• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ब्लाउज के लिए इस बार चुनें ये स्लीव्स डिजाइंस

अक्सर महिलाएं केवल ब्लाउज पर ध्यान देती हैं और स्लीव्स के डिजाइन को भूल जाती हैं। 
author-profile
Published -05 Sep 2022, 18:35 ISTUpdated -05 Sep 2022, 19:00 IST
Next
Article
latest sleeves designs for blouse

जिस तरह साड़ी के साथ एक अच्छा ब्लाउज जरूरी है, उसी तरह ब्लाउज के स्लीव्स पर भी ध्यान दिया जाना चाहिए। अक्सर महिलाएं स्लीव्स के डिजाइन को नजरअंदाज कर देती हैं। ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। इससे आपका लुक कुछ हद तक खराब हो सकता है। अगर आप चाहती हैं कि आपका साड़ी लुक एकदम परफेक्ट लगे तो इसके लिए सुंदर स्लीव्स डिजाइन चुनें। आज हम आपके लिए स्लीव्स के ऐसे डिजाइन्स लेकर आए हैं, जो आपके लुक में चार चांद लगा देंगे। 

जाली वर्क डिजाइन

jaali work sleeves designsआजकल महिलाएं जाली वर्क वाले स्लीव्स खूब पसंद कर रही है। आप भी इस बार यह डिजाइन ट्राई कर सकती हैं। सिंपल ब्लाउज पर यह डिजाइन काफी अच्छा लगता है। डिफरेंट लुक के लिए आप नीचे की तरफ प्लीट्स बनवा सकती हैं। ब्लाउज को और सुंदर बनाने के लिए आप इस पर मोती लगवा सकती हैं। यह डिजाइन केवल फुल स्लीव्स पर ही अच्छा लगता है। यकीन मानिए आपके इस ब्लाउज को देख हर कोई आपकी तारीफ करते नहीं थकेगा।

आप चाहें तो ब्लाउज में लटकन का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। मार्केट में आपको लटकन के अलग-अलग डिजाइन्स मिल जाएंगे। इसमें टैसल से लेकर पासा डिजाइन तक शामिल है। इस तरह के ब्लाउज के साथ कॉटन की साड़ी पहनें। लो बन और हैवी इयररिंग्स से अपने लुक को कंप्लीट करें। 

प्लेट डिजाइन

plate sleeves designsजिस तरह साड़ी में प्लेट्स बनाई जाती हैं, उसी तरह स्लीव्स में भी यह डिजाइन काफी पॉपुलर हो रहा है। यह ब्लाउज को एलिगेंट लुक देगा। इसके साथ यू-नेक डिजाइन अच्छा लगता है। आप चाहें तो लंबाई या चौड़ाई दोनों में प्लेट्स बनवा सकती हैं। फिर इस पर मोती से कोई डिजाइन बनवा लें। जैसे फ्लावर या फिर कोई पैर्टन। इसमें भी आप फुल या लॉन्ग स्लीव्स ट्राई कर सकती हैं। सिल्क साड़ी के साथ यह ब्लाउज पहनें। इसके साथ लाइट मेकअप करें और ब्रेड हेयर स्टाइल बनाएं। (कोल्ड शोल्डर ब्लाउज डिजाइन)

इसे भी पढ़ें: इन 7 डीप बैक ब्‍लाउज डिजाइन्‍स में आप दिखेंगी बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस जैसी स्‍टाइलिश

कीहोल डिजाइन

keyhole sleeves designअगर आप सिंपल ब्लाउज पहनकर बोर हो गई हैं तो इस बार ट्राई करें कीहोल डिजाइन। इसमें स्लीव्स पर एक छेद होता है। यह ज्यादातर ओवल शेप में होता है। इससे ब्लाउज को अलग लुक मिलता है। अगर आपका ब्लाउज डिजाइनर नहीं है तो स्लीव्स के साइड पर आप कोई डिजाइन्स बनवा सकती हैं। (हैवी ब्लाउज डिजाइन्स)

इसे भी पढ़ें: सदाबहार वी-नेक ब्लाउज को इस तरह करें स्टाइल और दिखें ग्लैमरस

फर डिजाइन

fur sleeves designsअगर आप साड़ी में मॉर्डन लुक पाना चाहती हैं तो फर डिजाइन वाली ब्लाउज सिलवाएं। आजकल इस तरह के स्लीव्स वाले डिजाइन खूब पसंद किए जा रहे हैं। आप इसमें सिंगल से लेकर ट्रिपल लेयर तक लगवा सकती हैं। इसके लिए आपको अपनी साड़ी और ब्लाउज के कलर से मैचिंग स्लीव्स चुनना होगा। यूनिक डिजाइन के लिए आप चाहें तो अलग-अलग कलर के स्लीव्स लगवा सकती हैं। अगर आपकी बाजु ज्यादा मोटी है तो फुल स्लीव्स के साथ फर लगवाएं। 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़ें रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

 

 

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।