बनारसी फैब्रिक एक बेहद ही रॉयल लुक देता है। आमतौर पर, किसी फेस्टिवल या खास अवसर के लिए महिलाएं बनारसी फैब्रिक आउटफिट पहनना पसंद करती हैं। अगर बनारसी फैब्रिक आउटफिट की बात हो तो उसमें सबसे पहला नाम बनारसी साड़ी या बनारसी चुनरी का ही आता है। हालांकि, पिछले कुछ समय से बनारसी स्कर्ट को भी काफी पसंद किया जाने लगा है। यह आपको एक बेहद सिंपल तरीके से पार्टी लुक देती है, साथ ही इसे स्टाइल करने के ऑप्शन की भी कोई कमी नहीं है। 

आमतौर पर अगर बनारसी स्कर्ट को ब्लाउज और चुनरी के साथ स्टाइल किया जाता है, जिसमें आपका लुक बेहद खास लगता है। हालांकि, आप बनारसी स्कर्ट को सिर्फ एक रॉयल लहंगे की तरह ही कैरी करें, यह जरूरी नहीं है। आप इसके साथ बहुत अधिक एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं। आप इसे कुर्ती से लेकर शर्ट के साथ पेयर कर सकती हैं और हर बार एक न्यू लुक क्रिएट कर सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको बनारसी स्कर्ट को स्टाइल करने के कुछ बेहतरीन आईडियाज के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपको भी काफी पसंद आएंगे-

लहंगे की तरह करें कैरी

some tips to wear banarasi skirt in different ways inside

यह बनारसी स्कर्ट को कैरी करने का एक सिंपल तरीका है और अधिकतर महिलाएं पार्टी में बनारसी स्कर्ट को इस तरह कैरी करना पसंद करती हैं। इस लुक में आप बनारसी स्कर्ट को ब्लाउज के साथ पेयर कर सकती हैं। वहीं अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए आप चुनरी को टीमअप करना ना भूलें। इस लुक में आप अपने नेकपीस के जरिए एक एलीगेंट लुक क्रिएट कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: टर्टलनेक टॉप में खुद को कुछ इस तरह करें स्टाइल, दिखेंगी बेहद स्टनिंग

शर्ट के साथ करें स्टाइल

some tips to wear banarasi skirt in different ways inside

अगर आप अपनी बनारसी स्कर्ट को एक इंडो-वेस्टर्न लुक में कैरी करना चाहती हैं तो यह इसे स्टाइल करने का एक बेहतरीन ऑप्शन है। इस लुक में आप अपनी बनारसी स्कर्ट के कॉम्पलीमेंटरी कलर की शर्ट को इसके साथ पेयर करें। वैसे व्हाइट शर्ट इस लुक में बेहद ही ब्यूटीफुल लगती है। आप इस लुक में नेकपीस में चोकर को अवश्य पहनें। यह आपके लुक को और भी खास बनाएगी।

लॉन्ग कुर्ती के साथ करें टीमअप

some tips to wear banarasi skirt in different ways inside

यह भी एक तरीका है, जिससे आप बनारसी स्कर्ट को स्टाइल कर सकती हैं। इस लुक में आप ए लाइन कुर्ती के साथ बनारसी स्कर्ट पहनें  और उसके साथ चुनरी को स्टाइल करें। किसी भी त्योहार पर जब आप एक बैलेंस तरीके से रॉयल लुक कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में लॉन्ग कुर्ती  विद बनारसी स्कर्ट लुक यकीनन काफी अच्छा रहेगा।

Recommended Video

क्रॉप टॉप में लगेंगी बेहद स्टनिंग

some tips to wear banarasi skirt in different ways inside

अगर आपको एथनिक वियर लहंगा पहनना पसंद नहीं है, लेकिन आप किसी फेस्टिवल में इस लुक को कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में आप ब्लाउज को क्रॉप टॉप के साथ स्विच करें। खासतौर से, हाई नेक क्रॉप टॉप के साथ बनारसी स्कर्ट बेहद अच्छी लगती हैं। इस लुक में आप अपने स्टाइल को एन्हॉन्स करने के लिए लॉन्ग लेयर्ड नेकपीस को स्टाइल कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: सालों-साल खराब नहीं होंगी लेगिंग्स, बस इन बातों का रखें ध्यान

केप के साथ दें ट्विस्ट

अगर आप बनारसी स्कर्ट पहन रही हैं और चाहती हैं कि उसमें आपको एक स्टेटमेंट लुक मिले तो ऐसे में आप उसके साथ केप या जैकेट पहन सकती हैं। आप इसमें ब्लाउज की स्लीव्स को केप लुक में स्टिच करवाएं। या फिर अलग से भी लॉन्ग केप कैरी किया जा सकता है। इससे आपका लुक बेहद ही स्टाइलिश व इंटरस्टिंग लगेगा।  

तो अब आप बनारसी स्कर्ट को किस तरह स्टाइल करना चाहेंगी, यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Instagram, Pinterest