• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

क्‍या आप भी 'न्‍यूड ब्रा' पहनते वक्त करती हैं ये गलतियां

अगर आप न्यूड शेड की ब्रा खरीद रही हैं, तो पहले उसके चुनाव से जुड़ी ये बातें जरूर पढ़ लें। 
author-profile
Published -14 Jun 2022, 17:08 ISTUpdated -14 Jun 2022, 17:19 IST
Next
Article
how to select right bra pic

कोई भी आउटफिट आपके ऊपर तब अच्छा लगता है, जब आपने इनर्स अच्‍छे और फिटिंग के पहने हों। खासतौर पर ब्रा की अच्छी फिटिंग बहुत जरूरी होती है, मगर अच्छी फिटिंग के साथ-साथ यह भी जरूरी है कि आपको यह जानकारी हो कि आप जो आउटफिट पहन रही हैं उसके साथ किस तरह की ब्रा अच्‍छी लगेगी। 

मार्केट में कई तरह की ब्रा आती हैं और हर आउटफिट के लिए अलग तरह की ब्रा होती है। आमतौर पर महिलाओं को सबसे ज्‍यादा दिक्‍कत होती है, जब वह न्यूड कलर की ब्रा का चुनाव करती हैं। दरअसल, न्यूड कलर की ब्रा कई तरह के आउटफिट्स के साथ आप पहन सकती हैं, मगर सबसे ज्यादा महिलाएं इसी ब्रा को पहनने में गलती करती हैं और फैशन डिजास्‍टर कर बैठती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- Expert Tips: ट्रेंड में हैं 'ब्रा टॉप', ट्राई करें ये स्टाइल टिप्‍स

transparent strap bra

किसी फैब्रिक के साथ पहनें न्यूड ब्रा 

न्यूड कलर में आपको ब्रा की बहुत सारी वैरायटी मिल जाएंगी। मगर किस तरह के आउटफिट और फैब्रिक के साथ आपको कैसी न्यूड ब्रा पहननी हैं, इसका आइडिया आपको जरूरी होना चाहिए, इसलिए ये टिप्‍स जरूर पढ़ें- 

  • सिंथेटिक, पॉलिस्‍टर, शीर लुक वाले फैब्रिक के साथ आप न्‍यूड कलर की ब्रा पहन सकती हैं। 
  • इस बात का ध्यान रखें कि प्लेन नेट वाले आउटफिट के साथ आपको न्यूड ब्रा नहीं पहननी चाहिए। यदि नेट  फैब्रिक प्रिंटेड हो तो आप इस तरह की ब्रा पहन सकती हैं। 
  • किसी भी सी-थ्रू फैब्रिक के साथ भी आपको इस तरह की ब्रा नहीं पहननी चाहिए। सी-थ्रू फैब्रिक के साथ आप प्रिंटेड या स्टाइलिश ब्रा पहन सकती हैं, ताकि ब्रा फ्लॉन्ट हो तो आपका लुक भी अच्छा नजर आए।  

न्यूड ब्रा के कलर शेड्स का भी ध्‍यान रखें

अगर आप किसी स्पेशल ड्रेस के साथ न्‍यूड ब्रा पहन रही हैं, तो इस बात का ध्यान रखें कि आपको ब्रा का शेड चुनते वक्त सावधानी बरतनी चाहिए। दरअसल, न्यूड ब्रा आपकी स्किन कलर टोन के हिसाब से बाजार में मिल जाती है। अगर आप इस बात का ध्यान रखती हैं, तो आपकी ड्रेस का लुक खराब नहीं होता है, साथ ही यदि ब्रा आउटफिट के बाहर जरा सी भी झलकती है, तो बहुत ज्यादा नोटिस में नहीं आती है। आपको बाजार में कई तरह के न्यूड शेड्स मिल जाएंगे। इनमें से कुछ शेड्स मोव, सिनेमन, बादामी, मोका, एक्‍सप्रेसो, कोको ब्राउन, पीच, बेज, एप्रीकॉट आदि हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- क्या आप जानते हैं ब्रा का फुल फॉर्म? इन फैक्ट्स के बारे में शायद आपको न पता हो

how to wear a nude bra

ब्रा का साइज 

वैसे तो आप न्यूड शेड की ब्रा पहन रही हों या फिर कोई और वैरायटी की ब्रा पहन रही हों, आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आपने ब्रा के सही साइज का चुनाव किया हो। अगर आपने से ब्रा के सही साइज का चुनाव नहीं किया होगा तो आउटफिट की फिटिंग पर भी इसका प्रभाव पड़ेगा। इसलिए आपको न तो अपने ब्रेस्‍ट साइज से छोटी और न बड़ी ब्रा का चुनाव करना चाहिए। इसके साथ ही आपको इस बात का भी ध्यान रखना है कि आप अपने ब्रेस्ट को ब्रा में सही तरह से प्‍लेस करें। 

ब्रा में होना चाहिए सही स्‍ट्रैप 

मार्केट ब्रा के साथ-साथ उसकी स्‍टेप्‍स भी डिजाइनर आने लगी हैं। अगर आप न्यूड शेड की ब्रा पहन रही हैं तो आपको उसकी स्‍ट्रैप का चुनाव करते वक्त भी कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। आपने जिस न्यूड शेड की ब्रा का चुनाव किया है, उसकी स्‍ट्रैप भी सेम कलर की होनी चाहिए। आप चाहें तो ट्रांसपेरेंट स्‍ट्रैप भी ब्रा में लगा सकती हैं। 

उम्मीद है कि ऊपर बताए गए टिप्स आपके लिए मददगार साबित होंगे और इन टिप्‍स के जरिए आपको खुद को और भी ज्यादा स्टाइलिश बनाने में मदद मिलेगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करें, इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

Image Credit: Shutterstock, Freepik

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।