डे वेडिंग में लड़कियां अपने आउटफिट को लेकर काफी दुविधा में रहती हैं। यही वजह है कि वो अलग-अलग ओकेशन के लिए आउटफिट पहले से ही सेलेक्ट कर के रखती हैं। हालांकि समय के साथ फैशन काफी बदल गया है। अब शादियों में ट्रेडिशनल लुक के साथ-साथ मॉर्डन टच देना लड़कियों के बीच खूब पॉपुलर हो रहा है। अगर आप भी स्प्रिंग सीजन में होने वाली डे वेडिंग का हिस्सा बनने जा रही हैं तो डिजाइनर अनाइता शाह दें रही हैं कुछ आउटफिट आइडियाज

स्प्रिंग सीजन में ट्रेडिशनल के साथ-साथ वाइब्रेंट कलर के आउटफिट को सेलेक्ट करना बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। वहीं इन आउटफिट्स को 'पूलसाइड' शादी फंक्शन्स जैसे हल्दी, मेहंदी सेरेमनी में कैरी किया जा सकता है। इन आउटफिट्स में आपके स्टनिंग लुक को देख कर सबकी निगाहें आप पर टिक जाएंगी।

  • लेयर्ड शरारा सेट

sharara suits

मुगल काल में शरारा सूट खूब पहना जाता था, जिसके बाद से ही यह फैशन की दुनिया में छाया हुआ है। अगर आप इस ट्रेडिशनल आउटफिट को इंडो-वेस्टर्न का टच देना चाहती हैं, तो पेस्टल कलर चुन सकती हैं। स्प्रिंग वेडिंग फंक्शन के लिए डबल लेयर्ड में डिजाइन यह शरारा सूट फ्लेयर और बेहद खूबसूरत लगेंगे।

रिफ्रेसिंग कलर पेस्टल में बना टॉप लेयर परफेक्ट कॉम्बिनेशन है। हालांकि बात करें इनर लेयर की तो सेक्विन के साथ यह काफी डिफरेंट दिख रहा है। कोरसेट ब्लाउज के साथ सेक्विन एंब्रॉयडरी आपके लुक को शानदार बनाएगी।

  • बेलबॉट प्लाजो सेट

Plazo Set

कई फैशन ट्रेंड ऐसे हैं जो एक बार फिर से कमबैक कर रहे हैं। वेडिंग फंक्शन में कुछ फ्रेश और वाइब्रेंट कलर चाहती हैं तो यह मिंट बेलबॉट प्लाजो सेट परफेक्ट च्वाइस बन सकती है। इस आउटफिट की बात करें तो इसके ब्लाउज पर पेट्रा वर्क किया गया है। इसके साथ ही कॉन्ट्रैस्टिंग गोल्डन, सिल्वर और पिंक में बना एंब्रॉयडरी डिजाइन हर किसी को आकर्षित करेगा। वहीं फ्लेयर्ड बॉटम आउटफिट को बेहद कंफर्टेबल बनाता है जबकि बीड्स इस इंडो वेस्टर्न ड्रेस को ट्रेडिशनल लुक देती है।

इसे भी पढ़ें: ट्रेडिशनल ड्रेस को डिफ्रेंट तरीके से करना है स्टाइल तो हिमांशी खुराना से लें आइडिया

  • जैकेट स्टाइल ब्लाउज और प्लीटेड स्कर्ट

Jacket Style Blouse With Pleated Skirt

जब आप किसी आउटफिट को खरीदती हैं तो इस बात का खास ध्यान रखें कि इसे अलग-अलग ओकेशन में दोबारा री-स्टाइल कैसे किया जा सकता है। फैशन की समझ होने पर आप अपने आउटफिट्स के साथ आसानी से एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं, इससे अलग-अलग ओकेशन पर आप इसे डिफरेंट स्टाइल के साथ कैरी कर सकेंगी। अगर आप क्रिएटिव हैं तो ये हाफ-कट डिटैचेबल जैकेट स्टाइल गोल्डन ब्लाउज कैरी कर सकती हैं। गोल्ड पैटर्न में बना ये ब्लाउज खास दिन के लिए परफेक्ट ऑप्शन है। हालांकि आप चाहें तो प्री-वेडिंग फंक्शन के लिए इसे ड्रेप स्कर्ट के साथ पेयर कर सकती हैं।

 

  • एप्लिक वर्क पैंट

Applique Work Pants

ओसियन कलर ट्रेडिशनल और कैजुअल दोनों के लिए बेस्ट माना जाता है। चिकनकारी डिटेलिंग और टैसल वर्क के ब्लिंग के साथ, यह आउटफिट शादी फंक्शन में खूबसूरत लुक देगा। कंफर्टेबल होने के साथ-साथ इस पैंट सूट में एलिगेंट लुक पा सकेंगी। 

 

  • धोती स्टाइल साड़ी

dhoti style saree

वेडिंग सीजन में कुछ यूनिक लुक चाहती हैं तो धोती स्टाइल साड़ी कैरी कर सकती हैं। कपरापान (Kaprapan) ब्रांड की यह स्टाइलिश पीस गुलाबी साड़ी आपके लुक को रिफ्रेशिंग बनाएगी। बात करें ब्लाउज की तो इसपर जरदोजी वर्क किया गया है जो एथनिक लुक के लिए बेस्ट है। कमर के चारों ओर सुंदर मोती पैटर्न इसे एक शानदार आउटफिट बनाता है।

इसे भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा की तरह दिखना है स्टाइलिश तो उनके इन लुक्स से लें आईडियाज 

  • डिज़ाइनर्स टिप्स 

अनाइता शाह के अनुसार एंब्रॉयडरी और वेस्टर्न स्ट्रिप्स में कई ऐसे स्टनिंग आउटफिट हैं जो वेडिंग सीजन के लिए बेस्ट हैं। नेचर शेड्स से प्रेरित यह डार्क हरे कलर का आउटफिट आपके मेहंदी सेरेमनी के लिए एक खूबसूरत आउटफिट है। मोनोटोनी को ब्रेक करने के लिए आप इस मोनोक्रोमैटिक को पिंक दुपट्टे के साथ जोड़ सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।