फिट और स्लिम दिखना हर महिला का सपना होता है। जो महिलाएं फिट और स्लिम होती हैं उनके लिए तो यह एक वरदान की तरह होता है लेकिन कई महिलाएं ऐसी होती हैं जो लाख कोशिश करके भी अपना वजन नहीं घटा पाती हैं। वजन बढ़ना महिलाओं में सबसे आम समस्‍या होती है। महिलाओं के लिए सबसे बड़ी चुनौती होती है वजन का कम न कर पाना। महिलाओं में सबसे आम समस्‍या उनकी टमी बढ़ना या पेट निकलना होता है। ऐसे में अपना वजन छुपाने के लिए महिलाएं वैसे कपड़े पहनती है जिससे उनका पेट न दिखे।

इसे जरूर पढ़ें: इन गर्मियों में बने फैशनेबल, स्टाइलिश और ट्रेंडी शर्ट्स करें ट्राई

अगर आपका वजन भी बढ़ा हुआ है और आपको लगता है कि इस वजह से आप फैशनेबल कपड़े नहीं पहन पा रही हैं तो अब बिल्‍कुल चिंता न करें, क्‍योंकि हम आपको बताने वाले है ऐसे कुछ फैशनेबल ड्रेसस के बारे में जिन्‍हें पहनकर आप फिट और स्लिम दिख सकती हैं। वैसे भी आपकी टमी को छिपाने के लिए आपको ऐसा फैशन अपनाने की जरूरत होती है जो आपको फिट और स्लिम दिखाए। इसके लिए आपको कुछ खास तरीके के कपड़े चुनने होंगे। इसलिए आज हम आपको कुछ फैशन टिप्स और फैशनेबल ड्रेसस के बारे में बता रहे हैं जो आपके फिट दिखने की ख्वाहिश को पूरा करेंगे।

लोअर बॉडी पार्ट को परफैक्ट शेप में दिखाने के लिए हाई वेस्ट बैंड निकर पहने

अगर ट्राऊजर्स या जींस के साथ टाइट टी-शर्ट पहनना चाहती हैं तो हाई वेस्ट बैंड निकर जरूर पहनें। इससे आपके लोअर बॉडी पार्ट को परफैक्ट शेप मिलती है। हाई वेस्ट बैंड निकर आपको मार्केट में स्किन कलर के अलावा ब्लैक कलर में भी मिल जाएंगी।

dress to hide belly fat inside

टॉप या लंबे कुर्ते पहने

आप टमी की समस्‍या से परेशान हैं लेकिन आपको फैशनेबल भी दिखना है और नए स्‍टाइल के कपड़े भी पहनने हैं तो आप टॉप या लंबे कुर्ते भी कैरी कर सकती हैं, यह आपके मोटापे को छिपाने में मदद करते है, खास कर लंबे कुर्ते मोटापा छुपाने के लिए सबसे बेहतर होते हैं। अगर आप चाहें तो मोटापा छिपाने के लिए ए या वी नैक लाइन ड्रैस भी पहन सकती हैं।

inside

पेट और कमर का मोटापा छुपाने के लिए वेस्ट बैंड पहने

अगर आप स्ट्रैपलैस ड्रैस पहनना चाहती हैं, जिसके कारण आप फुल कॉर्सेट नहीं पहन सकतीं तो भी परेशान न हों। ऐसे में आप वेस्ट बैंड पहनकर अपनी कमर का मोटापा छिपा सकती हैं। इसे पहनने से कमर को सही शेप मिलती हैं। अगर आपकी अभी-अभी डिलीवरी हुई है तो आप इसे पहन सकती हैं इससे पेट और कमर को परफेक्ट शेप देने में मदद मिलेगी।

how to hide belly fat inside

इसे जरूर पढ़ें: इन गर्मियों में boring t-shirts को छोड़िए और ट्राई कीजिए कुछ cool-cool options

मोटापे को छिपाने के लिए लेयरिंग कैरी करें

अगर आपको अपना मोटापा छिपाना है तो इसके लिए लेयरिंग का रास्‍ता अपनाएं। इसके लिए आपको सिर्फ अपनी ड्रैस के साथ जैकेट कैरी करना होगा, जिससे आपकी फैटी टमी कवर हो जाएगी। यह आपको फैशनेबल लुक भी देगा। लेकिन हमेशा इस बात का ध्‍यान रखें कि आपकी ड्रैस हमेशा लाइट कलर होनी चाहिए और जैकेट डार्क कलर की होनी चाहिए।

Photo courtesy- (Punjab Kesari, Monroe and Main, Pinterest, Alibaba & Global Lover)