जल्‍द ही समर वेडिंग सीजन शुरू होने वाला है। जिनके घर में इस वेडिंग सीजन शादियां हैं, उन्‍होंने तो तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। खासतौर पर महिलाएं अपने आउटफिट्स से लेकर ज्‍वेलरी तक तलाशना शुरू कर चुकी हैं। मगर गर्मियों के मौसम में सभी हल्‍के-फुल्‍के कपड़े ही पहनना पसंद करते हैं, जो उनके लिए आरमादायक हों और स्‍टाइलिश लुक भी दे सकें। 

इसलिए गर्मियों के मौसम में होने वाली शादियों में महिलाएं लहंगा पहनने के बारे में सोचती हैं तो वह इस मुश्किल में पड़ जाती हैं कि आखिर भारीभरकम लहंगे को इस मौसम में कैरी कैसे किया जाएगा। हालांकि, अब मार्केट में लाइट वेट लहंगे के कई विकल्‍प मौजूद हैं। इस बारे में हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि समर  सीजन में आप कैसे लाइट वेट लहंगे चुन सकती हैं। 

मगर, लहंगे को और भी आरामदायक और स्‍टाइलिश लुक देना चाहती हैं तो आप दुपट्टे के बिना भी उसे पहन सकती हैं। आज हम आपको कुछ सेलिब्रिटीज का लहंगा विदआउट दुपट्टा लुक दिखाएंगे। इन लुक्‍स को देख कर आप भी इस समर वेडिंग सीजन खुद के लिए लुक रीक्रिएट कर सकती हैं- 

latest lehenga without dupatta looks alaua f

लहंगा विद डेनिम जैकेट 

यह कॉम्‍बीनेश सुन कर आपको अटपटा लग रहा होगा, मगर आप इस लुक को आराम से कैरी कर सकती हैं। इस तस्‍वीर में बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अलाया एफ ने भी ऐसा ही लुक कैरी किया हुआ है। फैशन डिजाइनर मनीष मल्‍होत्रा के डिजाइनर लहंगे के साथ अलाया एफ ने दुपट्टे की जगह स्‍टाइलिश डेनिम जैकेट पहनी है। आपको बाजार में कई तरह की डिजाइनर डेनिम जैकेट मिल जाएंगी, यह आपको तय करना होगा कि आपके लहंगे के साथ कौन सी जैकेट सबसे ज्‍यादा अच्‍छी लग रही है। 

फैशन टिप- अगर आप डेनिम जैकेट लहंगे के साथ क्‍लब कर रही हैं तो इस बात का ध्‍यान रखें कि वह लाइट वेट की हो, नहीं तो गर्मी के मौसम में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 

इसे जरूर पढ़ें: सीक्‍वेन साड़ी में इस तरह आप भी पा सकती हैं बॉलीवुड एक्‍ट्रेस जैसा लुक

latest lehenga without dupatta looks aditi rao

लहंगा विद केप 

समर वेडिंग में आप लाइट वेट का कॉटन लहंगा पहनना चाहती हैं तो एक बार आपको एक्‍ट्रेस अदिति राव हैदरी का यह लुक देखना चाहिए। अदिति राव हैदरी ने इस तस्‍वीर में फैशन डिजाइनर पुनीत बलान द्वारा डिजाइन किया हुआ लहंगा पहना है, जो गर्मियों के मौसम के हिसाब से बहुत ही अच्‍छा विकल्‍प हो सकाता है। अदिति ने इस लहंगे के साथ दुपट्टा कैरी करने की जगह केप पहना हुआ है। यह लुक समर वेडिंग के लिए परफेक्‍ट है। आप भी अगर बिना दुपट्टे के लहंगा पहनने की सोच रही हैं तो इस लुक को रीक्रिएट कर सकती हैं। 

फैशन टिप- लहंगे के साथ आप अलग-अलग पैटर्न के केप पहन सकती हैं। बेहतर होगा कि आप लहंगे के साथ जो भी केप पहन रही हैं वह दुपट्टे की तरह ही लाइटवेट हो। 

इसे जरूर पढ़ें: इन सेलिब्रिटीज लुक्‍स को देखें और जानें शरारा-कुर्ता को स्‍टाइल करने के टिप्‍स

latest lehenga without dupatta looks hina khan

लहंगा विदआउट दुपट्टा का ऐसा हो ब्‍लाउज 

अगर आप बिना दुपट्टे के लहंगा पहनना चाहती हैं तो आपको उसके साथ डिजाइनर ब्‍लाउज पहनना चाहिए। इस तस्‍वीर में हिना खान ने फैशन डिजाइनर Ken Ferns का बेहद खूबसूरत लहंगा पहना है। लहंगे के साथ हिना ने प्‍लंजिंग नेकलाइन वाला ब्‍लाउज पहना है, जिसके फ्रंट को ट्रांसपेरेंट फैब्रिक से कवर किया गया है। हिना ने खुद को स्‍टाइलिश लुक देने के लिए खूबसूरत चोकर भी पहना हुआ है। इस तरह का ब्‍लाउज आप भी लहंगे के साथ क्‍लब कर सकती हैं। 

फैशन टिप- बेस्‍ट होगा कि आप लहंगा विदआउट दुपट्टे के साथ क्रॉप टॉप, कॉरसेट ब्‍लाउज या फिर वन शोल्‍डर ब्‍लाउज पहनें। 

Recommended Video


लहंगा विदआउट दुपट्टा पहनते वक्‍त इन बातों का रखें ध्‍यान 

1. अगर लहंगे के साथ दुपट्टा कैरी नहीं कर रही हैं तो ब्‍लाउज की बैक नेकलाइन बहुत अधिक डीप नहीं होनी चाहिए। 

2. लहंगा विदआउट दुपट्टा के साथ ब्रालेट ब्‍लाउज न पहने। ब्रालेट ब्‍लाउज के साथ दुपट्टा जरूर कैरी करें वरना आपका लुक इनकंप्‍लीट लगेगा। 

3. हैवी ज्‍वेलरी भी आप लहंगा विदआउट दुपट्टा लुक के साथ कैरी कर सकती हैं। 

4. लहंगा विदआउट दुपट्टा लुक में अपने बालों को ओपन रखें। इस लुक में बन न बनाएं। 

5. कम से कम हेड एक्‍सेसरीज का यूज करें। इससे लहंगा विदआउट दुपट्टा लुक आपको इंडो-वेस्‍टर्न लुक देगा। 

यह आर्टिकल अगर आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। साथ ही इसी तरह और भी फैशन टिप्‍स पाने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।