वेडिंग फंक्शन में डिफरेंट लुक पाने के लिए ट्राई करें ये स्टाइलिश ड्रेसेस 

आज हम आपको 10 ऐसी फैशनेबल ड्रेसेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आप वेडिंग फंक्शन में आसानी से कैरी कर सकती हैं। 
top  dresses ideas for wedding in hindi

इन दिनों शादी का मौसम पूरे जोरों पर है। इसलिए हर महिला शादी में खास दिखने के लिए तरह-तरह की ड्रेस ट्राई करती हैं ताकि उनका लुक सबसे डिफरेंट और एथनिक लगे। लेकिन कई बार ऐसा होता है महिलाओं को वेडिंग फंक्शन में पहनने के लिए ड्रेसेस समझ नहीं आती हैं। ऐसे में आप परेशान ना हो क्योंकि आज हम आपके लिए 10 ऐसी स्टाइलिश और ट्रेडिशनल ड्रेसेस के आइडियाज लेकर आए हैं, जिन्हें आप किसी भी वेडिंग फंक्शन में पहन सकती हैं। 

1लहंगा

lahenga

शादी में पहनने के लिए अगर आप कुछ ट्रेडिशनल तलाश रही हैं, तो आप लहंगा कैरी कर सकती हैं। क्योंकि लहंगा एक ऐसा परिधान है, जिसे आप वेडिंग से लेकर पार्टी में आसानी से कैरी कर सकती हैं। बहुत-सी महिलाओं को सिंपल लहंगे के साथ मल्टी कलर का ब्लाउज पसंद होता है। लेकिन आप इसे अलग तरीके से स्टाइल कर सकती हैं। 

2फिश ड्रेस

white dress

इन दिनों फिश ड्रेस काफी ट्रेंड में है क्योंकि यह जितने एथनिक वियर देखने में ट्रेंडी लगते हैं, उतना ही कंफर्टेबल भी होते हैं। एक ट्रेडिशनल लुक पाने के लिए आप इसे आसानी से वेडिंग फंक्शन में वियर कर सकती हैं। आपको बाजार में फिश ड्रेस के कई तरह के डिजाइन देखने को मिल जाएंगे। आप अपनी पसंद के हिसाब से इसे खरीद सकती हैं। 

3साड़ी 

saree

साड़ी में महिलाएं इतनी सुंदर लगती हैं कि हर किसी का ध्यान उनकी ओर ही जाता है। अगर आप अपने लुक को कुछ डिफरेंट लुक देना चाहती हैं, तो आप साड़ी पहन सकती हैं। बाजार में आपको साड़ी की कई तरह की वैरायटी मिल जाएंगी जैसे गुजराती, राजस्थानी साड़ियां आदि। हालांकि, यह थोड़ी महंगी होती हैं लेकिन ऐसी साड़ियां महिलाओं को बेहद पसंद होती हैं। इसलिए ज्यादातर महिलाएं सिल्क या बनारसी आदि साड़ियों को इकट्ठा करना पसंद करती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें- Fashion Tips: होने वाली ब्राइड्स एक्ट्रेस श्रद्धा आर्या के 'ब्राइडल लुक' से ले सकती हैं फैशन टिप्‍स

 

4प्लाजो और कुर्ती

palazzo suit

अगर आप सूट पहनने की शौकीन हैं, तो आपके लिए वेडिंग फंक्शन में पहनने के लिए प्लाजो का सूट एकदम परफेक्ट आउटफिट है। वैसे तो आप इसे कई तरह से कैरी कर सकती हैं। बाजारों में आपको प्लाजो के साथ सेंटर कट वाली खूबसूरत कॉटन या सिल्क की कुर्तियों की कई वैरायटी मिल जाएंगी। आप अपनी पसंद के हिसाब से डिजाइनर सूट खरीद सकती हैं। 

5शरारा सूट 

sharara suit

इन दिनों शरारा सूट काफी ट्रेंड में है आप किसी भी फंक्शन में आसानी से कैरी कर सकती हैं। अगर आप शरारा सूट को किसी वेडिंग फंक्शन में पहनने की सोच रही हैं, तो आप उसके साथ मांग टीका वियर कर सकती हैं। क्योंकि इन एसेसरीज को शरारा सूट पर पहनने से आपको एक हैवी लुक मिलेगा।

6सलवार सूट 

salwar suit

इन ड्रेसेस के अलावा, आप सलवार सूट पहन सकती हैं। क्योंकि सलवार सूट में महिलाएं ना सिर्फ खूबसूरत लगती हैं बल्कि सिंपल भी नजर आती हैं। बाजार में आपको सलवार सूट के कई तरह से डिजाइन आसानी से मिल जाएंगे। आप इसे अपनी पसंद के हिसाब से डिजाइन कर सकती हैं। 

7धोती पैंट्स का सूट

dhoti pant

धोती पैंट का ट्रेंड कभी खत्म नहीं होता है, क्योंकि ये पहनने के बाद ना सिर्फ स्टाइलिश लगते हैं बल्कि कंफर्टेबल भी होते हैं। अगर आप किसी फंक्शन में पहनने के लिए सस्ते और अच्छे कपड़ों की तलाश में हैं, तो आप धोती पैंट को पहन सकती हैं। हालांकि, आप इसके ऊपर पहनने के लिए डिजाइनर कोटी भी सिल्वा सकती हैं। 

8गाउन 

gown

इन ड्रेसेस के अलावा, आप अपने लुक को ओर स्टाइलिश बनाने के लिए कोई भी गाउन सिलेक्ट कर सकती हैं। क्योंकि गाउन एक ऐसी ड्रेस है, जिसे पहनने के बाद महिलाओं का पूरा लुक बदल जाता है। आप वेडिंग में पहनने के लिए सिंपल गाउन खरीद सकती हैं। इसके अलावा, आप ब्राउन कलर का गाउन सिलेक्ट कर सकती हैं। आप इसके साथ टीका भी पहन सकती हैं। 

9डिजाइनर फ्रॉक 

frock

अगर आप इन सभी ड्रेस को पहनना नहीं चाहती हैं, तो आपके पास फ्रॉक पहनने का भी ऑप्शन हैं। फ्रॉक एक ऐसा परिधान है, जिसमें महिलाओं को एक क्लासी लुक मिलता है। आप कई तरह की डिजाइनर फ्रॉक जैसे डीप नेक, सिंपल नेक आदि खरीद सकती हैं। 

इसे ज़रूर पढ़ें- शादी की सभी रस्मों में गॉर्जियस दिखने के लिए 5 अलग स्टाइल से कैरी करें लहंगे का दुपट्टा

10ब्लैक ड्रेस 

black dress

ब्लैक कलर की कोई भी ड्रेस हो, उसे पहनने के बाद हर महिला अच्छी लगती है। साथ ही, आपके पास ब्लैक आउटफिट्स में खरीदने के लिए काफी ऑप्शंस भी हैं जैसे आप ब्लैक सिंपल ड्रेस खरीद सकती हैं या फिर वेस्टर्न लुक में कोई स्टाइलिश ड्रेस खरीद सकती हैं। 

आपको लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक ज़रूर करें, साथ ही, ऐसी अन्य जानकारी पाने के लिए जुड़े रहें हरजिन्दगी के साथ।