• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

क्या सही ढंग से पहन रही हैं आप Strapless Bra

ऑफ शोल्डर जैसी ड्रेसेस में स्ट्रैपलेस ब्रा बहुत काम आती हैं। यह बिना स्ट्रैप के भी आपको पूरा सपोर्ट देती हैं, लेकिन क्या आप इसे सही ढंग से पहन रही हैं?
author-profile
Published -27 Apr 2022, 12:31 ISTUpdated -28 Apr 2022, 10:04 IST
Next
Article
strapless bra myths

ट्यूब टॉप्स और ऑफ शोल्डर ड्रेसेस लेते वक्त अक्सर हमारे मन में यही ख्याल आता है कि अब इसके नीचे क्या पहनेंगे। हममें से अधिकतर महिलाएं तो सिर्फ इसलिए भी ऐसे आउटफिट्स लेने से बचती हैं, क्योंकि उन्हें स्ट्रैपलेस ब्रा के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती। स्ट्रैपलेस ब्रा को पहनना आसान है, लेकिन इसे सही तरीके से कितनी महिलाएं पहनती हैं?

हमारे मन में यह डर अक्सर बना रहता है कि क्या होगा अगर यह अचानक खुल गई या लूज हो गई और ऐसा कई बार हो भी जाता है। लेकिन आपको बता दें कि ऐसा तब होता है, जब आपने सही ढंग से इसे न पहना हो। किसी भी ब्रा का सपोर्ट, चाहे वह स्ट्रैपलेस ब्रा हो या रेगुलर ब्रा, बैंड से ही आता है।

बैंड वह है जो आपके बस्ट को ऊपर की तरफ रखता है, जबकि स्ट्रैप्स बस ब्रा को आपके बस्ट पर टिके रहने में मदद करते हैं। आज हम आपको इस आर्टिकल आपको बताएंगे कि आपको स्ट्रैपलेस ब्रा पहनते वक्त किन बातों को ध्यान में रखना चाहिए।

इसे भी पढ़ें  : क्या आप जानते हैं ब्रा का फुल फॉर्म? इन फैक्ट्स के बारे में शायद आपको न पता हो

ज्यादा लूज न हो बैंड

lose band in strapless

स्ट्रैपलेस ब्रा खरीदते वक्त ध्यान रखें कि आप अपने साइज से एक छोटा बैंड साइज ही खरीदें। लूज बैंड आपके मन में यह डर बनाए रखेगा कि कहीं आपकी ब्रा स्लिप न हो जाए। इसलिए स्ट्रैपलेस ब्रा आपके बस्ट पर टाइट होनी चाहिए, लेकिन ध्यान रखें कि आप उससे अनकंफर्टेबल न हों। अगर आप बैक फैट रोल के लिए चिंतित हैं, तो ऐसी ब्रा चुनें जिसका मटेरियल अच्छा हो और बैंड काफी चौड़ा हो। इससे बैक फैट (बैक फैट एक्सरसाइज) रोल भी नहीं होगा और आपके बस्ट को पूरा सपोर्ट मिलेगा।

आउटफिट पहनते वक्त रखें ध्यान

आपकी स्ट्रैपलेस ब्रा का काम आपके ब्रेस्ट्स को सपोर्ट करना और होल्ड करके रखना होता है। यह आपके कपड़ों को होल्ड नहीं करती है। इसलिए हमेशा अपने आउटफिट और उसकी फिटिंग पर खास ध्यान दें। अगर आप स्ट्रैपलेस टॉप या ड्रेस पहन रही हैं, तो यह सुनिश्चित करें कि वो आपकी कमर पर अच्छी तरह फिट हो, ताकि आपके हिप्स आउटफिट के वेट को सपोर्ट कर सकें। अगर ड्रेस बस्ट पर टाइट और कमर से लूज होगी तो ब्रा गिरेगी और अगर कमर पर टाइट और बस्ट से लूज होगी तो यह ऊपर की तरफ रहेगी, जो आपके लुक को बिगाड़ सकता है।

इसे भी पढ़ें  : कैसे पता करें अपना ब्रा साइज? जानिए इसे नापने का सबसे आसान तरीका

बैंड न हो नैरो

strapless bra wearing tips

अगर आपकी बस्ट हैवी है तो आपका बैंड भी चौड़ा होना चाहिए। नैरो बैंड आपको ठीक तरीके से सपोर्ट नहीं देता है। स्ट्रैपलेस ब्रा बैंड से ही आपके बस्ट को अच्छा सपोर्ट देता है। यह सुनिश्चित करता है कि ब्रा वास्तव में आपके हैवी बस्ट को सपोर्ट करता है। विशेष रूप से बड़े बस्ट वाली महिलाओं को छोटे बस्ट वाली महिलाओं के समान सपोर्ट के लिए बस्टियर या स्ट्रैपलेस शेपवियर बॉडी सूट पहनने की जरूरत होती है।

फैब्रिक का रखें ध्यान

स्ट्रैपलेस का मतलब ही यही है कि आप किसी भी ट्यूब या ऑफ शोल्डर ड्रेस में कंफर्टेबल रहें और ब्रा आपके कपड़े पर किसी तरह का कोई निशान न बनाएं। अगर आपकी ब्रा का कप सही से फिट नहीं होता या फैब्रिक बहुत थिक है तो आउटफिट भी खराब लगता है। इस परेशानी को दूर करने के लिए, अनलाइन्ड कप वाली ब्रा पहनें, जो आपके चेस्ट पर सही से फिट हो। ऐसे में लेस वाली स्ट्रैपलेस ब्रा भी आपके लिए अच्छी है और यह सीमलेस लगती हैं। अगर इसके बावजूद भी आपके आउटफिट में ब्रा के आड़े-टेढ़े निशान दिख रहे हैं, तो परेशानी आपके आउटफिट में है, जो या तो बहुत टाइट है या फैब्रिक खराब है। 

कैसे चुनें सही स्ट्रैपलेस ब्रा?

how to choose right strapless bra

  • हमेशा अपने बस्ट साइज के हिसाब से सही ब्रा पहनें। ज्यादातर महिलाएं गलत साइज ब्रा पहनती हैं और इसकी जानकारी उन्हें नहीं होती।
  • सही साइज के साथ जरूरी है कि आप मैक्सिमम सपोर्ट के लिए चौड़े बैंड वाली ब्रा खरीदें।
  • अगर आपको लगता है कि आप कन्वर्टिबल ब्रा को स्ट्रैपलेस ब्रा (ब्रा की वेरायटी के बारे में जानें) बना सकती हैं, तो ऐसा करने की भूल न करें। थोड़ी देर के लिए यह ठीक हो सकता है, लेकिन ऐसी ब्रा स्ट्रैप्स के साथ ही अच्छे से काम करती हैं।

Recommended Video

अब अगर आप भी स्ट्रैपलेस ब्रा खरीदना चाह रही हैं, तो इन टिप्स से आपकी बहुत मदद होगी। इसे सही तरीके से पहनेंगी तो आपको ब्रा इधर-उधर खिसकने का डर नहीं रहेगा। 

हमें उम्मीद है कि यह जानकारी आपको पसंद आएगी। अगर हमारा लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर जरूर करें। ब्रा से जुड़े ऐसे टिप्स जानने के लिए विजिट करें हरजिंदगी।

Image Credit : Freepik

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।