जब विंटर का मौसम आता है तो हम सभी तरह-तरह की जैकेट्स और कोट्स को पहनना पसंद करते हैं। यह जैकेट्स ना केवल आपको ठंड से बचाते हैं, बल्कि आपके लुक में एक स्टाइल फैक्टर भी एड करते हैं। यूं तो आपने भी अब कई तरह के कोट्स और जैकेट्स को अपने लुक में एड करना शुरू कर दिया होगा। लेकिन अगर आप लीक से हटकर कुछ पहनना चाहती हैं तो ऐसे में पेपलम जैकेट को पहनना एक अच्छा आइडिया हो सकता है। 

पेपलम स्टाइल को अब तक आपने टॉप या कुर्ती में पहनना होगा, लेकिन पेपलम जैकेट भी देखने में बेहद स्टनिंग लगती हैं और आपको एकदम डिफरेंट लुक देती हैं। पेपलम जैकेट की खासियत यह है कि आप इसे केजुअल्स से लेकर पार्टी यहां तक कि ऑफिस में भी कैरी कर सकती हैं और एक स्टाइल स्टेटमेंट क्रिएट कर सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको विंटर में पेपलम जैकेट को स्टाइल करने के डिफरेंट आइडियाज के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपको भी बेहद पसंद आएंगे-

पहनें जींस और ट्राउजर के साथ 

पेपलम जैकेट जींस और ट्राउजर के साथ काफी अच्छी लगती है। अगर आप विंटर में एक रिलैक्स्ड या ट्रैवल लुक चाहती हैं तो व्हाइट टर्टलनेक लें और इसे नेवी ब्लू स्किनी जींस व ब्राउन लेदर फ्लैट हाई बूट्स के पहनें। इसके साथ आप बेज और ग्रे पेपलम जैकेट पहन सकती हैं। आप चाहें तो व्हाइट टर्टलनेक की जगह एक व्हाइट एंड ब्लैक स्ट्राइप्ड शर्ट पहन सकती हैं। इस लुक में ब्लैक कलर की पेपलम जैकेट भी आपको एक क्लासी लुक देगी। आप इसके साथ एक मेटल की थिक बेल्ट और सनग्लासेस कैरी करके अपने लुक को और भी अधिक स्टाइलिश बनाएं।

peplum blazer for girls

इसे जरूर पढ़ें- बॉडी स्ट्रक्चर के अनुसार स्टाइल करें धोती पैंट, मिलेगा डिफरेंट लुक

पहनें स्कर्ट के साथ

अमूमन महिलाएं विंटर में स्कर्ट पहनना अवॉयड करती हैं, लेकिन अगर आप एक यूनिक लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में स्कर्ट के साथ भी पेपलम जैकेट को स्टाइल किया जा सकता है। इसके लिए आप ब्लैक स्कर्ट के साथ प्रिंटेड टाइट्स पहनें। इसके उपर पेपलम जैकेट आपको एक स्मार्ट लुक देगी। इस लुक में आप एक स्टाइलिश बैग और बेल्ट कैरी करना ना भूलें। 

peplum blazer and styling

वहीं, अगर आप चाहें तो पेपलम जैकेट के साथ एक मोनोक्रोमेटिक लुक भी क्रिएट कर सकती हैं। मसलन, आप व्हाइट शर्ट के साथ ब्लैक नी लेंथ पेंसिल स्कर्ट पहनें और उसके उपर पेपलम जैकेट को स्टाइल करें। यह आपको एक सेमी-प्रोफेशनल लुक देता है, जो देखने में काफी स्टनिंग लगता है। वहीं, अगर आप प्रिंटेड केजुअल मिडी स्कर्ट पहन रही हैं तो उसके साथ ब्लैक बूट्स और ब्लैक लेदर पेपलम जैकेट को स्टाइल किया जा सकता है। (7 स्टाइलिश जैकेट ब्लाउज डिजाइन)

इसे जरूर पढ़ें- वेडिंग फंक्शन में डिफरेंट लुक पाने के लिए ट्राई करें ये स्टाइलिश ड्रेसेस  

Recommended Video

क्रिएट करें मोनोक्रोमेटिक लुक 

अगर आप उन महिलाओं में से हैं, जो पेपलम जैकेट को एक सेफ तरीके से स्टाइल करना चाहती हैं तो इसका सबसे आसान और बेहतर तरीका है कि आप इसे मोनोक्रोमेटिक लुक में कैरी करें। यह एक ऐसा स्टाइल है, जो कभी भी ट्रेंड से आउट नहीं होता और आप इसे नाइट पार्टी से लेकर ऑफिस में कैरी कर सकती हैं। आप इसमें प्रिंटेड पेपलम जैकेट के साथ मैचिंग लॉन्ग स्कर्ट या पैंट पहन सकती है। ऑफिस लुक में आप ग्रे या ब्राउन जैसे सटल शेड्स चुनें। वहीं पार्टी लुक में आप रेड व ब्लू जैसे कलर्स को प्राथमिकता दे सकती हैं। 

peplum blazer styling tips

तो अब आप पेपलम जैकेट को किस तरह स्टाइल करना पसंद करेंगी, यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।