• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

टेलर मास्टर से सिलवा रही हैं तो स्लीवलेस कुर्ता, तो देखें Neckline Designs

समर सीजन में अपनी वॉर्डरोब में स्‍टाइलिश स्लीवलेस कुर्तियों को शामिल करना चाहती हैं, तो आपको भी एक बार यह आर्टिकल जरूर पढ़ना चाहिए।  
author-profile
Published -27 May 2022, 19:00 ISTUpdated -27 May 2022, 19:07 IST
Next
Article
kurti stitching fees

गर्मियों के मौसम में स्लीवलेस कुर्ती और कुर्ते दिखने में भी स्‍टाइलिश लगते हैं और बहुत ही आरामदायक भी होते हैं। ऐसे में बहुत सारी महिलाएं गर्मियों के मौसम में टेलर से स्लीवलेस कुर्तियां बनवाती हैं। आमतौर पर देखा गया है कि स्लीवलेस कुर्तियों में राउंड नेकलाइन ही रखी जाती है। मगर आप चाहें तो स्लीवलेस कुर्तियों में भी अलग-अलग नेकलाइन बनवा सकती हैं। 

आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे कि किसी तरह की नेक डिजाइन स्लीवलेस कुर्ते में अच्‍छी नजर आएंगी।  

इसे जरूर पढ़ें: बड़े ब्रेस्‍ट को छोटा दिखाने के लिए इस तरह करें कुर्ती का चुनाव

sleeveless kurti designs

वी-नेकलाइन 

स्लीवलेस कुर्तियों के साथ आप वी-नेकलाइन वाली कुर्तियां पहन सकती हैं, मगर आपको इन टिप्‍स का ध्यान रखना चाहिए- 

  1. वी-नेकलाइन रख रही हैं तो शोल्डर को पतला रखें। चौड़े शोल्डर रखने पर वी-नेकलाइन वाली कुर्ती में आपकी अपर बॉडी चौड़ी नजर आएगी। 
  2. वी-नेकलाइन वाली कुर्तियों में आपको बैक में गले को ओपन ही रखना चाहिए। यदि आप बैक में डीप नेकलाइन नहीं रखेंगी तो कुर्ती का लुक अच्‍छा नहीं आएगा। 
  3.  वी-नेकलाइन के साथ स्लीवलेस कुर्ती बनवा रही हैं तो आपको कुर्ती की लेंथ घुटने से नीचे तक रखनी चाहिए। शॉर्ट कुर्तियों में वी-नेकलाइन बहुत अच्छी नजर नहीं आती है। 

कॉलर नेकलाइन 

कॉलर नेकलाइन काफी ट्रेंड में है, इसमें कई तरह की डिजाइंस हैं, जिन्हें आप स्लीवलेस कुर्तियों में बनवा सकती हैं। मगर आपको इन टिप्‍स का ध्यान रखना जरूरी है- 

  1. कॉलर नेकलाइन के साथ अगर आप स्लीवलेस कुर्तियां बनवा रही हैं तो आप बंद गला, चाइनीज कॉलर, पीटर पैन कॉलर और हाफ चाइनीज कॉलर का विकल्प चुन सकती हैं। 
  2. कॉलर नेक के साथ बैक नेकलाइन को ओपन न रखें। अगर आपको ओपन रखना ही है, तो कुर्ती में कटवर्क करवाएं। 
  3. कॉलर वाली नेकलाइन के साथ आप स्‍ट्रेट कुर्ती या फिर अनारकली कुर्ती डिजाइन भी बनवा सकती हैं।  
 
kurti for ladies

बोट नेकलाइन 

बोट नेकलाइन आपकी स्लीवलेस कुर्ती को स्टाइलिश लुक दे सकती है। आजकल बोट नेकलाइन को ब्‍लाउज और क्रॉप टॉप में भी देखा जा रहा है। ऐसे अगर आप स्लीवलेस कुर्तियों में बोट नेकलाइन बनवा रही हैं, तो आपको को इन बातों का ध्‍यान रखना चाहिए- 

  1. बोट नेकलाइन वाली स्‍लीवलेस कुर्तियों की लंबाई नी-लेंथ तक ही रखें। 
  2. आगे से बोट नेकलाइन है तो कुर्ती की बैक नेकलाइन भी सेम होनी चाहिए। 
  3. अगर आप चाहें तो बोट नेकलाइन वाले कुर्ते में नेक पर कुछ वर्क करा कर कुर्ती को और भी स्‍टाइलिश लुक दे सकती हैं। 

डीप- राउंड नेकलाइन 

स्लीवलेस कुर्तियों के संग डीप-राउंड नेकलाइन बहुत ही अच्छी लगती है और इसका ट्रेंड कभी भी खत्म नहीं होता है। ऐसे में आप कुछ बातों का ध्यान रखें तो आपकी कुर्ती और भी ज्‍यादा अच्‍छी लगेगी- 

  • डीप-राउंड नेकलाइन वाली स्लीवलेस कुर्ती की बैक नेकलाइन में आप जिप लगवा सकती हैं। 
  • डीप-राउंड नेकलाइन वाली स्लीवलेस कुर्तियों में आप पतली या चौड़ी शोल्‍डर स्‍ट्रैप्‍स लगवा सकती सकती हैं। 
  • डीप राउंड नेकलाइन वाली स्लीवलेस कुर्तियों में आप बैक नेकलाइन को भी डीप राउंड रखेंगी तो कुर्ती का लुक बहुत ही स्‍टाइलिश नजर आएगा।  


उम्‍मीद है कि आपको यह जानकारी बहुत पसंद आई होगी। यह आर्टिकल आपको पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।