आज के दौर में हर लड़की स्टाइलिश दिखना चाहती है और इसके लिए वह बॉलीवुड सेलेब्स के लेटेस्ट स्टाइल को भी फॉलो करती है। कई बार तो उनकी तरह दिखने की चाहत में लड़कियां एक नहीं, कई कपड़े खरीद लेती हैं और वह भी काफी कॉस्टली। इस तरह स्टाइलिश दिखने की चाहत उनकी जेब पर भारी पड़ती है। इतना ही नहीं, दो-चार बार वही कपड़े पहनने के बाद पुराने लगने लगते हैं और लुक बोरिंग। ऐसे में वह फिर निकल पड़ती हैं खरीदारी करने। अगर आप भी ऐसा ही करती हैं तो इस तरह आप खुद का ही नुकसान करती है।

इसे जरूर पढ़ें: हर दिन के हिसाब से पहनेंगी कपड़ों के रंग तो होगी खुशियों की बरसात

जरूरी नहीं है कि एक न्यू लुक पाने के लिए हर बार कपड़ों की खरीदारी ही की जाए। अगर आप कपड़ों को सही तरह से मिक्स एंड मैच करना जानती हैं तो अपनी वार्डरोब में मौजूद कपडों से ही हर दिन एक न्यू लुक क्रिएट कर सकती हैं। इस तरह हर दिन आपका लुक फ्रेश भी लगेगा और यह आपकी जेब पर भारी भी नहीं पड़ेगा। इतना ही नहीं, आपको अपने स्टाइल या अपीयरेंस के साथ भी किसी तरह का समझौता नहीं करना पड़ेगा। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में-

बैलेंस द प्रिंट

inside  mix and match style ideas

अक्सर माना जाता है कि प्रिंट्स के उपर प्रिंट्स नहीं पहनने चाहिए। जबकि ऐसा नहीं है। आप एक प्रिंट के उपर दूसरा प्रिंट पहन सकती हैं। यहां तक कि एक ही प्रिंट को टॉप व बॉटम में भी पहन सकती हैं। बस आपको इसे बैलेंस करना आना चाहिए। मसलन, अगर आप उपर छोटे प्रिंट्स पहन रही हैं तो नीचे बड़े प्रिंट्स पहनने की कोशिश कीजिए। इसे अच्छी तरह समझने के लिए आप शिल्पा शेट्टी कुंद्रा के इस लुक से इंस्पिरेशन ले सकती है। इस आउटफिट में शिल्पा ने पोल्का डॉट ड्रेस पहनी है। लेकिन अपने आउटफिट को स्टाइलिश बनाने के लिए शिल्पा ने उपर जैकेट में छोटे व्हाइट पोल्का टॉप पहना है, जिसके कारण टॉप में ब्लैक कलर उभरकर आ रहा है, वहीं बॉटम में शिल्पा ने बिग व्हाइट पोल्का डॉट स्कर्ट पहनी है। शिल्पा का यह लुक बेहद अच्छा लग रहा है।

इसे जरूर पढ़ें: स्टाइलिश दिखने की है चाहत, दीपिका के इस लुक से लें इंस्पिरेशन

सॉलिड कलर्स

inside  mix and match style ideas

अगर आपको समझ नहीं आ रहा है कि आप प्रिंट्स को किस तरह मिक्स एंड मैच करके पहनें तो अपनी ड्रेस में सॉलिड कलर्स का इस्तेमाल करना एक अच्छा विचार होगा। हालांकि यह कलर आप टॉप व बॉटम किसी में भी पेयर कर सकती है। आलिया भट्ट ने इस लुक में ऑफ़ शॉल्डर मल्टीकलर प्रिंटेड टॉप पहना है, जिसे उन्होंने सीक्वंस ग्रीन सॉलिड कलर्स की स्कर्ट के साथ टीमअप किया है। आलिया का लुक किसी पार्टी के लिए परफेक्ट है।

inside  mix and match style ideas

वहीं अगर आप ऑफिस में मिक्स एंड मैच ट्राई करना चाहती हैं तो मृणाल ठाकुर का यह लुक आपके जरूर पसंद आएगा। इसमें मृणाल ने सॉलिड कलर्स को अपर वियर में पहना है। इस लुक में मृणाल ने ब्लू सॉलिड कलर के डीप नेक टॉप को फ्लॉवर प्रिंट की स्कर्ट के साथ कैरी किया है। यह एक बेहतरीन प्रोफेशनल लुक है

फैमिली कलर्स

inside  mix and match style ideas

अगर आप ऐसी ड्रेस पहन रही हैं, जिसमें कई रंगों को इस्तेमाल किया गया हो तो आप उसकी टोन से मिलते हुए कलर्स से अपनी ड्रेस को पेयरअप कर सकती है। इस लुक में टीवी की मशहूर एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी ने ब्लैक फ्लोरल प्रिंट स्कर्ट पहनी है, इसमें कई कलर्स के बड़े फूलों को शामिल किया गया है। दिव्यांका ने इन्हीं फूलों के कलर्स से येलो कलर लेकर उसे बतौर टॉप कैरी किया है।