आमतौर पर साड़ी के साथ स्वेटर नहीं पहना जाता है। खासकर अगर आप शादी में जाना चाहती हैं तो आप बिल्कुल नहीं चाहेंगी कि आप साड़ी के साथ स्वेटर पहनें। ऐसा कहा जाता है कि विंटर सीजन में हम साड़ी या लंहगे के साथ स्वेटर को नहीं पहन सकते हैं। यह लुक को खराब कर देता है। लेकिन आज हम आपको साड़ी के साथ स्वेटर के ऐसे लुक्स के बारे में बताएंगे जिससे आप फैशनेबल के साथ ठंड से भी बच जाएंगी। 

ड्रेपिंग स्टाइल

how to wear saree

इस लुक के लिए आपको अपनी पंसदीदा साड़ी स्वेटर चाहिए होगा। इस बात का खास ध्यान रखें कि आपकी साड़ी और स्वेटर का रंग एक मिलता-जुलता होना चाहिए। आप चाहें तो ब्लैक स्वेटर को साड़ी के साथ पहन सकती हैं क्योंकि काला रंग हर रंग से मेल खाता है। इस लुक को कैरी करने के लिए आपको सबसे पहले स्वेटर को पेटीकोट में टक करना होगा। इसके बाद नॉर्मल तरीके से साड़ी पहनें। पल्लू के प्लीट्स बनाएं और फिर सामने की ओर प्लीट्स बनाएं। फिर पल्लू के प्लेट को उल्टा मोड़कर ढीला छोड़ दें। इसे टाइट करने से बचें। इस तरीके से साड़ी पहनने से यह आपको एक नया लुक देगा। 

दुपट्टा स्टाइल 

इसके लिए आपको हाई नेक स्वेटर की जरूरत होगी। इस लुक के लिए स्वेटर से अलग साड़ी का रंग चुनें। इस लुक में भी आपको स्वेटर को पेटीकोट के अंदर टक करना होगा। इसके बाद साड़ी पहनें। हालांकि, इस लुक के लिए आपको साड़ी के लिए प्लीट्स नहीं बनानी पड़ेगी। यह लुक बाकि लुक से काफी अलग है क्योंकि इस लुक में आपको दुपट्टे की तरह पल्लू को ओड़ना होगा। यह लुक इंडो वेस्टर्न है। यह देखने में भी बेहद खूबसूरत लगता है।

इसे भी पढ़ें: साड़ी में दिखना है स्टाइलिश, तो अलग अंदाज में करें इसे ड्रेप

फ्रीस्टाइल स्टाइल 

इस साड़ी लुक के लिए आपको बॉर्डर वाली साड़ी और मैचिंग स्वेटर पहनना होगा। यह साड़ी पहनने का सबसे आसान तरीका है। ये लुक पारंपरिक है। इस साड़ी को पहनने काफी आसान है। इस लुक के लिए सबसे पहले साड़ी को स्वेटर में टक करें। इस लुक में आपको पल्लू को आगे की ओर रखना होगा। लेकिन इस लुक के लिए आपको पल्लू की प्लीट्स नहीं बनानी है। आपको पल्लू को लूज़ रखना होगा। ताकि इससे आपका स्वेटर नजर आए। इस लुक को पूरा करने के लिए आप मैचिंग ज्वैलरी भी पहन सकती हैं। 

टर्टल नेक स्वेटर स्टाइल

इस साड़ी लुक के लिए आपको टर्टल नेक स्वेटर चाहिए होगा। आप फुल स्लीव्स टर्टल नेक स्वेटर को साड़ी के साथ पहन सकती हैं। इस लुक के लिए आपको स्वेटर से मैचिंग साड़ी चाहिए होगी। प्लेन कलर वाली साड़ी का इस्तेमाल न करें। टर्टल नेक स्वेटर को साड़ी के साथ पहनने से आपका लुक काफी फैशनेबल लगेगा। 

इसे भी पढ़ें: इस तरह बनाएं साड़ी की परफेक्ट प्‍लेट्स

इन बातों का रखें विशेष ध्यान

अगर आप साड़ी के साथ स्वेटर पहन रहीं हैं तो इस बात का खास ध्यान रखें कि आपका स्वेटर प्लेन कलर का हो। प्रिंट वाले स्वेटर को पहनने से बचें। स्वेटर के रंग को आपकी साड़ी से बिल्कुल अलग नहीं होना चाहिए। स्वेटर का लुक डल और गंदा नहीं दिखना चाहिए। स्वेटर के साथ सही ढंग से साड़ी पहनें।

उम्मीद है कि आपको हमारा यह लेख पसंद आएगा। फैशन से जुड़े ऐसे ही टिप्स के बारे जानने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।