Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    इन टिप्स को करें फॉलो और मोनोक्रोम ऑउटफिट में दिखें स्टाइलिश

    ऑउटफिट को स्टाइल करते समय कई बातों का ख्याल रखना जरूरी होता है, जिससे आपका लुक स्टाइलिश नजर आए।
    author-profile
    Updated at - 2022-11-12,08:00 IST
    Next
    Article
    monochrome outfit styling tips in hindi

    मॉडर्न और स्टाइलिश दिखना हम सभी को बेहद पसंद होता है और इसके लिए हम नए से नए फैशन ट्रेंड्स को फॉलो भी करते हैं। बात अगर लेटेस्ट फैशन ट्रेंड की करें तो आजकल मोनोक्रोम ऑउटफिट को बेहद पसंद किया जा रहा है, लेकिन इसकी स्टाइलिंग की बात करें तो काफी बार हम बेहद कंफ्यूज हो जाते हैं कि किस तरह के सैंडल, ज्वेलरी और कलर पैटर्न का इस्तेमाल करें ताकि हमारा लुक अप-टू-डेट नजर आए।

    अगर आप भी इसी तरह से कंफ्यूज रहती हैं और मोनोक्रोम ऑउटफिट को स्टाइल करते समय ऐसी ही परेशानी का सामना करती हैं तो इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें, जिसमें हम आपको  बताने वाले हैं कि आप किन स्टाइलिंग टिप्स को फॉलो कर अपने लुक में चार चांद लगा सकती हैं।

    लहंगे के साथ 

    monochrome lehenga

    आजकल सितारों का चलन बेहद पसंद किया जा रहा है। बता दें कि इस तरह की ऑउटफिट हर तरह के बॉडी टाइप पर खूबसूरत नजर आती है। ऐसी ऑउटफिट के साथ आप ज्वेलरी को मिनिमल रखें और मेकअप के लिए न्यूड कलर पैटर्न का चुनाव करें। (लहेंगे के नए डिजाइंस)

    HZ Tip : ऐसे लहंगे के साथ आप दुपट्टे को केवल कंधे पर ड्रेप करें और हील्स के लिए मैचिंग कलर का ही कुछ चुनें। बता दें कि ऐसी ऑउटफिट के साथ ज्यादातर इयररिंग्स के लिए सिल्वर या गोल्डन कलर को ही चुना जाता है तो आप इस बात का भी खास ध्यान रखें।

    इसे भी पढ़ें : अगर ऑफिस में कैरी करना है मोनोक्रोमेटिक लुक, यामी के इन लुक्स से लें इंस्पिरेशन

    सूट के लिए

    monochrome suit

    प्लेन सूट के साथ हैवी दुपट्टा कैरी करना आजकल लेटेस्ट फैशन ट्रेंड बना हुआ है। ज्यादातर ऐसे सूट में गोटा-पट्टी का वर्क किया गया होता है। बता दें कि स्टाइलिंग का कलर पैटर्न इसमें मौजूद गोटा-पट्टी के कलर पर निर्भर करता है। अगर गोटा-पट्टी का कलर सिल्वर है तो आप इसी कलर पैटर्न को फॉलो करें और गोल्डन है तो उसी के हिसाब से अपने लिए सही ज्वेलरी और हील्स का चुनाव कर सकती हैं। (सूट के नए डिजाइंस)

    HZ Tip : इस तरह के प्लेन मोनोक्रोम सूट के साथ आप दुपट्टे के लिए हैवी वर्क को चुनें ताकि लुक थोड़ा स्टाइलिश नजर आए। साथ ही आप ऐसे ऑउटफिट के साथ कुंदन वर्क या सिल्वर ज्वेलरी को स्टाइल कर सकती हैं।

    इसे भी पढ़ें : ऐसे करें पटियाला सूट को स्टाइल, दिखेंगी लाजवाब

    साड़ी के साथ

    monochrome saree

    साड़ी पहनना हम सभी को पसंद होता है, लेकिन मोनोक्रोम साड़ी को स्टाइल करने के लिए कई बातों का ख्याल रखना जरूरी होता है। बता दें कि इस तरह की मोनोक्रोम साड़ी के साथ आप कुंदन वर्क वाली ज्व्लेरी को स्टाइल कर सकती हैं। साथ ही मेकअप के लिए आप लिप्स को बोल्ड कलर का रख सकती हैं और रूबी रेड या कॉफी कलर को चुन सकती हैं।

    HZ Tip : साड़ी के साथ बालों के लिए बन हेयर स्टाइल को चुनें और उसे सजाने के लिए ताजे गजरे का इस्तेमाल करें। साथ ही ज्वेलरी में चोकर को चुनें।

    इसी के साथ अगर आपको बताई गई ये मोनोक्रोम ऑउटफिट के साथ स्टाइलिंग टिप्स पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें। साथ ही अपनी राय हमें कमेंट कर जरूर बताएं और ऐसे अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए हरजिंदगी को फॉलो करें।

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।