स्टॉकिंग्स आमतौर पर ना सिर्फ लड़कियों के पैरों को अतिरिक्त प्रोटेक्शन देते हैं, बल्कि यह देखने में भी काफी स्टाइलिश लगते हैं। आमतौर पर लड़कियां तरह-तरह की कलरफुल स्टॉकिंग्स को अपने विंटर वार्डरोब का हिस्सा जरूर बनाती हैं। लेकिन अगर बात समर्स की हो तो इस मौसम में फिशनेट स्टॉकिंग्स कैरी करना सबसे अच्छा माना जाता है, क्योंकि नेट होने के कारण इसमें आपको अतिरिक्त गर्मी भी नहीं लगती और आप इसे कई बेहतरीन स्टाइलिश तरीके से पेयर भी कर सकती हैं। हालांकि, अधिकतर लड़कियां चाहकर भी फिशनेट स्टॉकिंग्स को सिर्फ इसलिए नहीं पहनतीं, क्योंकि उन्हें समझ नहीं आता कि वह इसे किस तरह से कैरी करें ताकि उनका लुक स्टाइलिश लगे, अजीबो-गरीब नहीं। हो सकता है कि आप भी अक्सर इसी कशमकश में रहती हों। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको फिशनेट स्टॉकिंग्स को कैरी करने के कुछ डिफरेंट आईडियाज के बारे में बता रहे हैं-

स्क्रैच या रिप्ड जींस के साथ

inside  summer fashion tips

आमतौर पर फिशनेट स्टॉकिंग्स कई अलग-अलग साइज में अवेलेबल हैं। ऐसे में अगर आप उसे एक स्टाइलिश तरीके से और एक ट्विस्ट के साथ पहनना चाहती हैं तो हाई वेस्ट स्क्रैच या रिप्ड जींस के साथ उसे आसानी से कैरी किया जा सकता हैं। हालांकि इस तरह  की जींस के साथ हाई फिशनेट स्टॉकिंग्स को ही कैरी करें ताकि आपके नी एरिया से वह आसानी से विजिबल हों। इस तरह से पहनी गई फिशनेट स्टॉकिंग्स बिल्कुल भी वल्गर नहीं लगतीं।

शॉर्ट्स के साथ

inside  jeans fashion

अगर आप एक सेफ फैशन गेम प्ले करना चाहती हैं तो फिशनेट स्टॉकिंग्स को शॉर्ट्स के साथ आसानी से कैरी किया जा सकता है। शॉर्टस लुक में भी हाई फिशनेट स्टॉकिंग्स को ही चुनें। हालांकि आप इन्हें स्टाइल कई तरीकों से कर सकती हैं। जैसे टी-शर्ट के साथ डेनिम शॉर्ट्स पहनकर आप उसके साथ फिशनेट स्टॉकिंग्स को पेयर करें। इसमें आप डेनिम जैकेट व बेल्ट को भी एसेसरीज के रूप में शामिल कर सकती हैं। वहीं टी-शर्ट के स्थान पर क्रॉप टॉप या ब्रालेट आदि को भी कैरी किया जा सकता है।

इसे ज़रूर पढ़ेंक्या आप जानती हैं स्टिक ऑन ब्रा आ सकती है आपके कितने काम?

स्कर्ट्स के साथ

inside  beach wear

यह एक ऐसा लुक है, जिसे अक्सर लड़कियां कैरी करना काफी पसंद करती हैं। आप फिशनेट स्टॉकिंग्स को स्कर्ट्स के साथ भी कैरी कर सकती हैं। इस तरह फिशनेट स्टॉकिंग्स को केजुअल से लेकर आउटिंग तक में कैरी किया जा सकता है और उससे आपको एक कंफर्टेबल और स्टाइलिश लुक भी मिलेगा। आप टी-शर्ट या हाई नेक टॉप के साथ स्कर्ट पहनें और उसके साथ फिशनेट स्टॉकिंग्स को पेयर करें। स्पोर्टी लुक के लिए आप स्नीकर्स पहनें, वहीं फेमिनिन लुक के लिए हील्स को पेयर करें।

Recommended Video

ओवरसाइज्ड शर्ट ड्रेस के साथ

inside  beach tips

समर्स में ओवरसाइज्ड शर्टड्रेस एक चिक लुक देती है। ऐसे में अपने लुक और भी ज्यादा एन्हॉन्स करने के लिए आप उसके साथ हाई फिशनेट स्टॉकिंग्स को पेयर कर सकती हैं। बोल्ड मेकअप और वेस्टर्न स्टाइल चोकर आपके लुक को और भी ज्यादा एन्हॉन्स करेगा। वहीं अगर आप ओवरसाइज्ड शर्टड्रेस में अपने लुक को और भी ज्यादा स्टाइलिश बनाना चाहती हैं तो उसके साथ बेल्ट स्टाइल बैग को कमर पर कैरी करें। यह आपके पूरे अटायर को यूनिक टच देगा। वैसे आप ओवरसाइज्ड शर्टड्रेस के अलावा मिडी ड्रेस के साथ भी इसे पेयर कर सकती हैं। वन पीस शॉर्ट ड्रेस के साथ फिशनेट स्टॉकिंग्स काफी अच्छी लगती हैं।

इसे ज़रूर पढ़ें-बिना दुपट्टे के लहंगे को स्‍टाइल करने के टिप्‍स जानें

गाउन के साथ

inside  fashion in summer

अगर आप पार्टी में फिशनेट स्टॉकिंग्स को अपने स्टाइल का हिस्सा बनाना चाहती हैं तो गाउन के साथ भी इसे आसानी से कैरी किया जा सकता है। वन लेग कट बॉल गाउन के साथ जब फिशनेट स्टॉकिंग्स को पेयर किया जाता है तो यह आपको एक बोल्ड लुक देता है। इस तरह आप एलीगेंट तरीके से अपनी टोन्ड लेग्स को आसानी से शो ऑफ कर सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image credit- freepik and social media