वैसे तो शादी के लिए लोग महंगे और डिजाइनर लहंगे खरीदते हैं। पर शादी के बाद वो ऐसे ही रखे रह जाते हैं। लहंगे इतने ज्यादा हैवी होते हैं कि उन्हें फिर दोबारा पहनने का मौका नहीं मिल पाता है। ऐसे में आप चाहें तो लहंगे की जगह अपनी शादी के लिए साड़ी भी चुन सकती हैं। आपको बता दें कि कई सेलेब्स ने भी अपनी शादियों पर ब्राइडल लहंगे की जगह साड़ी को कैरी किया था। इसके बावजूद उनकी शादी का जोड़ा बेहद अट्रैक्टिव और खूबसूरत लग रहा था।
 
आज के आर्टिकल में हम आपको उन्हीं सेलेब्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने अपनी शादी के लिए लहंगे की जगह साड़ी को चुना। अगर आप भी अपनी ब्राइडल ड्रेस को लेकर कंफ्यूज हैं, तो इन सेलेब्स की ब्राइडल साड़ियों से इंस्पिरेशन ले सकती हैं।

यामी गौतम-

yami saree

एक्ट्रेस यामी गौतम ने 2021 में ही मशहूर फिल्म डायरेक्टर आदित्य धर से शादी की। हालांकि यामी ने किसी डिजाइनर साड़ी की जगह अपनी मां की 33 साल पुरानी ट्रेडिशनल साड़ी को कैरी किया था। जो कि लाल रंग की एक खूबसूरत सिल्क की साड़ी थी, जिसके बाद यामी के सिंपल लुक की खूब चर्चा हुई। रेड साड़ी के साथ यामी ने गोल्ड ज्वेलरी भी कैरी की थी। यामी का यह लुक उनके फैन्स को बहुत पसंद आया था, आप चाहें तो यामी के इस लुक से इंस्पिरेशन लेकर अपनी शादी के लिए रेड ट्रेडिशनल साड़ी चुन सकती हैं।

दीया मिर्जा-

diya's saree

दीया मिर्जा ने भी 2021 में ही बिजनेसमैन वैभव रेखी से शादी की। जब दिया की शादी की तस्वीरें आईं तो लोगों का ध्यान दिया की साड़ी पर गया, शादी में दिया ने रेड कलर की बनारसी साड़ी को कैरी किया था। दिया की यह साड़ी इंडियन सस्टेनेबल हैंडलूम फैशन द्वारा डिज़ाइन की गई थी। दिया ने वाइड बॉर्डर वाली इस साड़ी के साथ मैचिंग ब्लाउज पहना था, जो फैशन हाउस के नए कलेक्शन 'नाजनीन' से था। जोड़े के साथ दिया ने गोल्ड ज्वेलरी   कैरी किया था, जिसमें नेकलेस, मांग टीका और हैवी झुमके शामिल थे। दिया ने बालों को खूबसूरत गजरा बन से सजाया था, जिसके साथ उनका लुक बहुत सिंपल और खूबसूरत नजर आ रहा था।

इसे भी पढ़ें-  शादी की रस्मों में किसी भी ड्रेस के साथ चूड़ियों को ऐसे करें स्टाइल

ऐश्वर्या राय बच्चन -

aishwaraya's wedding

2007 में ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन शादी के बंधन में बधें, उस समय ऐश्वर्या राय की साड़ी की खूब चर्चा हुई। ऐश्वर्या ने अपनी शादी के लिए कांजीवरम की डिजाइनर साड़ी को चुना था, जिसे नीता लुल्ला ने डिजाइन किया था। यह गोल्डन साड़ी उस समय की सबसे महंगी साड़ियों में से एक थी, कहा जाता है कि इस साड़ी की कीमत करीब 75 लाख थी। साड़ी के साथ ऐश्वर्या राय बच्चन ने माथा पट्टी, चोकर और मैचिंग इयररिंग कैरी किया था।

इसे भी पढ़ें- Fashion Tips: होने वाली ब्राइड्स एक्ट्रेस श्रद्धा आर्या के 'ब्राइडल लुक' से ले सकती हैं फैशन टिप्‍स

काजोल-

kajol wedding lehenga

काजोल ने अपनी शादी पर भारी-भरकम लहंगे की जगह सिंपल नौवारी साड़ी पहनी थी। काजोल वैसे तो बंगाली हैं मगर उन्होंने अजय देवगन से महाराष्ट्रियन रिति-रिवाज के साथ शादी की थी। काजोल ने शादी पर गहरे हरे रंग की साड़ी पहनी था, जिसपर सुनहरे धागों से बॉर्डर बना हुआ था। साड़ी का ब्लाउज हाफ स्लीव्स का डिजाइन किया गया था, जिसपर गोल्डन बॉर्डर का इस्तेमाल किया गया था। साड़ी के साथ काजोल ने गोल्ड ज्वेलरी और हरे बैंगल्स कैरी किए थे। 

तो ये थीं वो एक्ट्रेस जिन्होंने लहंगे की जगह अपनी शादी पर साड़ी पहनी, आप भी चाहें तो लहंगे को स्किप करके साड़ी पहन सकती हैं। तो यह था हमारा आज का आर्टिकल, हमारा आर्टिकल आपको पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें। इसके अलावा जानकारियों के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

image credit- boldsky.com pinkvilla.com, filmybeat.com, mediatumbler.com, laughingcolours.com and google searches