Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    सर्दियों में वूलन कुर्ती को ऐसे करें स्टाइल, मिलेगा क्लासी लुक

    अगर आप सर्दियों में कुर्ती पहनती हैं, लेकिन अपने स्टाइल को मेंटेन करना चाहती हैं तो यकीनन यह लेख आपके काम आ सकता है। 
    author-profile
    Updated at - 2023-01-12,15:53 IST
    Next
    Article
    how to style woolen kurti in winter in hindi

    हमारे पास सर्दियों में पहनने के लिए आउटफिट्स के बहुत सारे ऑप्शन होते हैं, लेकिन हम कुर्ती ज्यादा पहनना पसंद करते हैं। हालांकि, कुर्ती में स्टाइलिश दिखना हमारे लिए बहुत बड़ा टास्क होता है क्योंकि हमें ठंड से भी बचना होता है। अगर हम ऐसा नहीं करते तो बीमार पड़ जाते हैं और ठंड भी लग जाती है।

    हालांकि, इस मौसम में वूलन कुर्तियों की डिमांड काफी बढ़ जाती है, खास बात है कि इसे अलग-अलग तरीके से कैरी किया जा सकता है। मगर कई बार हम वुलन कुर्तियों के साथ एक ही तरह के स्टाइल पैटर्न को फॉलो करते हैं। अगर आप चाहें तो वूलन कुर्तियों को स्टाइल करने का पैटर्न बदल सकती हैं। इसके साथ कई तरह की एक्सेसरीज या आउटफिट्स पहने जा सकते हैं, कैसे? आइए जानते हैं। 

    सिगरेट पैंट के साथ करें स्टाइल 

    Dori Cigarette Pants Designs

    आप वूलन कुर्ती को लेगिन्स के साथ पहनने की बजाय सिगरेट पैंट के साथ कैरी करें क्योंकि आजकल सिगरेट पैंट का काफी ट्रेंड देखा जा रहा है। आप भी कुर्ती के साथ मैचिंग की सिगरेट पैंटकैरी कर अपने लुक को कंप्लीट कर सकती हैं। 

    हालांकि, सिगरेट पैंट कैरी करते वक्त ध्यान रखें कि आपकी कुर्ती ज्यादा लॉन्ग न हो क्योंकि इससे आपका पूरा लुक खराब हो सकता है। वहीं, एक एथनिक टच देना चाहती हैं तो साथ स्टॉल भी पहन सकती हैं। हील्स को पहनकर आप अपने लुक को कंप्लीट कर सकती हैं। 

    चूड़ीदार पजामा से मिलेगा डिफरेंट लुक 

    How to style woolen kurti in hindi ()

    चूड़ीदार पजामा का फैशन दोबारा से चलन में आ गया है क्योंकि यह दिखने में न सिर्फ अच्छे लगते हैं बल्कि आरामदायक भी होते हैं। चूड़ीदार पजामा  का क्रेज आपको इस बात से लग सकते हैं कि कई एक्ट्रेसेस भी कुर्ती के साथ चूड़ीदार पजामा पहनती हैं। 

    हालांकि, पजामा नॉर्मल कुर्ती के साथ ज्यादा पहना जाता है, लेकिन आप एक बार वूलन कुर्ती के साथ पहनकर जरूर देखें। स्टाइलिश लुक के लिए इसके साथ कोल्हापुरी चप्पल कैरी करें। कानों में हैवी ईयररिंग्स और खुले कर्ल बालों से अपना लुक क्लासी बनाएं।  

    इसे ज़रूर पढ़ें- सिगरेट पैंट के ये शानदार डिजाइन पार्टी वियर कुर्ती के साथ आप भी करें ट्राई

    बेल बॉटम जींस के साथ करें वियर

    वूलन कुर्ती को बेल बॉटम जींस या पैंट से स्टनिंग लुक दिया जा सकता है। इस जींस के साथ कुर्ती का कॉम्बिनेशन बेहद अच्छा लगता है। इसके साथ शॉर्ट वूलन कुर्ती काफी अच्छी लगेगी। अगर आप चाहें तो ऊपर से जैकेट डाल सकती हैं बाकी इसके साथ सिल्वर ज्वेलरी वियर करें। खुले बाल और लाइट मेकअप करें। इस तरह का लुक ऑफिस के लिए बेहद अच्छा लगता है। 

    Recommended Video

    ओवरसाइज कोट से मिलेगा स्टाइलिश लुक  

    oversize coat in hindi

    सर्दियों में ज्यादातर कोट ही पहने जाते हैं क्योंकि इससे ठंड का एहसास कम होता है। ऐसे में ओवरसाइज कोट को वूलन कुर्ती के साथ पेयर किया जा सकता है। हालांकि, एक समय था जब लोग ढीले कपड़े पहनने पर मजाक बनाते थे, लेकिन अब यह फैशन का हिस्सा बन चुका है। मगर मार्केट में आपको एक से बढ़कर एक ओवरसाइज कोट मिल जाएंगे। यह कोट बेल बॉटम और शॉर्ट कुर्ती के साथ बेहद अच्छे लगते हैं।

    इसे ज़रूर पढ़ें- सर्दियों में फैशनेबल लुक देंगी वुलेन कुर्तियां, स्टाइल मेंटेन करने के लिए जरूर करें ट्राई

    इस लुक के साथ न्यूड मेकअप जचेगा। वेवी हेयरस्टाइल से लुक को कंप्लीट करें। इसके साथ शूज पहनें। जिस दिन आपका ज्यादा तैयार होने का मन हो आप यह लुक कैरी कर सकती हैं। डे आउटिंग के लिए यह एकदम बेस्ट चॉइस है।  

    उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा और अगर आपको कोई और स्टाइलिंग टिप पता है तो हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए आर्टिकल के नीचे आ रहे कमेंट सेक्शन में हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ। 

    Image Credit- (@Freepik)  

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।