• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

लेगिंग्‍स पहन कर लगेंगी फिट, अपनाएं ये तरीका

अगर आप बाजार से सही फिट और लुक वाली लेगिंग्स खरीदने जा रही हैं, तो आपको इन टिप्‍स और ट्रिक्‍स को जरूर पढ़ना चाहिए । 
author-profile
Next
Article
leggings  buying  tips  and  tricks

कुर्ता हो या फिर क्रॉप टॉप, आजकल महिलाओं के बीच तरह-तरह की लेगिंग्स पहनने का क्रेज काफी देखा जा रहा है। बाजार में भी आपको तरह-तरह की फैशनेबल लेगिंग्स मिल जाएंगी। मगर सबसे बड़ी समस्या महिलाओं को तब फेस करनी पड़ती है, जब वह अपने लिए सही फिटिंग और लुक वाली लेगिंग्स खरीदने जाती हैं। 

आपको बता दें कि यदि आप सही लेगिंग्स नहीं पहनती हैं तो आपका पूरा लुक बिगड़ सकता है। इसलिए आपको सही फिट की लेगिंग्स खरीदने से पहले कुछ बातों का पता होना बहुत ही जरूरी है। 

आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे कि आप जब बाजार में लेगिंग्स खरीदने जाएं तो किन विशेष बातों का ध्यान रखें।  

अगर आप चाहती हैं कि लेगिंग्स में आप अच्छी नजर आएं तो बहुत जरूरी है कि आप सही फिट की लेगिंग्स पहनें। बाजार में आपको कई ब्रांड और वैरायटी में लेगिंग्स मिल जाएंगी। मगर आपको फिटिंग की लेगिंग्स खरीदते वक्त कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए- 

इसे जरूर पढ़ें: प्लेड लेगिंग्स को स्टाइल करने के लिए यहां से लें आइडियाज

how  to  purchase  leggings

कैसी लेगिंग्‍स पहनें- 

  • अगर आपका पेट निकला हुआ है तो आपको बॉडी शेपर वाली लेगिंग्स खरीदनी चाहिए। 
  • अगर आपकी हाइट कम है, तो आपको लो वेस्ट लेगिंग्स पहननी चाहिए। 
  • हाइट अधिक है तो हाई रेज लेगिंग्स भी आपके ऊपर अच्छी लगेंगी। 
  • लेगिंग्‍स में पेंसिल फिट  ( लेगिंग पहनते समय रखें इन बातों का ध्यान) और पैंट फिट, दो तरह की लेगिंग्स आती हैं। आप अपनी पसंद और आउटफिट के अनुसार अपने लिए लेगिंग्स का चुनाव कर सकती हैं। 

नहीं पहने ऐसी लेगिंग्स 

  • आपको ऐसी लेगिंग्स नहीं पहननी चाहिए, जिसमें फ्रंट सीम न हो। आपको बाजार में सीमलेस लेगिंग्स भी मिल जाएंगी। 
  • अगर आपकी लेगिंग्‍स में कैमल टो (Camel Toe) बन रहा है तो आपको कैमल टो कंसीलर का इस्तेमाल करना चाहिए। ऐसा करने से लेगिंग्स में दोनों पैरों के बीच सिकुड़न नजर नहीं आएगी 
  • अगर आपकी लेगिंग्स का फैब्रिक मोटा है तो आपको उसके साथ सीमलेस पैंटी पहननी चाहिए। ऐसा करने से लेगिंग्स के ऊपर पैंटी लाइन फ्लॉन्ट नहीं होती है। 
leggings hacks  in  hindi

लेगिंग्स पहने तो रखें इन बातों का ध्यान

  • अगर आपका पेट निकला हुआ है तो आपको लेगिंग्स ( लेगिंग्स पहनते समय गलतियां) के नीचे बॉडी शेपर नहीं पहनना चाहिए, बल्कि आप बॉडी शेपर लेगिंग्स खरीद कर पहन सकती हैं। 
  • आपको कभी भी लेगिंग्स के नीचे शॉर्ट्स कैरी नहीं करने चाहिए। ऐसा करने से वह लेगिंग्स के ऊपर अलग से फ्लॉन्‍ट होते हैं। 

पैर हैं मोटे तो पहने ऐसी लेगिंग्‍स 

किसी-किसी महिला के पैरों में फैट की समस्‍या होती है, जिससे पैरों का आकार मोटा नजर आता है। लेगिंग्स पैरों से चिपक जाती हैं, इसलिए यह फैट लेगिंग्स से बाहर झलकने लगता है। यदि आपके साथ भी समस्या है तो आप मोटे फैब्रिक की प्रिंटेड लेगिंग पहनें। बाजार में आपको कई रंग और प्रिंट में लेगिंग्स मिल जाएंगी। 

इसे जरूर पढ़ें: पुरानी लेगिंग्स को फेंके नहीं, इन 4 तरीकों से करें इस्तेमाल

ऐसा होना चाहिए लेगिंग्स का कलर और फैब्रिक 

अगर आप चाहती हैं कि आपकी लेगिंग में कैमल टो या फिर सिकुड़न की समस्या न नजर आए तो आपको लेगिंग्स खरीदते वक्त उसके फैब्रिक और रंग पर बहुत ज्‍यादा ध्‍यान देना चाहिए। खासतौर पर अगर आप क्रॉप टॉप के साथ लेगिंग्‍स पहन रही हैं तो आपको कॉटन की लेगिंग्स नहीं पहननी चाहिए। आप कॉटन की लेगिंग्‍स को कुर्ती के साथ पहन सकती हैं। वहीं क्रॉप टॉप के साथ आपको डार्क कलर्स की लाइक्रा, नायलॉन और रेयान फैब्रिक की लेगिंग्स पहननी चाहिए।  

उम्‍मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करें, इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।   

Image Credit: Shutterstock

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।