• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

अलमारी में बंद पड़ा है शादी में पहना हुआ ब्राइडल लहंगा तो इस तरह से करें उसे स्टाइल, दिखेंगी स्टाइलिश

ब्राइडल लहंगे को दोबारा इस्तेमाल करने के लिए सही कलर और स्टाइलिंग टिप्स को फॉलो करना चाहिए।
author-profile
Published -21 Sep 2022, 17:45 ISTUpdated -22 Sep 2022, 12:15 IST
Next
Article
reuse bridal lehenga

दुल्हनें बड़े ही चाव के साथ अपने ब्राइडल लुक को स्टाइल करती हैं। इसके लिए वे महंगे से महंगे ब्राइडल लहंगे को पहनती हैं तथा मेकअप से लेकर स्टाइलिंग तक सभी चीजें अप-टू-डेट रखना पसंद करती हैं। इसके अलावा वे अपने लुक को और सजाने के लिए भी काफी मेहनत करती हैं। लेकिन शादी के बाद वे महंगे लहंगे एक अलमारी में बंद ही पड़े रह जाते हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा ही हुआ है तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें और जानें कि किस तरीके से आप अपने ब्राइडल लहंगे को कस्टमाइज करके दोबारा पहन सकती हैं और दिख सकती हैं बेहद स्टाइलिश।

सबसे पहले ये करना है जरूरी (Remove Can-Can)

Remove Can Can

ज्यादातर ब्राइडल लहंगे में डबल से ट्रिपल लेयर कैन-कैन लगी होती है जो कि लहंगे को वजन में बेहद भरी बना देती है। अगर आप अपने ब्राइडल लहंगे को दोबारा स्टाइल कर रही हैं तो आप उसे थोड़ा हल्का कर लें। ऐसा करने पर आप उस लहंगे को आसानी से वियर कर पाएंगी। साथ ही आपको कैन-कैन हटाने के बाद लहंगा आरामदायक भी महसूस होने लगेगा। इसके लिए आप किसी भी टेलर की मदद ले सकती हैं।

इसे भी पढ़ें : अपनी शादी के लिए ब्राइडल दुपट्टे को चुनतें समय रखें इन बातों का ख्याल

इस तरह से करें ड्रेप (How To Drape Lehenga)

How To Drape Lehenga

आप चाहे तो कैन-कैन को कम करवा कर अपने ब्राइडल लहंगे को लहंगा-साड़ी की तरह ड्रेप कर सकती हैं। इसके लिए कोशिश करें कि आप पहले अपने लुक को एक बार इमेजिन कर लें। ऐसा करने पर आपको अपना पूरा लुक नजर आने लगेगा। साथ ही ज्वेलरी के लिए आप ज्यादा हैवी ऑप्शन को न चुनें। ऐसा इसलिए क्योंकि आपका लहंगा पहले से ही बेहद भारी है और अगर आप भारी ज्वेलरी कैरी करेंगी तो ये आपका लुक ओवर बना देगा।

इसे भी पढ़ें : अगर दुबली पतली और लंबे कद की हैं आप तो खुद को इस तरह से करें स्टाइल

लहंगे को इस तरह करें स्टाइल (Style Your Lehenga With Skirt)

Style Your Lehenga With Skirt

अगर आप थोड़ा कस्टमाइज करना चाहती हैं तो आप केवल लहंगे की स्कर्ट को प्लेन टर्टल नैक टॉप के साथ वियर कर सकती हैं। आप चाहे तो प्लेन ब्लाउज का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आप रेडीमेड टर्टल नेक क्रॉप टॉप से लेकर टेलर से कस्टमाइज करवा कर कोई भी ऑप्शन चुन सकती हैं। हेयर स्टाइल के लिए आप स्लीक बेक हेयर को ही चुनें। साथ ही आप इस तरह की ऑउटफिट के साथ रानी हार पहन सकती हैं।

इसी के साथ अगर आपको हमारी बताई गई ये ब्राइडल लहंगे को शादी के बाद दोबारा स्टाइलिंग के लिए टिप्स पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर करना न भूलें।

साथ ही ऐसे अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए फॉलो कीजिए हरजिंदगी को।

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।