यूं तो महिलाओं को कई तरह के वेस्टर्न वियर पहनना काफी अच्छा लगता है। लेकिन फिर भी ऐसे कई मौके होते हैं, जब हम केवल इंडियन वियर ही पहनना चाहते हैं। खासतौर से, घर में होने वाली पूजा से लेकर विभिन्न त्योहारों पर हम सभी अपने इंडियन वियर लुक को फ्लॉन्ट करना चाहते हैं। आमतौर पर, इन मौकों पर आप साड़ी से लेकर लहंगा व सलवार सूट आदि कैरी करते हैं। इस बात में कोई दोराय नहीं है कि एथनिक वियर की बात ही निराली है। लेकिन फिर भी यह जरूरी है कि आप उसे सही तरह से कैरी करें, तभी आपका लुक खास बनता है।

कई बार महिलाएं स्टाइलिश दिखने के चक्कर में इंडियन वियर पहनते समय कुछ गलतियां कर बैठती हैं, जिससे उनका पूरा लुक ही बिगड़ जाता है और फिर उन्हें वह लुक नहीं मिलता है, जैसा कि उन्होंने सोचा होता है। आपके साथ भी कभी ना कभी ऐसा हुआ होगा। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी ही मिसटेक्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आपको इंडियन वियर पहनते समय बचना चाहिए-

फैब्रिक को अवॉयड करना

kiara advani indian look

आमतौर पर, जब भी इंडियन वियर को कैरी करने की बात हो तो यह जरूरी है कि आप फैब्रिक पर भी पूरा ध्यान दें। अलग-अलग फैब्रिक से आपका लुक पूरी तरह बदल जाता है। इतना ही नहीं, आप डिफरेंट स्टाइल फैब्रिक के साथ थोड़ा एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं। यहां आपको यह भी ध्यान देना होगा कि कुछ फैब्रिक विशेष मौसम में ही पहने जाते हैं। मसलन, ब्रोकेड या रेशम जैसे हैवी कपड़ों को आप सर्दियों में पहन सकती हैं, जबकि शिफॉन और लिनन गर्मियों के लिए अधिक उपयुक्त होते हैं। एथनिक वियर के फैब्रिक के गलत चुनाव से अत्यधिक असुविधा हो सकती है।

इसे भी पढ़ें: टर्टलनेक टॉप में खुद को कुछ इस तरह करें स्टाइल, दिखेंगी बेहद स्टनिंग

बहुत अधिक हैवी कढ़ाई

kiara advani outfit

आपने अक्सर इंडियन वियर आउटफिट में हैवी एंबेलिश्ड देखे होंगे। लेकिन यह जरूरी नहीं है कि आप हर जगह एक ही तरह के आउटफिट कैरी करें। आप इंडियन वियर को कहीं पर भी कैरी कर सकती हैं और इसलिए, यह आवश्यक है कि आप इसे बैलेंस्ड तरीके से पहनें। मसलन, अगर आप डे टाइम में एथनिक वियर पहन रही हैं तो हैवी एंबेलिश्ड आउटफिट देखने में बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगेंगे। इसी तरह केजुअल्स में भी एथनिक वियर पहनते समय भारी कढ़ाई आदि को अवॉयड करने की कोशिश करें।

दिन को नजरअंदाज करना

kiara advani in saree

यूं तो डिफरेंट स्टाइल एथनिक वियर आपके लुक को खास बनाते हैं, लेकिन जब भी आप इन्हें पहन रही हैं तो आपको इस बात का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए कि आप कलर्स को टाइम का ध्यान रखते हुए सलेक्ट करे। मसलन, रात के लिए गहरे या बहुत चमकीले रंगों को पहना जा सकता है, वहीं दिन के दौरान सटल और लाइट कलर्स को पहना जा सकता है। गहरे कलर्स डे टाइम में आपके लुक को बिगाड़ सकते हैं। (एथनिक लुक के लिए टिप्स)

इसे भी पढ़ें: सालों-साल खराब नहीं होंगी लेगिंग्स, बस इन बातों का रखें ध्यान

Recommended Video

फिटिंग में गड़बड होना

kangana outfits

जब भी आप इंडियन वियर पहन रही हैं तो आपको यह गलती भूल से भी नहीं करनी चाहिए। चाहे सूट हो या साड़ी व लहंगे का ब्लाउज, अगर उसकी फिटिंग सही नहीं होगी, तो कभी भी आपका लुक अच्छा नहीं लगेगा। कुछ महिलाएं अपने टमी एरिया को हाइड करने के लिए लूज आउटफिट पहनती हैं, वहीं कई बार टाइट आउटफिट को भी कैरी कर लेती हैं। लेकिन ऐसा करने से आपका लुक तो बिगड़ता है ही, साथ ही साथ इससे आपको असहज भी महसूस होता है। इसलिए, अगर आपके इंडियन वियर आउटफिट में थोड़ी-बहुत समस्या है, तो ऐसे में आप दर्जी से उसे ठीक करवा सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।