जब समर्स में स्टाइलिंग की बात होती है तो यह जरूरी नहीं है कि आप हर बार वेस्टर्न वियर ही पहनें। यकीनन वेस्टर्न वियर आपके लुक को एन्हॉन्स करेंगे। हालांकि, अगर आप चाहें तो एथनिक वियर में भी अपने स्टाइल को फ्लॉन्ट कर सकती हैं। समर में केजुअल लुक में कुर्ती पहनना यकीनन एक बेस्ट ऑप्शन है, क्योंकि यह हर उम्र की महिलाओं पर काफी जंचती है। आप इन्हें अपनी पसंद व स्टाइल के अनुसार कुर्ती का साइज, स्टाइल व प्रिंट आदि चुन सकती हैं। वैसे सिर्फ कुर्ती के डिजाइन पर ही ध्यान देना पर्याप्त नहीं है, बल्कि जरूरी है कि आप अपनी कुर्ती के साथ बॉटम पर भी ध्यान दें। आमतौर पर महिलाएं कुर्ती के साथ सलवार पहनती हैं, लेकिन इसके अलावा भी आपको बॉटम वियर में कई ऑप्शन मिलेंगे, जो आपके लुक को डिफरेंट बनाएंगे। तो चलिए आज हम आपको बता रहे हैं कि आप कुर्ती के साथ किन-किन बॉटम को पेयर कर सकती हैं-

स्कर्ट के साथ कुर्ती

inside  scrut with kurti

अमूमन स्कर्ट को ब्लाउज के साथ लहंगे के रूप में या फिर टी आदि के साथ इंडो-वेस्टर्न लुक में कैरी किया जाता है, लेकिन आप कुर्ती के साथ भी स्कर्ट को पेयर कर सकती हैं। खासतौर से, अगर आप लॉन्ग स्ट्रेट कुर्ती पहन रही हैं तो उसके साथ स्कर्ट को पेयर किया जा सकता है। इसके साथ लॉन्ग स्टेटमेंट नेकपीस आपके लुक को और भी स्टाइलिश बनाएगा। वहीं अपने लुक को एन्हॉन्स करने के लिए आप कलर ब्लॉकिंग भी कर सकती हैं।

जींस के साथ कुर्ती

inside  jeans with kurti

अगर आप कुर्ती को इंडो-वेस्टर्न स्टाइल में पहनना चाहती हैं तो ऐसे में कुर्ती के साथ जींस को पहनना एक अच्छा विचार है। चाहे आप लॉन्ग कुर्ती पहने या फिर शॉर्ट कुर्ती, उसके साथ जींस को पेयर किया जा सकता है। आप इसके साथ फ्लैट सैंडल्स और स्टॉल कैरी करके अपने लुक को खास बना सकती हैं। वहीं ऑक्सीडाइज्ड बैंगल्स आपके लुक को एन्हॉन्स करेंगे।

चूड़ीदार के साथ कुर्ती

inside  chudi with kurti

अगर आप कुर्ती के साथ एक ट्रेडिशनल एथनिक लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो उसके साथ चूड़ीदार को पहना जा सकता है। आप नी-लेंथ कुर्ती से लेकर लॉन्ग कुर्ती यहां तक कि अनारकली कुर्ती व लॉन्ग अंगररखा कुर्ती के साथ पेयर करके पहनें और अपने लुक को खास बनाएं। अगर आप चूड़ीदार को बतौर बॉटम पहन रही हैं तो उसे शॉर्ट कुर्ती के साथ ना पहनें। वहीं नी-लेंथ व लॉन्ग कुर्ती के साथ चूड़ीदार पहनते समय आप चुनरी को भी स्टाइल कर सकती हैं।

प्लाजो के साथ कुर्ती

inside  plazo with kurti

कुर्ती को स्टाइल करने का यह तरीका भी हर महिला को बेहद पसंद आता है। अगर आप ऑफिस में कुर्ती को पहनना चाहती हैं तो उसके साथ प्लाजो यकीनन आपके स्टाइल को एन्हॉन्स करेगा। आप प्लाजो पैंट से लेकर फ्लेयर्ड पैंट को अपने स्टाइल का हिस्सा बना सकती हैं। प्लाजो में इन दिनों डिफरेंट स्टाइल्स अवेलेबल हैं। आप कुर्ती विद प्लाजो में मोनोक्रोमेटिक लुक को प्राथमिकता दे सकती हैं। यह देखने में काफी अच्छा लगता है।

इसे ज़रूर पढ़ें-अंकिता लोखंडे से लेकर गौहर खान की तरह पहनें रेड आउटफिट

गरारा या शरारा के साथ कुर्ती

inside  sharara with kurti

अगर आप समर में केजुअल लुक में भी एक खास स्टाइल कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में आप कुर्ती के साथ गरारा या शरारा टीमअप कर सकती हैं। इस लुक में आप शॉर्ट स्ट्रेट कुर्ती के साथ गरारा या नी-लेंथ कुर्ती के साथ गरारा व शरारा काफी अच्छा लगता है। समर्स को ध्यान में रखते हुए आप कॉटन कुर्ती व गरारा आदि को चुनें।

Recommended Video

कूलाट्स के साथ कुर्ती 

inside  koolcut with kurti

आमतौर पर यह माना जाता है कि कूलाट्स को केवल वेस्टर्न वियर के साथ ही पेयर किया जा सकता है। हालांकि, ऐसा नहीं है। आप इसे कुर्ती के साथ भी कैरी कर सकती हैं। इसमें आप कुर्ती की लेंथ से लेकर उसके स्टाइल के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। वहीं प्लेन कुर्ती के साथ मैचिंग कूलाट्स भी देखने में काफी अच्छे लगते हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें-एक्ट्रेस सारा अली खान की तरह समर में क्रॉप टॉप विद पैंट पहनकर दिखें स्टाइलिश

सिगरेट पैंट्स के साथ कुर्ती 

inside  paint with kurti

अगर आप पार्टी या किसी फंक्शन में कुर्ती को एक स्टाइलिश तरीके से पहनना चाहती हैं तो ऐसे में कुर्ती के साथ सिगरेट पैंट्स को पहना जा सकता है। अगर आप शॉर्ट कुर्ती के साथ सिगरेट पैंट्स पहन रही हैं तो इसके साथ जैकेट की लेयरिंग भी की जा सकती है।

तो आप अपनी कुर्ती के साथ किस बॉटम को पेयर करना पसंद करेंगी? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Instagram