Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    इन लटकन डिजाइंस से बढ़ाएं अपनी साड़ी और दुपट्टे की शोभा

    अगर आप अपनी साड़ी और दुपट्टे को नया लुक देने चाहती हैं तो इन लटकन डिजाइंस को जरूर ट्राई करें।
    author-profile
    • Vidya Sharma
    • Editorial
    Updated at - 2022-11-03,13:40 IST
    Next
    Article
    latkan designs for dupatta

    हम चाहते हैं की जो भी कपड़े पहने वह सुन्दर दिखें और उनमें हम भी। यहा तक की अगर हम दुपट्टा भी कैरी कर रहे हैं तो वह भी अच्छा होना चाहिए। लेकिन भला दुपट्टा या साड़ी के पल्लू को हम कैसे अच्छा दिखा सकते हैं, वह तो बने बनाएं आते हैं।

    यह बात आपके भी मन में आई होगी।  आपकी इसी दुविधा को दूर करने के लिए आज हम आपको दिखाने वाले हैं सुंदर सी लटकन डिजाइन जिन्हें आप साड़ी के पल्लू और दुपट्टे पर लटका सकती हैं और इनकी शोभा बढ़ा सकती हैं।

    मोती वाली लम्बी लटकन

    latkan

    हमारे कुछ दुपट्टे बहुत ही हल्के होते हैं या फिर काफी सिंपल होते हैं। ऐसे में आप अपने दुपट्टे की लटकन की मदद ले सकती हैं। दुपट्टे पर लटकन लगाने से उसका लुक भी अच्छा आता है और हल्का दुपट्टा उड़ता भी नहीं है। अगर आपकी कोई साड़ी सिंपल है या केवल बॉर्डर वाली है तो उसके पल्लू पर भी आप इस तरह की लटकन लगा सकती हैं। जिससे आपकी साड़ी भी सुन्दर दिखेगी और आप भी।

    इसे जरूर पढ़ें- साड़ी में स्टाइलिश दिखने के लिए ब्लाउज के डिजाइन को ऐसे करें अपडेट

    धागे वाली लटकन 

    simple latkan

    साड़ी हो या दुपट्टा दोनों में ही यह लटकन बहुत ही ज्यादा अच्छी लगती हैं। इस तरह की हैंडमेड लटकन को आप अपनी साड़ी या दुपट्टे(फ्लोरल दुपट्टे को ऐसे करें स्टाइल) के कलर कन्ट्रास के हिसाब से ले सकती हैं। आजकल इस तरह की लटकन साड़ी में मार्केट से ही लगी आ रही हैं। आप अपनी साड़ी के डिजाइन के हिसाब से भी अलग-अलग तरह की लटकन ले सकती हैं।

    कलरफुल पोम-पोम लटकन 

    pom pom latkan

    इस तरह की लटकन सबसे ज्यादा दुपट्टे पर अच्छी लगती हैं। वैसे तो आप किसी भी रंग के दुपट्टे में इस तरह की लटकन लगा सकती है लेकिन सफेद, मल्टी और काले रंग के दुपट्टे में यह ज्यादा अच्छी लगेंगी। इस तरह की लटकन को साड़ी पर न लगाएं वररना साड़ी का लुक खराब हो सकता है।

    लेस वाली लटकन 

    lace latkan

    साड़ी और दुपट्टे दोनों को लिए यह लेस वाली लटकन बेस्ट है। अगर आपके दुपट्टे(देखें मिरर लटकन के डिजाइंस) में केवल बीच में डिजाइन है और किनारे से खाली है तो आप लेस वाली लटकन लगा सकती हैं। अगर आप दुपट्टे को हैवी दिखाना चाहती हैं तो इसी इसी तरह की हैवी लेस वाली लटकन भी लगा सकती हैं।

    अगर आपकी साड़ी प्लेन है और आप उसे थोड़ा नया लुक देना चाहती हैं तो साड़ी के पल्लू के साथ-साथ फॉल वाली बॉर्डर भी लेस लटकन को लगा सकती हैं।

    इसे जरूर पढ़ें- आपकी ड्रेस पर ठहर जाएगी सबकी नजर, इन नए स्टाइल के लटकनों को करें ट्राई

    आपको हमारे यह आर्टिकल कैसे लगा कमेंट करके जरूर बताएं। हम इसी तरह नए-नए- लेख आपके लिए लाते रहेंगे। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    Image credit- amazon

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।