Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    पैरों में पहनें इस तरह की बिछिया, देखें डिजाइंस

    बिछिया पहनने से न केवल पैर सुंदर दिखते हैं बल्कि यह सुहागन महिलाओं की सुहाग की निशानी भी है। 
    author-profile
    Updated at - 2022-10-15,11:00 IST
    Next
    Article
    latest simple toe ring designs

    अगर आप शादीशुदा महिलाओं को देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि वह मंगलसूत्र और बिछिया जरूर पहनती हैं। हालांकि, सुहाग कि कई अन्य चीजें भी सुहाग की निशानी है लेकिन बिछिया पहननाा अनिवार्य होता है। कई महिलाएं हैवी बिछिया पहनने से बचती हैं। ऐसे में वह केवल सिंपल बिछिया डिजाइन की तलाश में रहती हैं। इसके लिए वह मार्केट और ऑनलाइन स्टोर्स को एक्सप्लोर करती हैं। 

    बिछिया पहनने से पैर सुंदर लगते हैं। आज हम आपके लिए सिंपल बिछिया के डिजाइन्स लेकर आए हैं, जिन्हें देख हर कोई केवल आपके पैरों को ही देखता रह जाएगा। 

    नॉट बिछिया डिजाइन (Knot Toe Ring Design)

    knot toe ring designनॉट डिजाइन कपड़ों में बेहद अच्छा लगता है। बाजार में  अब नॉट बिछिया भी मिलने लगी है। यह टो रिंग का सबसे सिंपल डिजाइन है। हालांकि, यह गोल्ड और सिल्वर दोनों में अवेलेबल है। लेकिन यह बिछिया गोल्डन कलर में ज्यादा अच्छी लगती है। अब आपको लग रहा होगा कि इससे आपके पैर ज्यादा सुंदर नहीं लगेंगे, ऐसा नहीं है। आप चाहें तो इसे सभी उंगलियों में पहनकर स्टाइल स्टेटमेंट क्रिएट कर सकती हैं। 

    लीफ बिछिया डिजाइन (Leaf Toe Ring Design)

    leaf toe ring designसिल्वर में आपको बिछिया के बेहतरीन डिजाइन्स मिल जाएंगे। अगर आप हैवी बिछिया नहीं पहनती हैं तो ट्राई करें लीफ डिजाइन। यह डिजाइन बेहद प्यारा है। आप इस बिछिया को किसी भी पार्टी में पहन सकती हैं। पैरों को एलिगेंट लुक देने के लिए लीफ बिछिया एकदम बेस्ट ऑप्शन है। 

    इसे भी पढ़ें: Latest Toe Ring Designs: पैरों की खूबसूरती को बढ़ा देंगे मॉर्डन बिछिया के ये डिजाइन

    स्टोन बिछिया डिजाइन (Studed Stone Toe Ring Design)

    stone toe ring designsमहिलाएं स्टोन वाली ज्वेलरी काफी पसंद करती हैं। इसलिए अगर आप उनका बॉक्स देखेंगी तो आपको स्टोन इयररिंग्स से लेकर ब्रेसलेट तक मिल जाएगा। ट्रेडिशनल लुक के लिए यह बिछिया डिजाइन एकदम परफेक्ट है। इसमें मल्टी कलर भी होते हैं। करवा चौथ और तीज के खास मौके पर आप यह बिछिया पहन सकती हैं। 

    इसे भी पढ़ें: बिछिया के ये लेटेस्ट डिजाइंस आपके पैरों की खूबसूरती में लगा देंगे चार चांद

    पतरा पिलर बिछिया डिजाइन 

    patra pillar toe ring designमार्केट में ऑक्सीडाइज्ड ज्वेलरी की भरमार है। बैंगल्स, इयररिंग्स हो या बिछिया आपको यहां सब कुछ मिलेगा। पतरा पिलर में इयररिंग्स के साथ-साथ बिछिया भी मिलती है। यह डिजाइन आंखों को आसानी से अट्रैक्ट करता है। इसलिए आपको अपने ज्वेलरी कलेक्शन में इसे जरूर शामिल करना चाहिए। 

    इन बातों का रखें ध्यान

    • अगर आप बिछिया पहन रही हैं तो कोशिश करें कि मैचिंग नेल पेंट लगाएं। 
    • यह जरूरी नहीं है कि एक उंगली में एक ही बिछिया पहनें। आप एक साथ पतली-पतली तीन बिछिया भी पहन सकती हैं। 
    • मॉर्डन बिछिया के डिजाइन्स भी बेहद पॉपुलर हैं। इनकी खासियत यह होती है कि आप इन्हें जींस से लेकर स्कर्ट तक के साथ वियर कर सकती हैं। 
    • स्टाइल स्टेटमेंट क्रिएट करने के लिए नेल आर्ट पर भी ध्यान दें। इससे आपके पैर ज्यादा अच्छे लगेंगे। साथ ही बिछिया का डिजाइन भी उभरकर आएगा। 

    उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।