अक्सर हम ऐसे आउटफिट पहनना पसंद करते हैं, जो हमें वेस्टर्न के साथ-साथ ट्रेडिशनल लुक भी दें। वैसे तो कई ऐसे आउटफिट हैं, जिसे दोनों लुक के लिए कैरी किया जा सकता है, लेकिन अगर आप कंफर्ट का भी खास ध्यान रखती हैं तो धोती पैंट पहन बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। यह लड़कियों के बीच काफी ट्रेंड में है, लेकिन इसे कैसे कैरी करना है, इसका बात का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। आप अपने लुक और ओकेशन के अनुसार धोती पैंट को अलग-अलग तरीके से स्टाइल में कैरी कर सकती हैं।

बता दें कि कई ऐसी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस हैं, जो धोती पैंट में नजर आ चुकी हैं। उनके इन फैशन सेंस से आप चाहें तो आइडिया ले सकती हैं। हालांकि, बॉडी स्ट्रक्चर के अनुसार धोती पैंट को कैरी करें तो आपकी पर्सनैलिटी निखर कर सामने आएगी।

स्ट्रेट बॉडी शेप

straight body shape

अगर आपकी बॉडी करिश्मा तन्ना की तरह स्ट्रेट है तो धोती पैंट को वेस्टर्न और ट्रेडिशनल दोनों लुक के लिए कैरी कर सकती हैं। शॉर्ट कुर्ता या फिर क्रॉप टॉप के साथ यह खूब जचेगा। दुबले-पतले बॉडी टाइप के लिए आप लूज धोती पैंट के लिए फिटेड टॉप भी कैरी कर सकती हैं। यही नहीं इस बॉडी टाइप के लिए सिंपल टॉप के साथ धोती पैंट के साथ लेयरिंग करना सबसे अच्छा विकल्प है। यह आपको ना सिर्फ वॉल्यूम बल्कि फुलर लुक भी देगा। हालांकि, आपकी हाइट छोटी है तो एंकल लेंथ धोती पैंट पहनने और उसे हील्स के साथ पेयर करें। यह देखने में काफी अच्छा लगेगा।

इसे भी पढ़ें: वेडिंग फंक्शन में डिफरेंट लुक पाने के लिए ट्राई करें ये स्टाइलिश ड्रेसेस

पियर बॉडी शेप

pear body shape

इस शेप में महिलाओं की बॉडी में पेट और कंधों वाला हिस्सा पतला होता है। साथ ही उनकी लोअर बॉडी अपेक्षाकृत चौड़ी होती है, इसक वजह से इसे पियर शेप कहा जाता है। अगर आपकी बॉडी पियर शेप है तो उसके लिए आप धोती पैंट को लूज फिटेड टॉप के साथ पेयर करना बेस्ट ऑप्शन होगा। यह आपको डिफरेंट भी लुक देगा। इसके अलावा आप इसे क्रॉप या फिर शॉर्ट टॉप के साथ भी पेयर करना चाहती हैं लेकिन उसके साथ श्रग या फिर लॉन्ग श्रग करना ना भूलें। फुटवियर में आप हील्स या फिर मोजरी दोनों कैरी कर सकती हैं।

आवर ग्लास बॉडी शेप

hour glass body shape

इस बॉडी शेप में आपका बस्ट और हिप्स दोनों बराबर दिखता है। हालांकि, यह एक परफेक्ट फिगर है, इस तरह की बॉडी शेप वाली महिलाओं को आउटफिट के मामले में ज्यादा सोचना नहीं चाहिए, क्योंकि वह किसी भी तरह के आउटफिट में अच्छी दिखेंगी। वहीं अगर आप धोती पैंट पहनने वाली हैं तो उसे ट्यूनिक तरीके से कैरी कर सकती हैं। यह शॉर्ट कुर्ती और कोटी के साथ यह काफी अच्छा लगेगा। शॉर्ट फ्रॉक कुर्ता के साथ भी धोती पैंट को पेयर किया जा सकता हैं। पैरों में मोजरी और कानों में झुमका आपके लुक को और भी इन्हैंस करेगा।

इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड की इन सेलेब्स ने ब्राइडल लहंगे की जगह चुनी साड़ियां, आप भी ले सकती हैं इंस्पिरेशन

Recommended Video

एप्पल बॉडी शेप

apple body shape

एप्पल बॉडी शेप में कमर का हिस्सा ज्यादा हाइलाइट होता है। ऐसे शेप वाली महिलाओं को बेहद सोच समझकर आउटफिट चुनना चाहिए। वैसे इस बॉडी शेप पर धोती पैंट अच्छा लगेगा। आप चाहें तो उसे टयूनिक टॉप के साथ उसे पेयर कर सकती हैं, क्योंकि ये वेस्ट या फिर मिडरिफ से चिपकते नहीं और कमर के हिस्से को हाइलाइट भी नहीं होने देंगे। अगर ट्यूनिक टॉप नहीं पहनना चाहती हैं तो कुछ और ऑप्शन चुन सकती हैं। हालांकि, इस दौरान ऐसे आउटफिट को चूज करें जो अपर और लोअर दोनों हिस्से को बैलेंस बना कर रखें। कोशिश करें धोती पैंट के साथ इसे डार्क कलर के टॉप के साथ पेयर करें। लुक को डफरेंट बनाने के लिए अपने इस आउटफिट के साथ बैंगल, खबसूरत ईयररिंग्स भी कैरी कर सकती हैं।

आप अफनी बॉडी शेप के अनुसार धोती पैंट कैरी कर सकती हैं। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी के साथ।