शादी के बाद लड़कियों की एक और परेशानी होती है कि जब उनके पति ऑफिस जा रहे हों या ऑफिस से आएं तो वो उन्हें दूर से ही प्यार कर पाती हैं क्योंकि पास जाते हैं पति की शर्ट पर कभी लिपस्टिक का दाग लग जाता है तो कभी सिंदूर का दाग लग जाता है। अगर आपके पति की शर्ट भी आपके लिपस्टिक के दाग से हो गई है खराब तो आप उसे छुड़ाने का आसान तरीका जान लें साथ ही आप कपड़े पर लगे दूसरे और दागों जैसे तेल के दाग, वाइन के दाग कैसे साफ कर सकती हैं और नए कपड़ों में रुए क्यों आ जाते हैं या आपकी जुराबों से बदबू क्यों आती है ये सारे टिप्स आप एक साथ अब यहीं जान लें। 

fashion hacks

लिपस्टिक के दाग 

अगर आपके पति की शर्ट पर लिपस्टिक का दाग लग जाए तो आप उसे अपने घर पर ही आसानी से साफ कर सकती हैं। वैसे अकसर महिलाओं को इसे साफ करने का सही तरीका नहीं पता होता जिस वजह से वो शर्ट को या तो बाहर से क्लीन करवाती हैं या फिर उनके पति वो शर्ट पहनना ही छोड़ देते हैं। 

आप अपने बालों की जुल्फों को संवारने वाले हेयर स्प्रे को लिपस्टिक के दाग पर लगाकर इसे मिटा सकती हैं। लिपस्टिक के दाग पर हेयरस्प्रे लगाकर आप 10-15 मिनट के लिए उनसे ऐसे ही छोड़ दें फिर आप एक साफ कपड़े को गुनगुनें पानी में भिगो कर निचोड़ लें और उसे दाग पर रगड़कर छुडाएं। इससे गुनगुने पानी में भिगा कपड़ा लिपस्टिक का दाग ऑबसर्व कर लेगा। फिर आप उसे साफ पानी में भिगो दें और कुछ देर बाद उसे बाहर निकालकर हल्का सा रगड़े लिपस्टिक का दाग गायब हो जाएगा। 

इसे जरूर पढ़ें:  क्या आप जानती हैं कि पैंटी की सफाई रखने का सही तरीका क्या है?

तेल के दाग 

अगर कपड़ों पर खाना बनाते समय या खाते समय तेल के दाग लग जाएं तो आप उसे भी अपने घर पर ही आसानी से छुड़ा सकती हैं। कपड़ों के अलावा आपके फेवरेट बैग, जीन्स, ड्रेस, साड़ी किसी पर भी तेल का दाग लगा है तो आप उस पर बेबी पाउडर लगाकर उसे रातभर के लिए छोड़े दें इससे सुबह तक दाग गायब हो जाएगा। अगर थोड़ा कम हुआ है और पूरी तरह से नहीं गया तो आप इसे तब तक दोहराती रहें जब तक दाग पूरी तरह से ना चला जाए। 

oil stain shirt

वाइन के दाग

मॉर्डन सोसइटी में लड़के ही नहीं बल्कि लड़कियां भी वाइन पीती हैं और अकसर कभी ना कभी ऐसा हो जाता है कि पार्टी में गलती से आपकी ड्रेस पर वाइन का दाग लग जाता है। अब पार्टी की ड्रेस तो सभी लड़कियों की फेवरेट होती हैं लेकिन वाइन के दाग वाली ड्रेस को आप दोबारा नहीं पहन पाती। अगर ऐसी ही ड्रेस आपके पास भी है तो आप उसका दाग आसान से छुड़ा सकती हैं। 

अगर आप ड्रेस से रेड वाइन या कोई और ड्रिंक का दाग छुड़ाना चाहती हैं तो आप उसे व्हाइट वाइन लगाकर हटा सकती हैं। 

कपड़ों पर क्यों आते हैं रुए

कई बार आने गौर किया होगा कि कोई कुर्ता आपने और आपकी दोस्त ने एक साथ खरीदा था लेकिन आपका कुर्ता जल्द पुराना दिखने लगा क्योंकि उस पर रुए आ जाते हैं लेकिन ऐसा किस वजह से होता है ये ज्यादातर लोगों को नहीं पता होता। आप कपड़ों को प्रेस करने के तुरंत बाद ना पहनें इससे आपके कपड़ों पर जल्द रुए आने शुरु हो जाते हैं। अगर आप अपने कपड़ों की चमक बनाए रखना चाहती हैं तो प्रेस करने के 5 मिनट बाद ही कपड़े पहनें। 

इसे जरूर पढ़ें: लिपस्टिक लगाने के ये फायदे जानकर आप भी हो जाएंगी खुश

romantic clouple stain clothes

जुराब की बदबू कैसे भगाएं

कुछ लोगों की जुराब से कुछ घंटे बाद ही बदबू आने लगती हैं। कुछ लोगों को लगता है कि उन्होंने गलत जुराब पहनी है। लेकिन ऐसा नहीं है क्योंकि जुराब कैसी भी हो लेकिन उसमें से बदबू आने की वजह ये नहीं होती। आपको जुराब पहनने का तरीका बदलने की जरुरत है।

जुराब पहनने से पहले अगर आप अपने पैर और जुराब को एक बार अच्छे से ड्रायर कर लेंगी और पैरों पर बेबी पाउडर लगाने के बाद जुराब पहनेंगी तो आपको पैरों से कभी भी बदबू नहीं आएगी।