शादी का लहंगा हर दुल्हन के लिए स्पेशल होता है, क्योंकि वह बहुत सोच-समझ कर लिया जाता है और महंगा होता है। मगर शादी के बाद उसका कोई यूज ही नहीं होता है। आप एक या दो बार उसे कभी किसी दूसरी शादी में या करवा चौथ में पहन लेती हैं। इससे ज्यादा तो वह आपकी अलमारी में किसी कोने में बस रखा होता है। कभी-कभी यह सोचकर दुख भी होता है कि जिस चीज पर इतने पैसे खर्च किए हैं, उसे पहन भी नहीं पा रहे हैं।

लेकिन क्या आपने कभी उसे अलग और क्रिएटिव तरीकों से स्टाइल करने के बारे में सोचा है? अगर नहीं, तो चलिए आज हम आपको वही बताएंगे। अपने ब्राइडल लहंगे को  अलग-अलग तरह से आप कैसे स्टाइल कर सकती हैं, आइए जानें।

लहंगे की लेयरिंग हटाकर

remove layering from bridal lehenga

लहंगे सभी एक जैसे होते हैं। बस उनमें थोड़ा सा घेर देने के लिए और उसे हैवी लुक देने के लिए उसमें कैन-कैन जोड़ा जाता है। अगर आपके लहंगे से वो हटा दिया जाए, तो ब्राइडल लहंगा भी एकदम नॉर्मल लहंगे की तरह ही दिखेगा और फिर आपके लिए उसे स्टाइल कर पाना आसान भी होगा है। आप इसे फिर जैसे मर्जी चाहें वैसे पहन सकती हैं।

लहंगे के दुपट्टे को करें स्टाइल

लहंगे अक्सर दो दुपट्टों के साथ आते हैं। एक थोड़ा हैवी होता और एक लाइट होता है, जिसे आप अपने सिर पर रखती हैं। वहीं जो हैवी दुपट्टा या शॉल होता है उसे लेयरिंग कर पहना जाता है। आप इसी हैवी दुपट्टे को किसी दूसरे लाइट एथनिक कुर्ते के साथ पहन सकती हैं। इसके अलावा हैवी वाला दुपट्टा थोड़ा बड़ा होता है, जिससे आप अपना नया लॉन्ग कुर्ता बना सकती हैं, शॉर्ट क्रॉप टॉप बनाकर पहन सकती हैं।

लहंगा हाफी साड़ी

lehenga half saree style

यह लुक आपने कई सारी महिलाओं में देखा होगा। लहंगे को साड़ी की तरह स्टाइल करने से आपके दोनों काम पूरे होते हैं। साड़ी की साड़ी पहन ली और लहंगा भी चढ़ा लिया। अगर आप शॉल को हाफ साड़ी की तरह ड्रेप करती हैं, तो यह पहनावे को बिल्कुल नया लुक देता है। आप या तो लहंगे वाले दुपट्टे का उपयोग कर सकते हैं या अपनी अलमारी से किसी और कॉन्ट्रास्टिंग रंग के शॉल या दुपट्टे का उपयोग कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें :वेडिंग के लिए सलेक्ट करना है परफेक्ट लहंगा, इन टिप्स को ना करें नजरअंदाज

वेडिंग ब्लाउज को ऐसे करें स्टाइल

अपनी शादी के लहंगे को इस्तेमाल में लाने का सबसे आसान तरीका यह है कि आप अपने ब्लाउज को किसी दूसरे आउटफिट के साथ स्टाइल करके देखें। कई अवसरों के लिए अपने स्टेटमेंट वेडिंग ब्लाउज (बॉलीवुड दीवाज की तरह ब्लाउज को बनाएं स्टाइलिश) को स्टाइल करने के बहुत सारे तरीके हैं। आप शिफॉन, चंदेरी सिल्क की एक फुल स्कर्ट के साथ अपने हैवी ब्लाउज को पहनकर घर की शादी या किसी फंक्शन में पहन सकती हैं। इतना ही नहीं किसी लेस वाली साड़ी के साथ भी आपका स्टेटमेंट ब्लाउज अच्छा मैच करेगा।

इसे भी पढ़ें :फ्लोरल लहंगा देगा आपको डिफ्रेंट लुक, जानें स्टाइल करने का सही तरीका

कुर्ता या जैकेट के साथ पहनें

team up lehenga with bridal lehenga

यह आउटफिट्स को मिक्स एंड मैच करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है, जहां आप अपने किसी हैवी से कुर्ते के साथ इसे पेयर कर सकती हैं। अपने लहंगे के साथ मिड स्लिट वाला कुर्ता ज्यादा अच्छा लुक देगा। इसके अलावा, आप आउटफिट को मॉडर्न वाइब देने के लिए ट्रेंडी और फैंसी जैकेट जोड़ सकती हैं। अब अपने भाई या बहन की शादी में अपने लहंगे को किसी शर्ट या ट्रेंडी जैकेट ब्लाउज के साथ पेयर करके सबको फैशन लेसन दें।

Recommended Video

मिक्स एंड मैच करें

अगर किसी को लगता है कि आप अपनी शादी के फंक्शन के अलग-अलग पीस को मिक्स एंड मैच नहीं कर सकते, तो उन लोगों को बहुत सी चीजें नहीं पता हैं। आप अपनी शादी के लहंगे, चुन्नी, शॉल, ब्लाउज और यहां तक कि एक्सेसरीज को भी अलग-अलग तरीकों से क्रिएट करके मिक्स एंड मैच कर सकती हैं। एक ब्राइड्समेड लुक के लिए अपनी शादी के लहंगे के साथ पेप्लम चोली को स्टाइल कर सकती हैं।

उम्मीद है अब आप यहां से कुछ आइडियाज लेकर अपने हर फंक्शन को शानदार बना सकती हैं और अपने ब्राइडल लहंगे को स्टाइल करने के और अच्छे और यूनिक आइडियाज निकाल सकती हैं। आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें और फैशन से जुड़े अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।

Image Credit: getethnic, stylesatlife, pinterest