हर महिला खूबसूरत दिखना चाहती है फिर चाहे वो पतली हो या मोटी, मगर मोटी महिलाओं में धारणा होती है कि वो कुछ भी कर लें मगर उतनी अट्रैक्टिव नहीं दिख सकतीं जितनी पतली महिलाएं दिखती हैं। खासतौर पर बात जब स्‍टाइलिश आउटफिट की आती है तो ओवरवेट महिलाओं में हमेशा इस बात के लिए हिचकिचाहट देखी जाती है। मगर सच्‍चाई तो यह है कि फैशन इंडस्‍ट्री में जितने ऑप्‍शन स्लिम महिलाओं के लिए मौजूद हैं उतनी प्‍लस साइज महिलाओं के लिए भी हैं। जी हां, ओवर साइज महिलाएं भी उतनी ही स्‍टाइलिश लग सकती हैं जितनी कि स्लिम महिलाएं लगती हैं। बस उन्‍हें अपने फैशन सेंस पर थोड़ा ध्‍यान देने की जरूरत होती है। हर जिंदगी ने फैशन डिजाइनर पायल जैन से इस पर बातचीत की और जानने की कोशिश की कि प्‍लस साइज महिलाओं को कैस आउटफिट चुनने चाहिए। 

Read More: 6 ऐसे Quotes जो हर Plus-Sized Women को उनकी ब्यूटी का कराएगी एहसास

Fashion tips for plus size women  ()

अपना टमी छुपाने की न करें कोशिश 

ओवर साइज महिलाओं के साथ सबसे बड़ी प्रॉब्‍लम है कि वो ऐसे कपड़ों को चुनती हैं जो उनका टमी छुपा सके। जबकि टमी को छुपाने के चक्‍कर में कई बार महिलाएं गलत आउटफिट का चुनाव कर लेती हैं जो उन्‍हें और भी मोटा दिखाते हैं। पायल कहती हैं, ज्‍यादा कसे और लेयरिंग वाले कपड़े मोटी महिलाओं के वजन को उभारते हैं। वैसे तो पेट छुपाने की जरूरत ही नहीं क्‍योंकि वजन को छुपाया नहीं जा सकता मगर कम दिखाया जा सकता है। इसके लिए फिटिंग के कपड़े पहने। 

Read More: हर मोटी महिला को सुनने को मिलते हैं ये 8 comments

अच्‍छे अंडरगार्मेंट्स पर करें इनवेस्‍ट 

आजकल बाजार में कई तरह के एडवांस्‍ड अंडरगार्मेंट्स आ रहे हैं। कुछ अंडरगार्मेंट्स ऐसे होते हैं जो आपके एक्‍सट्रा वजन को कम तो नहीं कर सकते मगर आपको शेप में जरूर दिखा सकते हैं। इसलिए आपको अच्‍छे ब्रांड और फिटिंग वाले अंडर गार्मेंट्स ही पहनने चाहिए। 

Fashion tips for plus size women  ()

अच्‍छे फिट्स के आउटफिट चुनें 

मोटी महिलाओं का साइज और शेप एक जैसा नहीं होता। सभी के साइज और शेप में अंतर होता है। इसलिए सभी पर अलग फिट के कपड़े अच्‍छे लगते हैं। इसलिए कभी किसी को देख कर आउटफिट न चुने। बल्कि पहले आउटफिट की फिटिंग को ट्राय करें और फिर उसे खरीदें। 

क्रॉप टॉप ट्राय करें 

ज्‍यादातर मोटी महिलाएं अपने टमी को फ्लॉन्‍ट करने से घबराती हैं, मगर प्‍लस साइज महिलाओं के उपर भी क्रॉप टॉप बेहद स्‍टाइलिश लगता है। इसे वे फिटेड स्‍कर्ट या फिर पैंट्स के साथ ट्राय कर सकती हैं। थोड़ा बहुत टमी दिखने पर लुक स्‍टाइलिश ही लगता है। 

Fashion tips for plus size women  ()

थाई हाई और नी हाई ड्रेस पहने 

मोटी महिलाए थाई हाई और नी हाई ड्रेसेस में भी कमाल की दिखती हैं। खासतौर पर उन पर शर्ट ड्रेस बहुत अच्‍छी लगती है। इसलिए अगर आप थोड़ा अपने लुक में चेंज चाहती हैं तो आप स्‍टाइलिश शर्ट ड्रेस ट्राय कर सकती हैं। 

सही फैब्रिक चुने 

मोटी महिलाओं में हर तरह के फैब्रिक अच्‍छे नहीं लगते। खासतौर पर यदि मोटी महिलाएं फूले हुए फैब्रिक चुनती हैं तो यह उन्‍हें और भी वजनदार दिखाते हैं। 

Fashion tips for plus size women  ()

वाइड बेल्‍ट पहने 

वजन कम दिखाने का एक अच्‍छा तरीका वाइड बेल्‍ट भी है। प्‍लस साइज महिलाएं इस एक्‍सेसरीज का यूज अपनी किसी भी ड्रेस के लुक को थोड़ा बोल्‍ड करने के लिए कर सकती हैं। 

फिट एंड फ्लेयर ड्रेस पहने 

आज कल फिट एंड फ्लेयर ड्रेसेस का भी फैशन काफी इन है। पतली महिलाओं के साथ ही इस फैशन को प्‍लस साइज महिलाएं भी अपना सकती हैं। यह उन्‍हें ट्रेंडी और स्‍टाइलिश लुक देता है। 

Recommended Video