• ENG | தமிழ்
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Durga Puja 2022 : ऐसे करेंगी बंगाली साड़ी को स्टाइल तो दिखेंगी एलिगेंट

बंगाली साड़ी अक्सर दुर्गा पूजा के लिए ही महिलाएं पहनना पसंद करती हैं।
author-profile
Published -27 Sep 2022, 17:18 ISTUpdated -27 Sep 2022, 17:33 IST
Next
Article
tips to style bengali saree

तैयार होना सभी महिलाओं को पसंद होता है। इसके लिए महिलाएं अपने लुक को तरह-तरह से कस्टमाइज करना पसंद करती हैं। बात अगर साड़ी की करें तो साड़ी पहनना तो हर महिला पसंद करती हैं। 

फेस्टिव सीजन में अक्सर महिलाएं साड़ी पहनकर उनको अपने तरीके से स्टाइल करती हैं। वहीं दुर्गा पूजा के लिए महिलाएं बंगाली साड़ी भी पहनती हैं। लेकिन क्या आप जानती हैं कि अगर बंगाली साड़ी को सही तरीके के साथ स्टाइल नहीं किया गया तो ये आपका लुक बिगाड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। 

इसलिए आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस तरह से बंगाली साड़ी को ड्रेप कर सकती हैं और बिना कंफ्यूज हुए कैसे इसे स्टाइल कर सकती हैं

 

इस तरह से करें ड्रेपिंग (How To Drape Bengali Saree)

How To Drape Bengali Saree

अगर आप पहली बार बंगाली साड़ी पहन रही हैं तो आप इसे कुछ इस तरह से ड्रेप करें। ऐसा इसलिए क्योंकि ये ड्रेपिंग बंगाली स्टाइल को दर्शाती हैं। वहां रहने वाली लगभग सभी महिलाएं कुछ इस तरह से ही साड़ी को ड्रेप करती हैं। लेकिन अगर आप सिंपल स्टाइल से ही ड्रेप करना चाहती हैं तो वो भी कर सकती हैं। ध्यान रहे कि आप लाल रंग के बॉर्डर वर्क वाली सफेद साड़ी ही खरीदे ताकि आपका लुक पूरी तरह से मैच हो पाएं।

इसे भी पढ़ें : इस फेस्टिव सीजन ट्राई करें ऐसे आसान तरीके के आई मेकअप, दिखेंगी लाजवाब

इस तरह का चुनें मेकअप (How To Do Makeup With Bengali Saree)

How To Do Makeup With Bengali Saree

मेकअप के लिए आप स्मोकी आई मेकअप को चुन सकती हैं। स्मोकी आई मेकअप के साथ लिप कलर के लिए न्यूड कलर को ही चुनें। आप चाहे तो आई मेकअप को न्यूड चुन सकती हैं और लिपस्टिक कलर के लिए बोल्ड रेड कलर को चुन सकती हैं। लुक को कंप्लीट करने के लिए आप बड़े साइज वाली बिंदी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। ध्यान रहे कि आप कलर का चुनाव अपनी स्किन टोन को ध्यान में रख कर ही करें ताकि आपका लुक बेहद खिलकर दिखाई देने लगे। 

इसे भी पढ़ें : Durga Puja 2022 : दिखना चाहती हैं अप्सरा सी सुंदर तो ऐसे करें दुर्गा पूजा के मौके पर मेकअप

Recommended Video

इस तरह की चुनें ज्वेलरी (How To Choose Jewellery With Bengali Saree)

How To Choose Jewellery With Bengali Saree

अगर आप लाल रंग के बॉर्डर वाली सफेद साड़ी पहन रही हैं तो आप ज्वेलरी के लिए गोल्डन कलर के वर्क में ही कुछ चुनें। इस तरह की साड़ी के साथ आप गोल्ड वर्क वाला चोकर तथा रानी हार चुन सकती हैं। साथ ही चूड़ियां भी गोल्डन कलर या लाल रंग में चुन सकती हैं। इयररिंग्स के लिए झुमकी स्टाइल में ही कुछ चुनें ताकि आपका लुक पहनी हुई साड़ी को बेहद खूबसूरती के साथ कॉम्प्लीमेंट करें।

इसी के साथ अगर आपको हमारी बताई गई ये बंगाली साड़ी को स्टाइल करने के लिए टिप्स पसंद आई हो तो इस आर्टिकल को शेयर करना न भूलें। 

साथ ही ऐसे अन्य आर्टिकल को पढ़ने के लिए फॉलो कीजिए हरजिंदगी को।

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।