जंपसूट एक ऐसा आउटफिट है, जो अब केवल केजुअल्स के लिए ही नहीं रह गया है। बल्कि, अब लड़कियां इसे आउटिंग से लेकर डेट पर भी कैरी करने लगी हैं। दरअसल, आज के समय में जंपसूट में कलर्स से लेकर फैब्रिक व पैटर्न की कोई कमी नहीं है। आप सॉलिड्स से लेकर प्रिंटेड जंपसूट को अपने स्टाइल का हिस्सा बना सकती हैं। हालांकि, इसमें आपका लुक तभी अच्छा लगता है, जब आप इसे सही तरह से एसेसराइज करें। कई बार लड़कियां केवल जंपसूट कैरी कर लेती हैं और उन्हें लगता है कि इसमें उनका लुक परफेक्ट लगेगा। हालांकि, ऐसा होता नहीं है, क्योंकि वह या तो एसेसरीज कैरी करती ही नहीं हैं या फिर उसे गलत तरीके से स्टाइल करती हैं।

जंपसूट को भी सही तरह से एसेसराइज करना बेहद जरूरी है। ऐसी कई एसेसरीज होती हैं, जो जंपसूट के साथ बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती हैं और इसलिए, अगर जंपसूट के साथ इन एसेसरीज को पहना जाए तो पूरा लुक ही गड़बड़ा जाता है। ठीक इसी तरह, कई डिफरेंट स्टाइल एसेसरीज आपके लुक को एन्हॉन्स करती हैं। तो चलिए आज हम आपको जंपसूट को स्टाइल करने के कुछ बेहतरीन आईडियाज के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपको भी काफी अच्छे लगेंगे-

वेस्ट को करें डिफाइन

style tips jump

कई बार ऐसा होता है कि जंपसूट पहनने के बाद आपका लुक बेहद ही प्लेन व बोरिंग नजर आता है। ऐसे में इसे एसेसराइज करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप इसके साथ बेल्ट अवश्य कैरी करें। यह ना केवल आपके लुक को स्पाइसअप करती है, बल्कि इसमें स्ट्रक्चर भी एड करती है। साथ ही इससे आपका लुक अधिक फेमिनिन लगता है। आप अपने आउटफिट के कलर के अनुसार बेल्ट को सलेक्ट कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें:जानिए चिकनकारी कुर्ते को स्टाइल करने के कुछ बेहतरीन आईडियाज

नेकपीस से करें स्टेटमेंट लुक क्रिएट

अगर आप जंपसूट को पार्टी में पहनने का मन बना रही हैं तो ऐसे में आप इसके साथ एक खूबसूरत नेकपीस पहन सकती हैं। खासतौर से, अगर आपने हाईनेक, वी नेक या फिर ट्यूब स्टाइल जंपसूट पहनने का मन बनाया है तो ऐसे में नेकपीस आपके लुक को एक स्टाइलिश टच देंगे। इस लुक में आप नेकपीस की लेयरिंग करने के स्थान पर एक ब्यूटीफुल व स्टाइलिश नेकपीस का ऑप्शन चुन सकती हैं।

हेडबैंड को करें कैरी 

jump suit tips

अगर आप केजुअल्स, हॉलिडे या आउटिंग के दौरान जंपसूट पहन रही हैं तो ऐसे में आप हेडबैंड को भी बतौर एसेसरीज कैरी कर सकती हैं। खासतौर से, हॉलिडे लुक में मैचिंग हेडबैंड और सनग्लासेस आपके लुक को खास बनाएंगे। इस लुक में आप बतौर फुटवियर फ्लिप फ्लॉप भी पहन सकती हैं।

Recommended Video

इन बातों का रखें ध्यान

जंपसूट को एक्सेसराइज़ करना बहुत मज़ेदार हो सकता है, ख़ासकर अगर आप सॉलिड कलर जंपसूट पहन रही हैं तो ऐसे में स्टेटमेंट इयररिंग्स से लेकर नेकलेस, हैट, बेल्ट, स्कार्फ़, हेडबैंड और यहां तक कि आप अपने फुटवियर के साथ भी एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं। हालांकि, जंपसूट में अपने लुक को एक्सेसराइज करते समय आपको कुछ बातों का खासतौर पर ध्यान रखने की जरूरत है। 

इसे जरूर पढ़ें:टर्टलनेक टॉप में खुद को कुछ इस तरह करें स्टाइल, दिखेंगी बेहद स्टनिंग

सबसे पहले तो आप जब भी जंपसूट में अपने लुक को एक्सेसराइज करें तो दो से अधिक एक्सेसरीज को ना पहनें। जंपसूट में ओवर एक्सेसरीज आपके लुक को बिगाड़ सकती है। 

अगर आप दो एसेसरीज पहन रही हैं तो यह भी सुनिश्चित करें कि आप केवल एक ही स्टेटमेंट पीस पहनें, ताकि आप एक फोकस प्वाइंट क्रिएट कर सकें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Instagram, pinterest