गर्भावस्था हर महिला के जीवन में एक विशेष चरण होता है और हर महिला इस समय का भरपूर आनंद लेना चाहती है। बात चाहिए प्रेग्नेंसी में हेल्थ की हो या फिर फैशन और ब्यूटी की हर महिला अपने आपको परफेक्ट ही देखना पसंद करती है। प्रेग्नेंसी में जितना जरूरी अपनी सेहत और त्वचा का ध्यान रखना है उतना ही जरूरी है अपने मैटरनिटी फैशन पर ध्यान देना। मैटरनिटी फैशन सिर्फ कपड़ों तक ही सीमित नहीं है बल्कि कॉन्फिडेंस बनाए रखने के लिए अपने फुटवेयर्स का ध्यान रखना भी जरूरी है। 

प्रेग्नेंसी के दौरान पूरी तरह सावधानी बरतने के लिए सलाह दी जाती है इसलिए जरूरी है कि अपने फुट वियर्स ऐसे चुनें जिनसे आपको आराम मिले और देखने में स्टाइलिश भी हों। आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे फुटवियर स्टाइल्स के बारे में जिन्हें आप प्रेग्नेंसी में कैरी करके स्टाइलिश नज़र आ सकती हैं। 

स्नीकर्स

shoes pregnency sneakers

स्नीकर्स हमेशा से ही पहनने में आरामदायक होते हैं और किसी भी ड्रेस के साथ स्टाइलिश लुक ही देते हैं। खासतौर पर जब आप प्रेग्नेंट हैं तब स्नीकर्स आपके लिए बेहद आरामदायक होंगे।आप उन्हें एक आकर्षक ड्रेस, फंकी पजामा, प्लाज़ो या मैटरनिटी जींस के साथ मैच कर सकती हैं और पहले की तरह स्टाइलिश दिख सकते हैं। ये फुटवियर आपके पैरों को पूरी तरह से आराम भी दे सकते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें:ये है स्नीकर्स को पहनने का सही तरीका, पर्सनेलिटी में आएगा ग्रेस

स्लाइड्स फुटवियर 

slide footwear

ये फुटवियर आमतौरपर बैकलेस, ओपन-टो और फ्लैट-हील वाले होते हैं।  ये भी कहा जा सकता है कि ये पहनने में सबसे ज्यादा आरामदायक होने के साथ स्टाइलिश लुक भी देते हैं। ये अलग-अलग रंगों में मिलते हैं इसलिए इन्हें आप अपनी पसंदीदा मैटरनिटी ड्रेस के साथ मैच करके स्टाइलिश नज़र आ सकती हैं। अगर आप भी प्रेग्नेंसी फुटवियर की तलाश में हैं तो करीना कपूर की तरह स्लाइड्स फुटवियर ट्राई करें। 

कोल्हापुरी चप्पल 

kolhapuri footwear

प्रेग्नेंसी में अगर आप एथनिक कपड़े पहनना पसंद करती हैं और अपनी गर्भावस्था का अधिकांश समय कुर्ते में बिताने की योजना बनाती हैं, तो उन्हें कोल्हापुरी चप्पल के साथ मैच करें। एक खूबसूरत कुर्ते के साथ एंकल लेंथ लेगिंग और कोल्हापुरी चप्पलें आपके लिए एक अच्छा विकल्प है। कोल्हापुरी स्टाइल में आप कोई अन्य फुटवियर भी चुन सकती हैं और इन्हें अपने वेस्टर्न कपड़ों के साथ भी मैच कर सकती हैं।  

Recommended Video

फ्लैट फुटवियर 

flat footwear

गर्भावस्था में हाई हील्स पहनना कभी भी बेहतर विकल्प नहीं हो सकता है क्योंकि हाई हील्स में पैर मुड़ने का डर बना रहता है जो आपको नुक्सान पहुंचा सकता है। इसलिए ये स्टाइलिश फ्लैट फुटवियर आपके लिए प्रेग्नेंसी में एक अच्छा विकल्प हैं। ये फूटवियर आपके मैटरनिटी फैशन में चार चाँद लगा सकते हैं।   आप पैर की अंगुली को खोलने के लिए चप्पल, स्ट्रिंग फ्लैट से चुन सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें:अच्छे शूज की शॉपिंग के लिए इन 5 अहम बातों का रखें ध्यान

मोज़री या नागरे 

mojri nagre

प्रेग्नेंसी में अपनी किसी भी एथनिक ड्रेस जैसे कुर्ता और चूड़ीदार पैजामा के साथ आप मोजरी या नागरे पहन सकती हैं। ये फ्लैट होने के साथ बेहद आरामदायक भी होते हैं। नागरे किसी भी एथनिक वियर के साथ परफेक्ट लुक ही देते हैं और प्रेग्नेंसी के दौरान ऐसे फुटवियर (फुटवियर बताते हैं आपकी पर्सनालिटी) पैर में किसी तरह की समस्या भी नहीं करते हैं। स्टाइलिश दिखने के लिए अपने व्हॉइट मैटरनिटी एथनिक वियर के साथ अनुष्का शर्मा की तरह की मोजरी ट्राई करें।  

स्पोर्ट्स शूज़

sports shoes 

स्पोर्ट्स शूज़ किसी भी ड्रेस के साथ स्टाइलिश लगने के साथ बहुत ज्यादा आरामदायक भी होते हैं। खासतौर पर जब प्रेग्नेंसी में आप मॉर्निंग वॉक पर जा रही हों या फिर जिम जा रही हों तब ये आपको एक परफेक्ट और स्टाइलिश गेटअप दे सकते हैं। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: instagram and pinterest