• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

हूप्स इयररिंग्स को स्टाइल करते समय इन टिप्स को जरूर करें फॉलो

अगर आप हूप्स इयररिंग्स को कैरी कर रही हैं, तो आप इन स्टाइलिंग टिप्स को फॉलो करके अपने लुक को एन्हॉन्स कर सकती हैं।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -17 Aug 2022, 16:00 ISTUpdated -17 Aug 2022, 16:53 IST
Next
Article
hoops earrings styling tips

जब बात स्टाइलिंग की होती है, तो महिलाएं सिर्फ अपने आउटफिट पर ही फोकस नहीं करती हैं, बल्कि एक्सेसरीज पर भी उतना ही ध्यान देती हैं। यूं तो महिलाओं के पास खुद को स्टाइल करने के लिए ऑप्शन की कोई कमी नहीं होती है। लेकिन अगर आप केजुअल से लेकर पार्टीज में खुद को स्टाइल करना चाहती हैं तो ऐसे में हूप्स पहनना एक अच्छा विचार हो सकता है। 

मार्केट में हूप्स इयररिंग्स में कई साइज मिलते हैं और ऐसे में आप अपने ओकेजन को ध्यान में रखते हुए हूप्स का साइज व स्टाइल सलेक्ट कर सकती हैं। इतना ही नहीं, हूप्स इयररिंग्स में अपने लुक को एन्हॉन्स करने के लिए आप कुछ बातों का विशेष रूप से ध्यान रख सकती हैं। दरअसल, ऐसे कुछ छोटे-छोटे टिप्स हैं, जो हूप्स इयररिंग्स में आपके स्टाइल को एन्हॉन्स करते हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स व ट्रिक्स के बारे में बता रहे हैं-

सही हो हूप्स का साइज

hoop earrings size

हूप्स को स्टाइल करने से पहले सही हूप्स का चयन करना बेहद जरूरी है। मसलन, अगर आपकी गर्दन छोटी है, तो ऐसे में बड़े और ओवल शेप के हूप इयररिंग्स बहुत अच्छे लगते हैं। आप हूप्स इयररिंग्स की चौड़ाई को अपने चेहरे की चौड़ाई से मिलाएं। यदि आपका राउंड या हार्ट शेप फेस है तो ऐसे में आप वाइडर हूप्स इयररिंग्स को पहन सकती हैं। वहीं संकीर्ण या लंबा चेहरे पर थिन हूप्स इयररिंग्स को स्टाइल करना चाहिए।(घर पर बनाएं स्टाइलिश इयररिंग्स)

इसे जरूर पढ़ें- हूप्स ईयररिंग्स खरीदने से पहले जानें कौन सा साइज रहेगा आपके लिए परफेक्ट

अपीयरेंस पर करें फोकस

earrings appearance

आप खुद को किस तरह स्टाइल कर रही हैं, इसके आधार पर भी हूप्स इयररिंग्स को पहना जा सकता है। मसलन, अगर आपके बाल लंबे हैं, तो आप हूप्स पहनते समय उसे बांध लें। खासतौर से, मीडियम लेंथ हूप्स इयररिंग्स को इस तरह से स्टाइल करना काफी अच्छा माना जाता है। वहीं, अगर आपके बाल छोटे या शोल्डर लेंथ हैं, तो आप बिग हूप्स इयररिंग्स को पहनने पर विचार करें।

Recommended Video

बोहो स्टाइल में ऐसे पहनें हूप्स

हूप्स स्वयं में एक स्टाइल स्टेटमेंट इयररिंग्स माने जाते हैं। इसलिए इन्हें कई अलग-अलग लुक्स में आसानी से पहना जा सकता है। मसलन, अगर आप बोहो लुक क्रिएट कर रही हैं तो हूप्स को पहन सकती है। बोहेमियन लुक में आप बिग साइज हूप्स को स्टाइल करें और उसके साथ स्कार्फ या हेडरैप्स अवश्य पहनें।

बिग साइज हूप्स में गोल्ड या सिल्वर मैटेलिक हूप्स बोहेमियन आउटफिट के साथ बेहद अच्छे लगते हैं। आप अपने हूप इयररिंग्स के रंग को अपने दुपट्टे या हेडरैप से कलर के साथ को-ऑर्डिनेट कर सकती हैं।

क्रिएट करें स्टेटमेंट लुक

creat statement look

यूं तो हूप्स इयररिंग्स प्लेन लुक भी काफी अच्छा लगता है, लेकिन आप केजुअल से लेकर हॉलिडे लुक में एक स्टेटमेंट लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में आप इसमें सी-शेल्स से लेकर जेमस्टोन्स व कुछ डैंगल्स छोटे पीसेस को एड कर सकती हैं। यह डिफरेंट पीसेस आपके हूप्स इयररिंग्स आपके लुक को एक ट्विस्ट देते हैं।(स्टेटमेंट ज्वैलरी में दिखें गार्जियस)

आप अपने लुक को ध्यान में रखकर डैंगल्स को चुन सकती हैं। मसलन, अगर आप बीच हॉलिडे पर हैं तो ऐसे में आप सी-शेल हूप इयररिंग को पहनें। वहीं, डेटिंग लुक में आप हार्ट शेप डैंगल्स को सलेक्ट कर सकती हैं। इस तरह आप डिफरेंट लुक में अपने स्टाइल को खास बना सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें- ऑफिस वियर के साथ इन ईयररिंग्स को करें पेयर, दिखेंगी बेहद खूबसूरत

तो अब आप जब भी हूप्स इयररिंग्स को पहनें तो इन स्टाइलिंग टिप्स को फॉलो करके अपने लुक को एन्हॉन्स करें। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Instagram

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।