जिन महिलाओं को सलवार सूट पहनने का शौक होता है, उनकी वॉर्डरोब में एक से बढ़कर एक दुपट्टे होते हैं। अधिकतर सूट लवर महिलाएं दुपट्टों को सलवार सूट के साथ मिक्स एंड मैच करके पहनना पसंद करती हैं। ऐसे में उनकी वॉर्डरोब में अलग-अलग पैटर्न और डिजाइन के दुपट्टे मिल जाते हैं, जिनमें सबसे आम है लहरिया दुपट्टा। 

बाजार में आपको लहरिया दुपट्टे की विशाल वैरायटी और रेंज में मिल जाएगी। इन दुपट्टों की सबसे खास बात होती है कि आप उन्हें किसी भी तरह के सूट के साथ कैरी कर सकती हैं। साधारण से साधारण कुर्ते पर भी अगर आप लहरिया दुपट्टा पहन लेंगी, तो वह पार्टी वेयर लुक देने लगेगा। 

मगर कई बार जब लहरिया दुपट्टा पुराना हो जाता है, तो उससे मन भर जाता है और महिलाएं उसे वॉर्डरोब में कहीं छुपा कर रख देती हैं। मगर आपका पुराना लहरिया दुपट्टा भी आपके खूब काम आ सकता है। आप एक पुराने लहरिया दुपट्टे को कैसे यूज कर सकती हैं, चलिए हम आपको बताते हैं- 

इसे जरूर पढ़ें: पुरानी लहरिया साड़ी को 5 तरह से करें इस्तेमाल

old  leheriya  dupatta  kurti

स्‍टोल 

अगर आपका लहरिया दुपट्टा पुराना हो गया है और उसका रंग भी फेड हो चुका है, तो उस पर आप गोटा या डिजाइनर लटकन लगा कर उसे स्‍टोल की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आप दुपट्टे के साइज को थोड़ा कम कर लें। इस तरह का स्‍टोल आप जींस पर पहन सकती हैं या फिर आप लॉन्ग स्कर्ट और शॉर्ट कुर्ती (कुर्ती डिजाइन) के साथ इसे कैरी कर सकती हैं। 

leheriya  dupatta  hacks

हेड बैंड 

आजकल हेड बैंड का फैशन फिर से लौट आया है। सबसे ज्यादा ट्रेंड में फैब्रिक वाले हेड बैंड्स हैं। अगर आपका लहरिया दुपट्टा पुराना हो गया है और फट भी रहा है, तो आप इस्तेमाल किए जाने लायक कपड़े को उससे निकाल लें और नॉट वाला हेड बैंड घर पर ही तैयार कर लें। यह हेड बैंड आप जींस और टी-शर्ट के साथ कैरी कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें: लहरिया साड़ी पहने का सही तरीका जानें

old  leheriya  dupatta  reuse  idea,

केप 

केप आउटफिट्स आजकल आपको बाजार में खूब नजर आ जाएंगे। मगर आप घर पर ही पुराने लहरिया दुपट्टे से केप तैयार कर सकती हैं या फिर किसी अच्‍छे लोकल टेलर को दुपट्टा देकर तैयार करा सकती हैं। इस केप आप अपने किसी प्‍लेन कुर्ते या फिर जींस के साथ क्‍लब करके पहन सकती हैं। 

old  leheriya  dupatta  style  hacks

बैंगल्‍स 

अगर लहरिया दुपट्टा जरा भी पहनने लायक नहीं बचा है, तो आप उसकी पतली-पतली स्ट्रिप्स निकाल लें और प्लास्टिक के कड़ों में उन्हें लपेट लें। फिर इस पर आप डिजाइनर स्टोन या फिर बीड्स चिपका कर अपने लिए ट्रेडिशनल और खूबसूरत कड़े तैयार कर सकती हैं और उन्हें किसी भी सलवार सूट (सलवार सूट डिजाइन) के साथ पहन सकती हैं। 

old  leheriya  dupatta use

शॉर्ट कुर्ती 

अगर दुपट्टा सही स्थिति में है तो आप उससे शॉर्ट कुर्ती बनावा सकती हैं। इस कुर्ती में अस्तर जरूर लगवाएं। यह कुर्सी आप लॉन्ग र्स्कट के साथ भी कैरी कर सकती हैं और जींस के साथ भी। 

उम्मीद है कि लहरिया दुपट्टे से जुड़े ये फैशन हैक्स आपको पसंद आए होंगे। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें, साथ ही इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।