• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ऑफिस में स्टाइलिश लुक पाने के लिए इस तरह पहनें सलवार कमीज

अगर आप ऑफिस में एथनिक वियर जैसे सलवार कमीज पहनना चाहती हैं तो आप इन स्टाइलिंग टिप्स को फॉलो कर सकती हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -18 Jul 2022, 18:00 ISTUpdated -18 Jul 2022, 18:14 IST
Next
Article
how to wear salwar suit in the office

महिलाएं हमेशा ही अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं, फिर चाहे बात केजुअल्स की हो, पार्टी की या फिर ऑफिस वियर की। हालांकि, हर लुक में एक्सपेरिमेंट करते समय आपको कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ता है। मसलन, अगर आप ऑफिस के लिए तैयार हो रही हैं और आपके ऑफिस में ड्रेस कोड नहीं है तो ऐसे में आप वेस्टर्न वियर से लेकर एथनिक वियर को स्टाइल कर सकती हैं। बस आपको इसे बैलेंस तरीके से कैरी करना होता है, ताकि आप स्टाइलिश भी दिखें और आपका लुक ओवर भी ना लगे।

वैसे अगर ऑफिस में एथनिक वियर पहनने की बात हो तो ऐसे में सलवार कमीज पहनना यकीनन एक अच्छा ऑप्शन है। यह एक कंफर्टेबल आउटफिट है, जो आपके लुक को बैलेंस दिखाता है। ऑफिस में सलवार कमीज पहनते समय आप कुछ स्टाइलिंग टिप्स को भी फॉलो कर सकती हैं, ताकि आपका लुक एन्हॉन्स हो सके। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको सलवार कमीज से जुड़े कुछ स्टाइलिंग टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जो ऑफिस लुक में आपके काम आएंगे-

नेकलाइन पर करें फोकस

focus neckline

जब आप ऑफिस में सलवार कमीज पहन रही हैं तो उसकी नेकलाइन पर विशेष रूप से ध्यान दें। कभी भी बहुत अधिक डीप, प्लंजिंग या रिवीलिंग नेकलाइन को ना पहनें। इसकी जगह आप राउंड नेक, वी नेक, कॉलर नेक आदि के ऑप्शन को सलेक्ट कर सकती हैं। याद रखें कि वर्कप्लेस में डिसिप्लीन को बनाए रखना बेहद आवश्यक है और इसलिए आपका ऑफिस वियर भी एक क्लासिक स्टेटमेंट लुक ही देना चाहिए। आप नेकलाइन के साथ बैक नेक पैटर्न पर भी अवश्य फोकस करें।

ऐसी हो स्लीव्स

सलवार कमीज पहनते समय उसका स्लीव्स लुक भी उतना ही महत्वपूर्ण है। आप एलबो स्लीव्स से लेकर हाफ स्लीव्स या फुल स्लीव्स को अपने ऑफिस लुक का हिस्सा बना सकती हैं। लेकिन स्लीवलेस या रफल्स स्लीव्स जैसे ऑप्शन को चुनने से बचें। इसके अलावा, ऑफिस में हॉल्टर नेक स्टाइल सलवार सूट पहनना भी अच्छा ऑप्शन नहीं माना जाता है।

इसे जरूर पढ़ें- ऑफिस में इस तरह स्टाइल करें फ्लोरल प्रिंट

प्रिंट्स व कलर पर करें फोकस

printed suit

सलवार कमीज का प्रिंट व कलर भी आपके ओवर ऑल लुक को बदल सकता है। इसलिए ऑफिस लुक में आप उसका भी ध्यान रखें। मसलन, ऑफिस के लिए लाइट से लेकर डार्क कलर को चुना जा सकता है। लेकिन बहुत अधिक बोल्ड या ब्राइट कलर अवॉयड करने की कोशिश करें। अगर आप ब्राइट कलर को पहनना भी चाहती हैं तो उसे डिफरेंट प्रिंट्स व डिजाइन के साथ स्टाइल करें। ऑफिस में आप स्ट्राइप्ड से लेकर फ्लोरल प्रिंट को अपने लुक का हिस्सा बना सकती हैं।

Recommended Video

ऐसी हो सलवार कमीज

salwar suit

इन दिनों सलवार कमीज में स्टाइलिंग ऑप्शन की कमी नहीं है, लेकिन जब आप खुद को ऑफिस के रेडी कर रही हैं तो आपको थोड़ा समझदारी से चयन करना चाहिए। मसलन, ऑफिस के लिए आप ए-लाइन कुर्ता से लेकर डबल लेयर्ड कुर्ता, हाई लो कुर्ती, लॉन्ग स्ट्रेट कट कुर्ती आदि को पहन सकती हैं। वहीं, बॉटम में चूड़ीदार या शरारा की जगह लेगिंग्स व प्लाजो के ऑप्शन को सलेक्ट करें। यह आपको वर्कप्लेस में कंफर्टेबल फील कराएंगे और आपके लुक को भी एक स्टाइलिश टच देंगे।(सलवार कमीज को ऐसे करें स्टाइल)

ऐसा हो फैब्रिक

good fabric

ऑफिस में आपके आउटफिट का फैब्रिक भी बहुत अधिक महत्व रखता है। वर्क प्लेस में कॉटन, कॉटन सिल्क, क्रेप, लिनेन, और जॉर्जेट जैस फैब्रिक की सलवार कमीज को बेहद आसानी से स्टाइल किया जा सकता है। आप ऑफिस में हैवी एंब्रायडरी को कैरी करने से बचें।

इसे जरूर पढ़ें- समर वॉर्डरोब में शामिल करें ये ड्रेसेज, ऑफिस में कम्फर्ट के साथ दिखेंगी स्टाइलिश

 

तो अब आप जब भी ऑफिस में सलवार कमीज पहनें तो इन स्टाइलिंग टिप्स को फॉलो करना ना भूलें। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।