अगर एक फैशनेबल, स्टाइलिश और कंफर्टेबल बॉटम की बात की जाए तो उसमें लेगिंग्स का नाम अवश्य लिया जाता है। आजकल लेगिंग्स में कलर ऑप्शन से लेकर प्रिंट्स में कोई कमी नहीं है और इसलिए यह जरूरी नहीं है कि आप इसे सिर्फ अपने एथनिक वियर या फिर कुर्ती आदि के साथ ही पेयर करें। आप चाहें तो इसे शर्ट से लेकर टॉप्स आदि के साथ भी पहन सकती हैं। यह हर लुक में बेहद अच्छी लगती है। हालांकि, आपको बस इस बात का ध्यान रखना होता है कि आप इसे सही तरह से पहनें। 

कई बार ऐसा होता है कि हम लेगिंग्स तो पहनती हैं, लेकिन उसे पहनते समय कुछ गलतियां कर बैठती हैं, जिसके कारण हमें पछताना पड़ता है। अगर आपको भी लेगिंग्स पहनना अच्छा लगता है, लेकिन आप नहीं चाहतीं कि उसे पहनने के बाद कोई फैशन ब्लडंर हो तो आपको कुछ मिसटेक्स से बचना चाहिए। जिसके बारे में आज हम आपको इस लेख में बता रहे हैं-

लो वेस्ट लेगिंग्स पहनना

low west legings

यूं तो मार्केट में आपको डिफरेंट टाइप्स की लेगिंग्स मिल जाएंगी और अगर आपको भी लेगिंग्स पहनना पसंद है तो आप लो-वेस्ट लेगिंग्स पहनने से बचें। आप लॉन्ग कुर्तीके साथ भले ही इन्हें टीमअप कर लें। लेकिन टॉप्स या शर्ट्स के साथ इन्हें पहनने की सलाह नहीं दी जाती है। वहीं, हाई वेस्ट लेगिंग्स ना केवल आपके हिप्स को अच्छी तरह से कवर करेगा, बल्कि इसे पहनने से आपको अधिक स्लिम लुक मिलेगा। साथ ही अगर आप पाइलेट्स या योग के दौरान लेगिंग्स पहन रही हैं तो ऐसे में हाई वेस्ट लेगिंग्स पहनना अधिक बेहतर ऑप्शन है। आप इसे किसी भी तरह के टॉप के साथ बेहद आसानी से पेयर कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: समर्स में पहनना चाहती हैं लेगिंग्स तो स्टाइल करें उसे कुछ इस तरह

हैवी बॉडी और बिग प्रिंट्स 

heavy leggings

वैसे तो डिफरेंट प्रिंट्स लेगिंग्स के साथ बेहद अच्छे लगते हैं, लेकिन बहुत बड़े पैटर्न और बहुत ब्राइट कलर्स आपके बाकी आउटफिट से सारा ध्यान चुरा लेते हैं। इतना ही नहीं, आपको इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि प्रिंट जितना बड़ा होगा, उतना ही अधिक वॉल्यूम शरीर में एड होगा। इसलिए, अगर आप अपने वेस्ट एरिया से लोगों का ध्यान हटाना चाहती हैं या फिर अपनी कमर को हल्का स्लिम लुक देना चाहती हैं, तो ऐसे में आप प्लेन व डार्क कलर की लेगिंग को पहनेंगी तो अधिक स्मार्ट लुक कैरी कर पाएंगी।

इसे भी पढ़ें:लैगिंग पहनते वक्त इन बातों का रखें ध्यान, नहीं उड़ेगा आपका मजाक

ड्रेसेस के नीचे लेगिंग पहनना

leggings low weast

कुछ महिलाएं ड्रेसेस या स्कर्ट के नीचे लेगिंग्स भी पहनती हैं। कुछ सालों पहले तक यह भले ही ट्रेन्ड में था, लेकिन अब इसे पहनना अच्छा नहीं माना जाता है। अगर आप आउटिंग के दौरान या केजुअल्स में लेगिंग्स को एक स्मार्ट तरीके से पहनना चाहती हैं तो इसका सबसे आसान व बेहतर तरीका है कि आप इसे ड्रेसेस के नीचे पहनने की जगह टी-शर्ट और जैकेट के साथ पेयर करें। एक स्पोर्टी लुक कैरी करने के लिए आप साथ में स्नीकर्स भी पहन सकती हैं।

Recommended Video

मोनोक्रोमेटिक लुक से बचें

यूं तो मोनोक्रोमेटिक लुक को आप कई बार स्टाइल करती होंगी, लेकिन जब बात लेगिंग्स को स्टाइल करने की आती हैं तो उसमें मोनोक्रोमेटिक लुक अच्छा ऑप्शन नहीं माना जाता है। दरअसल, जब आप लेगिंग्स के साथ मोनोक्रोमेटिक लुक क्रिएट करती हैं तो यह देखने में एक जिम वियर की तरह नजर आता है। इसलिए, केजुअल्स या आउटिंग के दौरान आप टॉप के साथ लेगिंग्स पहनते समय डिफरेंट कलर्स को एक साथ पेयर करें। आप चाहें तो एक ही कलर के डिफरेंट शेड्स को भी स्टाइल कर सकती हैं। लेकिन सेम कलर पहनने से बचें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- freepik