• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial

सिंपल साड़ी के साथ लटकन वाले ब्लाउज के ये डिजाइन लगाएंगे आपकी खूबसूरती में चार चांद

लटकन वाले ब्लाउज देखने में बेहद खूबसूरत लगते हैं। जिससे सिंपल साड़ी को अमेजिंग लुक मिलता है। 
author-profile
  • Hema Pant
  • Editorial
Published -19 May 2022, 19:57 ISTUpdated -20 May 2022, 14:17 IST
Next
Article
gorgeous latkan designs for blouse

शादी हो या पार्टी स्टाइलिश लुक के लिए महिलाएं बैकलेस ब्लाउज पहनना पसंद करती हैं। लेकिन बिना लटकन के ब्लाउज का लुक अधूरा लगता है। इसलिए आजकल ज्यादातर ब्लाउज में लटकन यूज करती हैं। मार्केट में आपको एक से बढ़कर एक डिजाइन मिल जाएंगे। 

सिंपल ब्लाउज में अगर लटकन लग जाए तो वह और भी खूबसूरत दिखते हैं। खासतौर पर सिंपल साड़ी को अमेजिंग लुक देने के लिए लटकन एक बेहतर विकल्प है। अगर आप भी कुछ ट्रेंडी और यूनिक लटकन डिजाइन की तलाश में हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए काफी हेल्पफुल हो सकता है। 

हल्के लटकन 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Aahana S Kumra (@aahanakumra)

एंब्रॉयडरी वाले ब्लाउज के साथ हल्के लटकन अच्छे लगते हैं। इससे आपके ब्लाउज को एलिगेंट लुक मिलेगा। लेकिन अगर आप बोल्ड लुक पाना चाहती हैं तो बैकलेस ब्लाउज विद डोरी डिजाइन वाला ब्लाउज सिलवा सकती हैं। शायद यह समस्या आपने भी महसूस की होगी कि ब्लाउज का बड़ा लटकन चेयर पर या फिर सौफे पर बैठने पर चुभने लगता है। ऐसे में उस समय काफी इर्रिटेशन फील होता है। अगर आपके साथ ऐसा हो चुका है तो आप एक बार हल्के लटकन ट्राई करें। यकीन कीजिए आपको ऐसी समस्या का दोबारा समाना नहीं करना पड़ेगा। 

टिप्स:आप चाहें तो लटकन के लिए ब्लाउज से हटके कलर चुन सकती हैं। या फिर पैर्टन वाला लटकन भी अच्छा लगता है। 

मोती लटकन 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by KIARA (@kiaraaliaadvani)

इन दिनों मोती वाले लटकन फैशन ट्रेंड में हैं। क्योंकि इनकी चमक नेचुरल होती है। जिससे आपका ब्लाउज डिजाइन और भी खूबसूरत लगेगा। खासतौर पर सिंपल साड़ी के साथ मोती वाले लटकन लुक में चार चांद लगाते हैं। मोती वाले लटकन के साथ बैकलेस वी नेक ब्लाउज सिलवाएं। इससे आपका लुक परफेक्ट लगेगा। इस लटकन की सबसे खास बात यह है कि इसकी शाइन लंबे समय तक बरकरार रहती है। 

टिप्स:सिल्क ब्लाउज के साथ मोती वाले लटकन एक परफेक्ट कॉम्बिनेशन है। इसलिए जब भी आप सिल्क ब्लाउज पहनें तो लटकन का यह स्टाइल जरूर ऐड करवाएं। 

लॉन्ग पर्ल लटकन

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Pooja Hegde (@hegdepooja)

 जिस तरह पर्ल ज्वेलरी अच्छी लगती है, उसी तरह आप पर्ल वाले लटकन स्टाइल ब्लाउज सिलवा सकती हैं। लेकिन ब्लाउज में लॉन्ग लटकन लगवाएं। इससे आपका ब्लाउज और भी खूबसूरत लगता है। इस तरह के लटकन को आप साड़ी के ब्लाउज से लेकर लहंगे के ब्लाउज के साथ कैरी कर सकती हैं। इस लटकन को आप किसी भी कलर के आउटफिट के साथ पेयर कर सकती हैं। 

टिप्स: कॉटन ब्लाउज के साथ लॉन्ग पर्ल लटकन काफी अच्छे लगते हैं। सिंपल ब्लाउज के साथ भी आप इस तरह का लटकन लगवा सकती हैं। 

इसे भी पढ़ें: ब्लाउज के ये लेटेस्ट हाफ स्लीव डिजाइन देंगे आपको स्टाइलिश लुक, इस तरह करें कैरी

फुंदनी लटकन

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Kajol Devgan (@kajol)

 काजोल के फैशन सेंस की बात करें तो उनके ट्रेडिशनल आउटफिट हमेशा अपटूडेट रहते हैं। अक्सर वह साड़ी पहने नजर आती हैं। काजोल के ब्लाउज डिजाइन्स भी बेहद खूबसूरत होते हैं। अगर आपको ब्लाउज में लटकन पसंद है तो आप फुंदनी लटकन लगवा सकती हैं। इससे सिंपल ब्लाउज में यूनिकनेस ऐड हो जाती है। इस लटनक को आप न केवल साड़ी ब्लाउज बल्कि सूट सलवार के साथ भी ट्राई कर सकती हैं। पंजाब में यह लटकन स्टाइल काफी फेमस है। आप भी पंजाबी ट्रेडिशनल लुक के लिए इसे इस्तेमाल कर सकती हैं।   (लॉन्ग स्लीव्स लेटेस्ट ब्लाउज डिजाइन्स)

टिप्स: ये काफी लाइट वेट होते हैं। इसलिए आपको किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी। 

इसे भी पढ़ें: इन 7 डीप बैक ब्‍लाउज डिजाइन्‍स में आप दिखेंगी बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस जैसी स्‍टाइलिश

लटकन लगवाते समय इन बातों का रखें ध्यान

  • कलर कॉम्बिनेशन का ध्यान रखें। अपने ब्लाउज से मिलते-जुलते कलर का ही लटकन चुनें। ज्यादातर महिलाएं गोल्डन कलर के ही लटकन का इस्तेमाल करती हैं, जो हर ब्लाउज पर सूट नहीं करते हैं। 
  • ज्यादा स्टोन वर्क वाले लटकन ओल्ड फैशन लगते हैं। जिससे साड़ी का लुक भी खराब हो जाता है। 
  • जरूरत से ज्यादा बड़े लटकन न लगाएं। इससे ब्लाउज का लुक ओवरडू लगता है। (हॉल्टर नेक ब्लाउज डिज़ाइन)
  • अगर आप क्रीम कलर का आउटफिट पहन रही हैं तो मल्टी कलर के लटकन लगाएं।
अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हमारी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 
Image Credit: Instagram wedzo.in & the_hand_krities
 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।