भारतीय शादी का पहनावा हमेशा ट्रेडिशनल ही होता है और अपनी शादी के लिए ब्राइडल वियर का चुनाव शादी की रस्म का अहम् हिस्सा होता है। होने वाली दुल्हन शादी के लिए कभी लहंगा चुनती है, तो कभी हैवी साड़ी में दुल्हन बेहद खूबसूरत नज़र आती है। लेकिन अगर कोई दुल्हन अपनी शादी में पैंट सूट पहने तो आपको कैसा लगेगा ? जी हां, सुनने में थोड़ा अजीब लगेगा लेकिन संजना ऋषि भारत की एक ऐसी दुल्हन है जिसने अपनी शादी में पैंट सूट पहना था। यही नहीं संजना शादी के इस गेटअप में बेहद खूबसूरत और मॉडर्न दुल्हन लग रही थीं। आइये जानें कौन हैं संजना ऋषि और उन्होंने क्यों अपनाया ये अनोखा लुक ?

कौन हैं संजना ऋषि ?

sanjana rishi

संजना ऋषि एक 29 वर्षीय भारतीय-अमेरिकी उद्यमी हैं, जिन्होंने भारत लौटने से पहले अमेरिका में एक कॉर्पोरेट वकील के रूप में काम किया था। संजना ने हाल ही में दिल्ली के बिज़नेस मैन ध्रुव महाजन से शादी की है। वे दोनों अमेरिका में एक साल से एक साथ रह रहे थे और दोनों ने परिवार और दोस्तों के दबाव में आकर शादी का फैसला किया। उन्होंने सितंबर में अमेरिका में शादी की योजना बनाई थी जहां दुल्हन के भाई और उसके अधिकांश दोस्त रहते हैं और नवंबर में दिल्ली में दूसरी पारंपरिक भारतीय शादी की योजना थी। संजना और ध्रुव ने 20 सितंबर 2020 को दिल्ली में शादी की लेकिन संजना के अनुसार वो कोरोना के प्रभाव की वजह से अपनी योजना के अनुसार शादी नहीं कर पाई।  

इसे जरूर पढ़ें : ऐश्वर्या राय बच्चन के इन ब्लाउज डिजाइन से अपने लुक को बनाएं परफेक्ट

क्यों पहना पैंट सूट

sanjana pant suit 

संजना ऋषि का कहना है कि उन्होंने शादी के लिए एक पुरानी, नीली पैंटसूट पहनी थी। उन्होंने कहा कि सूट पहनने की वजह सिर्फ ये थी कि उन्हें सूट पसंद है। लेकिन, शादी की पोशाक की अपनी पसंद के साथ, उन्होंने सभी ब्राइड्स के लिए एक बोल्ड फैशन स्टेटमेंट भी प्रस्तुत किया है। आमतौर पर पारम्परिक परिधान में नज़र आने वाली दुल्हन का ये नया रूप बेहद खूबसूरत और बोल्ड नज़र आ रहा था। भले ही संजना कोई सेलिब्रिटी नहीं हैं लेकिन अपने इस अलग पहनावे की वजह से वो होने वाली सभी दुल्हनों के लिए फैशन सिंबल बन गई हैं। 

Recommended Video

शादी के लिए पैंट सूट ही था पसंद

sanjana wedding pant suit 

संजना के अनुसार जिस क्षण उन्होंने शादी करने के बारे में सोचा, वह जानती थीं कि उनका पहनावा क्या होने वाला है। उन्हें पहले से ही पता था कि वो एक पैंट सूट पहनेंगी और उन्होंने पहले ही सोच लिया था कि वो कौन सा पैंट सूट पहनेंगी। संजना पर्यावरण की दृष्टि से सस्टेनेबल फैशन में विश्वास करती हैं और आम तौर पर बहुत सारे सेकंड हैंड कपड़े खरीदती हैं, वो कहती हैं कि उन्होंने इटली में एक बुटीक में बहुत पहले ये सूट देखा था। यह एक विंटेज सूट था, जिसे 1990 के दशक में इटैलियन डिज़ाइनर Gianfranco Ferré ने बनाया था और ये बहुत ख़ुशी की बात थी कि ये तब भी उपलब्ध था जब संजना ने शादी का फैसला किया। 

सोशल मीडिया में मचाया तहलका 

bridal wear pant suit

जब संजना ने इंस्टाग्राम पर अपनी कुछ तस्वीरें पोस्ट कीं, दोस्तों और फॉलोअर्स ने उसके लुक की बहुत तारीफ की, उन्होंने उसे सबसे खूबसूरत दुल्हन कहा। फैशन डिज़ाइनर्स ने भी उनकी पसंद की बहुत पशंसा की। प्रसिद्द डिज़ाइनर मसाबा गुप्ता ने उनके पहनावे पर कमेंट करते हुए लिखा "OMG, how great do you look!!!", अभिनेत्री सोनम कपूर की बहन रिया कपूर ने उनके लुक को awesome बताया।

इसे जरूर पढ़ें : Sabyasachi Saree Collection: शादी के लिए चाहती हैं नया साड़ी लुक, सब्यसाची से लें इंस्पिरेशन

भले ही पैंट सूट सुनने में थोड़ा अजीब ब्राइडल पहनावा लगे, लेकिन ये वास्तव में होने वाली दुल्हन के लिए भविष्य में एक अच्छा उदाहरण बन सकता है। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: instagram