संगीत समारोह सभी विवाह समारोहों में से सबसे जीवंत और जगमगाता हुआ अवसर होता है। ये वर और वधु दोनों ही पक्षों के लिए कुछ ख़ास मायने रखता है तो भला क्यों न इस अवसर को अपने कपड़ों के स्टाइल से और भी ख़ास बनाया जाए। हम जानते हैं कि होने वाली दुल्हन डांस फ्लोर पर अपना जलवा दिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार होती है। लेकिन अगर आप भी होने वाली दुल्हन हैं और संगीत सेरेमनी की तैयारी कर चुकी हैं तो क्या आपने सही आउट फिट्स का चुनाव किया है? 

यदि आप भी संगीत सेरेमनी के लिए अपने ऑउटफिट्स के बारे में सोच रही हैं तो जानी मानी फैशन डिज़ाइनर,अनाइता शाह के पास डिजाइनों के लिए पूरी तरह से आधुनिक और पारंपरिक तत्वों का एक सुंदर कलेक्शन है। आप भी गॉर्जियस दिखने के लिए उनके कलेक्शन के ये खूबसूरत इंडो-वेस्टर्न आउट फिट्स ट्राई कर सकती हैं।  

फ्यूज़न स्टाइल 

fusion outfits

चूंकि संगीत, शादी का एक मजेदार उत्सव है, इसलिए फ्यूजन स्टाइल के साथ प्रयोग करने का यह सबसे अच्छा समय है। पश्चिमी सिल्हूट के ऊपर जटिल कढ़ाई और अलंकरण एक सुंदर पोशाक बनाता है। इसके अलावा, आपको ध्यान में रखना चाहिए कि आपका ऑउटफिट हल्का ही होना चाहिए ताकि आप किसी की तरह का डांस कर सकें।

इसे जरूर पढ़ें:बॉलीवुड के ये 6 फैशन ट्रेंड्स, शादी के सीजन के लिए हैं परफेक्ट

कॉर्सेट टॉप 

corcet top style

अगर आप 70 और 80 के दशक की हॉलीवुड फिल्मों की प्रशंसक हैं, तो आप पूरी तरह से कॉर्सेट टॉप के बारे में जानती होंगी। तो फिर संगीत के लिए कॉर्सेट स्टाइल ब्लॉउस कैसा रहेगा? यह सामान्य ब्लाउज के विपरीत कमर की लंबाई का ब्लाउज होता है जो केवल बस्ट लाइन तक कवर करता है। अपने करामाती लुक के लिए इसे वेस्टर्न ड्रेप स्कर्ट के साथ पेयर करें और संगीत समारोह में छा जाएं। आपकी ड्रेप स्कर्ट के कट्स आपके डांस फ्लोर के ठुमकों में चार चाँद लगाएंगे और कॉर्सेट ब्लाउज का खूबसूरत ज़रदोज़ी वर्क आपको ट्रेडिशनल लुक भी देगा।  

इसे जरूर पढ़ें:मैक्सी ड्रेस में दिखना है ब्यूटीफुल तो टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी के इन लुक्स से लें आईडियाज

Recommended Video

जम्प सूट 

यदि आप संगीत समारोह में थोड़ा ज्यादा प्लेफुल दिखने के बारे में सोच रही हैं तो जंपसूट आपके लिए एक अच्छा विकल्प है । भड़कीले पैंट के साथ पारंपरिक पैटर्न को जटिल करें या रफ़ल ह्यूम के साथ साड़ी शैली का डिज़ाइन, यह सबसे अपारंपरिक रूप है जिसे दुल्हन चुन सकती है। आपका लुक आपके दुपट्टे के स्टाइल, ऑक्सीडाइज्ड ज्वैलरी और स्टेटमेंट बेल्ट के साथ पूरा हो सकता है।

शरारा

sharara outfit for sangeet

यदि आप अभी भी सुरक्षित विकल्पों पर विचार कर रही हैं, तो 'शरारा' कभी गलत नहीं हो सकता। हालांकि, इसके ऊपर एक पारंपरिक ब्लाउज पहनने के बजाय आप हाफ जैकेट स्टाइल वेस्ट कोट या शॉर्ट कुर्ते के साथ इसे पहनें। हाल ही में फैशन डिज़ाइनर अनाइता शाह ने पारंपरिक राजस्थानी गोटा पट्टी के काम को आधुनिक सिल्हूट और रंग पट्टियों के साथ मिलाकर एक सुंदर डिज़ाइन तैयार किया है।

ड्रेप्स और फ्रिल्स

drapes n frills

यदि आप थोड़ा ड्रामेटिक नहीं दिखना चाहती हैं तो ड्रेप्स और फ्रिल्स आपके लिए बेहतर विकल्प हैं। यदि आप अपने कंधे या हाथों पर ध्यान केंद्रित करना चाहती हैं तो अपनी स्लीव्स के साथ बहुत से प्रयोग करें।

क्या होगा ट्रेंड में 

in trend style

  • इस वर्ष चार्ट में शीर्ष पर आने वाले अलंकरण फंकी सेक्विन और 'शीशा' कार्य होंगे।
  • मस्टर्ड येलो, पन्ना हरा और पाउडर गुलाबी वर्ष के लिए कलर पैलेट होगा।

आउट ऑफ़ ट्रेंड

  • आपके लहंगे और जंपसूट्स के पीछे कैप।
  • बहुत भारी, टाइट ऑउटफिट्स ।

डिज़ाइनर्स टिप्स 

anaita shah tips

चूंकि यह एक संगीत समारोह है, इसलिए अपने हाथों को फ्री रखें। अपने बैग या क्लच की जगह अपने आउटफिट से मैच करते हुए फैब्रिक का छोटा सा पोटली बैग कैरी करें। 

तो फिर देर किस बात की, इन गॉर्जियस ऑउटफिट आइडियाज के साथ आप भी तैयार हो जाइये डांस फ्लोर पर अपने जलवे बिखेरने के लिए। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें। इसी तरह के अन्य रोचक लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। 

Image Credit: creations of Anaita, Kaprapan