अपने ब्राइडल लुक के लिए हर एक दुल्हन कुछ ख़ास तरीके से तैयार होती है। दूसरों से अलग और खूबसूरत दिखने के लिए ख़ास मेकअप, तो कभी ख़ास ब्राइडल लहंगा सेलेक्ट करना शादी की तैयारियों का सबसे अहम् हिस्सा होता है। लेकिन पकिस्तान की एक दुल्हन है जिसने अपने अनोखे ब्राइडल लुक की वजह से इंटरनेट पर सनसनी मचा दी है। यही नहीं उनका ये ख़ास लुक बहुत तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

जी हां हम बात कर रहे हैं पकिस्तान की खूबसूरत दुल्हन wazhma awan की। जानें आखिर क्या ख़ास है इस दुल्हन के ब्राइडल लुक में, जिसने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है। 

सबसे अलग लुक 

bridal look unique

स्टाइलिस्ट दुल्हन वज़हमा एवान की तस्वीरों को उनकी शादी के फ़ोटोग्राफ़र नताशा ज़ुबैर और महम इकबाल बोसान ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, उन्हें फोटो में एक अनोखी डिज़ाइन के क्राउन और खूबसूरत फूलों के गजरे के साथ देखा जा सकता है।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Natasha Zubair (@natashazubair)

वज़हमा ने अलग तरीके से आइलाइनर से आंखों को उभारा है। ऐसा आई मेकअप पाकिस्तानी शादियों में व्यापक रूप से आम नहीं है। वज़हमा ने एक पाकिस्तानी मीडिया इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने हर तरह के डिज़ाइनर ब्राइडल वियर ट्राई किये लेकिन सब एक दूसरे की तरह ही दिखते हैं। शादी हर किसी का विशेष दिन होता है और शायद हर कोई उनके जैसा नहीं होता है। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Maham Haseeb Bosan (@mahamiqbalbosan)

bridal look pakistani bride

अपनी मेहंदी सेरेमनी के लिए, एवान ने हाउस ऑफ कामीर रोक्नी आउटफिट, एटी की दुकान का एक ख़ास मुकुट, स्व-निर्मित आभूषण और कृत्रिम फूलों का एक गजरा पहना, जैसा कि तस्वीरों में देखा जा सकता है। 

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें:एक ऐसी दुल्हन जिसने अपनी शादी में पहना पैंट सूट, जानें कौन है संजना ऋषि

एक रिपोर्ट के अनुसार स्टाइलिस्ट ने बताया कि वज़हमा एक ऐसा लुक चाहती थी जो विभिन्न संस्कृतियों का मिला जुला रूप हो। वो पूरे एशिया में दुल्हनों को देख रही थीं और एक अधिक आदिवासी, खानाबदोश शैली के लिए तैयार थीं। 

pakistani bride look

चीनी और इंडोनेशियाई संस्कृतियों के बारे में पढ़ने के बाद, जिसमें लोग नाटकीय भौंहों के साथ प्रथागत हेडगियर पहनते हैं, एवान ने अंत में एक कामीर रोकनी टुकड़ा पहनने का फैसला किया - जिसमें जैकेट एक "देसी लिबास" के साथ चीनी संस्कृति के तत्व हैं।

pakistani bridal look

वज़हमा ने कहा उन्हें माथा पटटी या दुपट्टा नहीं चाहिए, ”उसने एक फूल घूंघट के पीछे के विचार को प्रकट करते हुए कहा। शादी की सजावट के प्रभारी व्यक्ति हाशिम ने उसके लिए घूंघट जो कपड़े के फूल से बना था डिज़ाइन किया।  

unique bridal look pakistani bride

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उनका मेकअप इकराम गोहर ने किया गया था, उन्होंने पूरी तरह से सिग्नेचर आईलाइनर लगाने का प्रयास किया था। निकाह के लिए, दुल्हन ने बंगाली दुल्हन के कपड़े के समान एक ऑल-गोल्ड पोशाक और आभूषण पहना। लुक लोगों को लुभाता था और कुछ ने उससे यह भी पूछा कि क्या वह अलग जातीयता से संबंधित है। उनके माता-पिता पंजाबी और पठान हैं और उन्होंने हमेशा अपनी शैली में तीनों तत्वों को मिलाया है, अवन ने कहा, जिन्होंने अपनी शादी में भारतीय, बलूच और पठान संस्कृति से रस्में भी शामिल कीं।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Maham Haseeb Bosan (@mahamiqbalbosan)

इस पाकिस्तानी दुल्हन का ये अनोखा लुक वास्तान में खूबसूरत लग रहा था। अगर आपकी भी जल्द ही शादी होने वाली है तो वज़हमा के इस लुक से इंस्पिरेशन ले सकती हैं।  

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Instagram