शादी से पहले कोई भी जोड़ा सगाई की रस्म निभाता है, जिसमें दोनों पार्टनर एक-दूसरे को रिंग पहनाते हैं। आमतौर पर, वेडिंग रिंग डायमंड की होती है और यह काफी महंगी होती है, इसलिए इसे संभालकर रखना बेहद आवश्यक हो जाता है। गलती से भी अगर रिंग कहीं गिर जाए या खो जाए तो ऐसे में आप काफी नुकसान हो जाता है। शायद यही कारण है कि आजकल इस झंझट से बचने के लिए कुछ कपल्स वेडिंग रिंग टैटू बनवाना अधिक पसंद करते हैं।

यह वेडिंग रिंग टैटू आपकी उंगलियों पर प्यार की निशानी के रूप में हमेशा ही रह जाते हैं और इनके खोने का भी कोई डर नहीं होता। शायद यही कारण है कि यंगस्टर्स के बीच इनका क्रेज काफी बढ़ता जा रहा है। लेकिन वेडिंग रिंग टैटू के भी अपने फायदे व नुकसान होते हैं, जिसके बारे में हम आज इस लेख में डिस्कस कर रहे हैं, जानिए-

इसे जरूर पढ़ें: टैटू बनवाने जा रही हैं तो जरा सोचें, body को नुकसान पहुंचाता है tattoo

wedding ring tattoo designs

हमेशा साथ रहती है रिंग टैटू

वेडिंग रिंग टैटू की सबसे खास बात यह होती है कि यह आपके साथ हमेशा ही रहते हैं। डायमंड रिंग की तरह आपको इनके खोने का कोई डर नहीं होता है और ना ही आपको इन्हें लॉकर रूम में रखने की जरूरत है। यह हमेशा और हमेशा आपके साथ रहेगा। (ट्रेंडी टैटू डिजाइन)

कॉस्ट कटिंग

यह तो हम सभी जानते हैं कि डायमंड रिंग काफी महंगी होती है और इसलिए यह जरूरी नहीं है कि हर कपल के लिए डायमंड रिंग खरीदना संभव हो। ऐसे में अगर आप अपनी शादी की सभी रस्मों को बखूबी निभाना चाहते हैं और वह भी बजट में तो ऐसे में वेडिंग रिंग टैटू बनवाना अच्छा विचार है। इस तरह, बजट वेडिंग को अधिक ट्रेन्डी बनाने का आसान तरीका है वेडिंग रिंग टैटू बनवाना।

Recommended Video

खास इंसान के लिए खास मैसेज

यूं तो आप डायमंड रिंग्स को भी पर्सनलाइज्ड करवा सकते हैं, लेकिन फिर भी आपको उसमें ऑप्शन सीमित मिलते हैं, लेकिन टैटू के साथ ऐसा नहीं होता। यहां पर आपको असीमित ऑप्शन मिलते हैं और इसलिए अगर आप वेडिंग रिंग के जरिए अपना प्यार प्रदर्शित करना चाहते हैं तो ऐसे में टैटू के माध्यम से खास मैसेज अपने पार्टनर के लिए इंक करवा सकते हैं। यह प्यार को हमेशा ही जताने का एक आसान लेकिन बेहतरीन तरीका है।

wedding ring tattoos cost

कुछ अलग करने की खुशी

जब भी कोई इंसान शादी करता है तो उसकी यही इच्छा होती है कि वह अपनी वेडिंग में ऐसा कुछ करे, जो दूसरों से काफी हटकर हो और उनके लिए हमेशा एक याद के तौर पर बना रहे। ऐसे में अगर आप वेडिंग रिंग टैटू करवाते हैं तो यकीनन यह आपकी शादी को खास और यादगार बनाने में मदद करेगा। 

इसे जरूर पढ़ें: टैटू बनवाने के बाद अगर रखेंगे इन चीजों का ख्याल तो नहीं होगी स्किन खराब

होते हैं नुकसान भी

वेडिंग रिंग टैटू करवाने के जहां कुछ फायदे हैं, वहीं कुछ नुकसान भी हैं-

  • सबसे पहले तो इसका विपरीत असर आप दोनों में से किसी के करियर पर पड़ सकता है। दरअसल, ऐसे कई प्रोफेशन होते हैं, जहां पर टैटू बनवाने की सख्त मनाही होती है। ऐसे में आप वेडिंग रिंग टैटू नहीं बनवा सकते हैं। 
  • यह तो हम सभी को पता है कि टैटू बनवाना एक दर्दनाक प्रक्रिया है। लेकिन बॉडी के कुछ हिस्से बहुत अधिक सेंसेटिव होते हैं और इसलिए यहां पर टैटू करवाना अधिक दर्दनाक हो सकता है। आपकी फिंगर भी इन्हीं बॉडी पार्ट्स में से एक है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit- inkme.tattoo, yourtango, nextluxury