ ये ब्लाउज कॉर्सेट स्टाइल वाला है जो क्लासी भी है और मॉर्डन भी। पाउडर ब्लू रंग में ये कॉर्सेट ब्लाउज महीने एम्ब्रॉइडरी से भरा हुआ है और इसमें मिरर और हैंडवर्क का मिक्स भी है जो परफेक्ट है और आपके वॉर्डरोब में बेहतर लग सकते हैं। इसे शरारा सेट और रफल ऑर्गेंजा दुपत्ता के साथ पेयर अप करें। ये बैलेंस ड्रेसिंग के साथ-साथ ड्रीमी वाइब्ज भी देगा। 

anaita shah powder blue corset style blouse

आखिर किसे अपने स्पेशल दिन में शाइन करना अच्छा नहीं लगता है। एक और कॉर्सेट ब्लाउज जिसकी स्लीव्ज फ्रिल वाली हैं और ये आपको सही तरह का ग्लैमर भी दे सकता है। इस तरह के ब्लाउज को आप धोती स्टाइल के ट्राउजर या बेहतरीन नेक पीस के साथ पहन सकते हैं और अपनी पार्टी के लिए तैयार हो सकते हैं। ये आपकी पर्सनालिटी को एक नया लुक देने के लिए काफी है।  

anaita shah frill corset

इसे जरूर पढ़ें- ट्रेडिशनल ड्रेस को डिफ्रेंट तरीके से करना है स्टाइल तो हिमांशी खुराना से लें आइडिया 

4. सिंगल स्ट्रैप ब्लाउज-  

अगर आप उनमें से एक हैं जिन्हें टोन्ड आर्म्स पसंद हैं और कॉलर बोन को दिखाना अच्छा लगता है तो सिंगल स्ट्रैप ब्लाउज बहुत अच्छा लग सकता है। सिंगल स्ट्रैप ब्लाउज जो स्वीटहार्ट नेकलाइन के साथ सुपर स्टाइलिश और सेक्सी दिखेंगी आप। ये नियॉन धागे और गुलाबी सीक्वेंस की मिलीजुली एम्ब्रॉइडरी सिंगल स्ट्रैप वाले डेलिकेट ब्लाउज के साथ काफी खूबसूरत लग रही है। इसे आप किसी अच्छी नेट या शिफॉन की साड़ी के साथ पहनकर काफी खूबसूरत लग सकती हैं।  

single strap blouse anaita

5. अनाइता की स्टाइल टिप- 

अगर आप कंटेम्पोरेरी स्टाइल के साथ कुछ स्टाइलिश लुक देख रही हैं तो ये येलो वेस्ट स्टाइल चेयर ब्लाउज आपको ग्रेसफुल और स्टाइलिश दोनों ही लुक देगा और ये आपके वॉर्डरोब में शो स्टॉपर रह सकता है। इसे किसी प्लीटेड स्कर्ट के साथ पेयर अप करके स्टाइल स्टेटमेंट दिया जा सकता है। ये फंक्शन में चार-चांद लगाने के लिए काफी है।  

anaita shah stap blouse

फैशन डिजाइनर अनाइता का ये लेख अगर आपको अच्छा लगा है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।